Nokia X6 स्मार्टफोन आज किया जा सकता है लॉन्च, iPhone X जैसे डिजाईन से लैस होने के आसार

Nokia X6 स्मार्टफोन आज किया जा सकता है लॉन्च, iPhone X जैसे डिजाईन से लैस होने के आसार
HIGHLIGHTS

कई लीक से सामने आया है कि HMD Global की ओर से इस डिवाइस को 16 मई को लॉन्च किया जा सकता है।

आज Nokia X6 स्मार्टफोन को HMD Global की ओर से चीन में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इस डिवाइस के लॉन्च को 16 मई के लिए टीज किया था। इसके अलावा टीजर से स्मार्टफोन के फ्रंट से पर्दा उठा था। इसका सबसे ख़ास फीचर जो नजर आ रहा है, वह इसका iPhone X के जैसे डिजाईन से लैस होना है। हालांकी इस डिवाइस के नाम को लेकर अभी भी सही तौर पर कुछ भी सामने नहीं आया है। ऐसा हम इसलिए भी कह रहे हैं कि अभी तक इस बारे में जानकारी नहीं मिली है कि आखिर इस डिवाइस को X6 के तौर पर लॉन्च किया जाएगा, या महज X नाम से ही इसे लॉन्च किया जाने वाला है। 

ज्यादातर रुमर्स की अगर मानें तो ऐसा सामने आ रहा है कि इस डिवाइस को X- सीरीज के तहत लॉन्च किया जाना है। इसका मतलब यह ही है कि या तो इस डिवाइस को Nokia X के नाम से लॉन्च किया जा सकता है या इसके अलावा इसे Nokia X6 के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि हाल ही में आये एक रुमर की मानें तो इस डिवाइस को Nokia X6 नाम से ही लॉन्च किया जा सकता है।

एक नई रिपोर्ट में ऐसा भी कहा गया है जो वेइबो के माध्यम से सामने आई है, इसमें ऐसा भी लिखा है कि टॉप तीन एंट्री Nokia X6 स्मार्टफोन के साथ कुछ अन्य बोनस प्राइज भी जीत सकते हैं। Nokia X6 डिवाइस में ड्यूल रियर कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इस डिवाइस को लेकर पहले आई जानकारी से यह भी सामने आया है कि इसे एक Notch डिजाईन के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। इसे लेकर भी काफी जानकारी सामने आई है। 

अगर हम MyDrivers वेबसाइट की एक रिपोर्ट पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि इसके अनुसार, कंपनी अपनी X सीरीज के स्मार्टफोंस को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है, और कंपनी की ओर से 27 अप्रैल को एक नया डिवाइस Nokia X6 लॉन्च किया जा सकता है।

अब आप यहाँ इस डिवाइस के बारे में जरुर सोच में पड़ गए होंगे लेकिन आपको बता देते हैं कि यह कुछ सालों पहले लॉन्च किये गए Nokia X6 स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन नहीं है जिसे सिम्बियन पर लॉन्च किया गया था। इस डिवाइस को महज उस पुराने डिवाइस का नाम दिया गया है। इसके अलावा यह एक बिलकुल नया फ़ोन है, जो नए स्पेक्स और फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। 

इस रिपोर्ट के अनुसार, इस फोन को दो अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है, और इन दोनों में ही कंपनी की ओर से अलग अलग चिपसेट भी दिए जाने वाले हैं। अगर एक मॉडल की चर्चा करें तो यह स्नेपड्रैगन 636 पर लॉन्च किया जाएगा, इसके अलावा एक अन्य मॉडल को मीडियाटेक P60 के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा एक मॉडल में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा, जो ज़िस लेंस के साथ आएगा। हालाँकि अन्य वैरिएंट में यही कैमरा होगा या नहीं इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। 

फोन में एक 5.8-इंच की 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले होने वाली है, साथ ही इसमें 4GB रैम के साथ 6GB रैम वैरिएंट में भी लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह फोन Nokia 6 और Nokia 7 के बीच कहीं ठहरने वाला है। इसके 4GB मॉडल की कीमत 255 डॉलर यानी लगभग Rs 16,974 और 6GB मॉडल की कीमत 285 डॉलर यानी लगभग Rs 18,971 होने के आसार हैं। हालाँकि अभी इस कीमत में इनके लॉन्च के समय कुछ बदलाव जरुर हो सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo