Realme 7 के लिए भारत में आया October 2020 का अपडेट, कैमरा में हुए कुछ सुधार

Updated on 13-Oct-2020
HIGHLIGHTS

Realme 7 को भारत में October 2020 का OTA अपडेट मिलना शुरू हो गया है

आपको बता देते है कि Realme 7 को सितम्बर 2020 का एंड्राइड सिक्यूरिटी पैच भी मिला है

realme 7 कैमरा में ऑप्टिमाइजेशन और चार्जिंग अल्गोरिद्म के साथ ही कुछ बग आदि को भी इसके माध्यम से ठीक किया गया है

Realme 7 को भारत में October 2020 का OTA अपडेट मिलना शुरू हो गया है। आपको बता देते है कि फोन को सितम्बर 2020 का एंड्राइड सिक्यूरिटी पैच भी मिला है, इसके अलावा कैमरा में आपको ऑप्टिमाइजेशन और चार्जिंग अल्गोरिद्म के साथ ही कुछ बग आदि को भी इसके माध्यम से ठीक किया गया है। आपको बता देते है कि Realme 7 को यह जो अपडेट मिल रहा है, इसे कंपनी की ओर से स्टेजेस में पेश किया गया है, इसका मतलब है कि यह अपडेट अभी के लिए कुछ ही चुनिन्दा यूजर्स को ही मिलने वाला है। हालाँकि इसके बाद जब कंपनी को लगता है कि इसमें किसी भी प्रकार के बग आदि नहीं है, तो इसे पूरी तरह से सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाने वाला है। 

कंपनी की ओर से भारत में इस नए अपडेट की घोषणा के लिए अपने ही फोरम का इस्तेमाल किया गया है, अर्थात् कंपनी ने अपने फोरम पर जाकर इस अपडेट की घोषणा की है। यह अपडेट फर्मवेयर वर्जन RMX2151PU_11_A.59 के तौर पर मिलना है। अगर यूजर्स को अभी तक इसे लेकर कोई भी नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो यूजर्स इस अपडेट को फोन की सेटिंग में जाकर मनुअली भी जांच सकते हैं। हालाँकि आप यहाँ क्लिक करके भी इस अपडेट को अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

Realme 7 अपडेट में क्या मिल रहा है नया

आपको बता देते है कि Realme 7 को मिले इस अपडेट में आपको कैमरा में कई सुधार देखने को मिलने वाले हैं, इनमें डार्क इमेज इशू को भी सॉल्व किया गया है।, यह अल्ट्रा-वाइड कैमरा के HDR Mode में किया गया है। इसके अलावा इमेज की नॉइज़ को भी ऑप्टिमाइज़ किया गया है, जो मेन कैमरा के HDR Mode में थी, इसके अलावा पोर्ट्रेट मोड में इमेज क्लैरिटी को भी सही किया गया है, हालाँकि इतना ही नहीं थर्ड पार्टी एप्लीकेशन्स में इमेज और प्रीव्यू की क्लैरिटी को भी सही किया गया है। इसके अलवा इमेज की शार्पनेस पर भी ध्यान दिया गया है। इसके अलावा भी अन्य कई बदलाव आपको इसमें देखने को मिलते हैं। 

Realme 7 Specifications और Features

Realme 7 में 6.5 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है और इसका रेज़ोल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है और इसे 90Hz हाई रिफ्रेश रेट दी गई है। फोन में AMOLED के बजाए LCD स्क्रीन दी गई है लेकिन यह हाई रिफ्रेश रेट ऑफर करती है और इसे गोरीला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। Realme 7 की मोटाई 9.4 मिलीमिटर है और इसका वज़न 196.5 ग्राम है। फोन स्प्लेशप्रुफ है और इसे सिलिकॉन सीलिंग दी गई है जो इसे पानी से डैमेज होने से बचाएगी। डिवाइस में दिया गया पॉवर बटन फिंगरप्रिंट रीडर का भी काम करता है। Realme 7 मीडियाटेक हीलियो G95 प्रॉसेसर द्वारा संचालित है और यह ओक्टा-कोर CPU है जो Mali-G76 GPU के साथ मिलकर काम करता है। फोन में 6GB/8GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज विकल्प मिल रहे हैं और फोन Realme UI पर काम करता है।

Realme 7 में भी Realme 7 Pro की तरह कैमरा सेटअप दिया गया है और फोन के फ्रंट पर 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर F/2.0 है। Realme 7 में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। Realme का दावा है कि 65 मिनट में डिवाइस को 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। डिवाइस के बॉक्स में 30W डार्ट चार्ज एडाप्टर साथ दिया गया है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :