Galaxy S8 में नहीं होगा “फिजिकल होम बटन”, Galaxy S8 Plus में होगा ड्यूल-कैमरा

Galaxy S8 में नहीं होगा “फिजिकल होम बटन”, Galaxy S8 Plus में होगा ड्यूल-कैमरा
HIGHLIGHTS

साउथ कोरिया की रिपोर्ट के मुताबिक़ प्रोटोटाइप को बना लिया गया है जिसे सैमसंग के सीईओ तथा वाईस चेयरमैन के पास भेजा जा चुका है.

सैमसंग के इस साल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स – Galaxy S8 तथा Galaxy S8 Plus के लॉन्च होने का इंतजार सैमसंग फैन्स बेसब्री से कर रहे है. दोनों फोन्स लम्बे समय से सुर्ख़ियों का हिस्सा बने हुए है और न जाने कितनी इन्हें लीक्स में देखा जा चुका है. लेकिन आज सामने आई एक रिपोर्ट ने एक हैरतंगेज खुलासा किया है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] 10 racing games to enjoy on your Android device in Hindi (July 2016) Video 

दरअसल सामने आई इस नयी रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि सैमसंग अपने इन दोनों फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में फिजिकल “होम की” नहीं लगाएगी. साउथ कोरिया की इस रिपोर्ट की माने तो इन दोनों फोन्स के प्रोटोटाइप को बना लिया गया है जिसे सैमसंग के सीईओ तथा वाईस चेयरमैन के पास भेजा जा चुका है.

इसे भी देखें: मात्र 24 घंटे के अन्दर 2 लाख 50 हज़ार लोगो ने Nokia 6 के लिए किया रजिस्ट्रेशन

पहले लीक हुई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि Galaxy S8 Plus में ड्यूल-कैमरा सेटअप होगा. आज सामने आई नयी रिपोर्ट ने भी इस बात की पुष्टि की है कि सैमसंग Galaxy S8 Plus में ड्यूल-कैमरा सेटअप लगाएगी. बाकी के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Galaxy S8 में 5.7 इंच की डिस्प्ले होगी, वहीं प्लस वैरिएंट में 6.2 इंच के डिस्प्ले होने का दावा किया गया है.

इसे भी देखें: सैमसंग की नया Galaxy A (2017) सीरीज हुआ खरीदने के लिए उपलब्ध, कीमत है इतनी

रिपोर्ट के मुताबिक़ Galaxy S8 Plus में 8GB की रैम होगी. इतना ही नहीं, इसमें UFS 2.1 स्टोरेज भी होगी. लीक के मुताबिक़ इस रैम को कंपनी खुद ही बना रही है तथा यह रैम 10nm की मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस से बनेगा. दोनों फोन्स के इंटरनल्स की बात करें तो Galaxy S8 में क्वालकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा, हालांकि कंपनी इसका एग्जिनोस वैरिएंट भी लॉन्च करेगी. Galaxy S8 Plus के इंटरनल्स के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है. Galaxy S8 के कैमरा की बात करें इसमें 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा होगा.

इसे भी देखें: आखिरकार एचटीसी ने लॉन्च किया HTC U Play तथा ड्यूल-डिस्प्ले वाला HTC U Ultra

इसे भी देखें: 5.2 इंच फुल-एचडी डिस्प्ले तथा 3GB रैम से लैस Huawei P8 Lite (2017) हुआ लॉन्च, जानिये क्या है खास

इसे भी देखेंआईडिया ने पेश किया नया ऑफर, दे रहा है ज्यादा डाटा और अनलिमिटेड वोइस कॉल्स

फोटो साभार

Alaukik Singh

Alaukik Singh

I'm a tech-savvy and love to write technological content. I am Senior Technical Writer, Security Analyst and a Technology Enthusiast with a keen eye on the Cyberspace and other tech related developments. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo