26 जनवरी को Nokia करेगी एक से ज्यादा स्मार्टफोन लॉन्च, Nokia 6 को कर सकती है इंडिया में लॉन्च

26 जनवरी को Nokia करेगी एक से ज्यादा स्मार्टफोन लॉन्च, Nokia 6 को कर सकती है इंडिया में लॉन्च
HIGHLIGHTS

Nokia E1 के लॉन्च के साथ-साथ कंपनी अपने हाल में ही लॉन्च हुए Nokia 6 को चीन के बाहर भी लॉन्च कर सकती है.

थोड़े दिनों पहले ही नोकिया ने Nokia 6 को लॉन्च किया था, हालांकि अभी ये स्मार्टफोन सिर्फ चीन में ही उपलब्ध है. Nokia 6 के लॉन्च के बाद से ही लीक्स तथा रिपोर्ट्स आने लगी थी कि कंपनी एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. अब नोकिया ने आधिकारिक तौर से इस बात की पुष्टि की है कि 26 जनवरी को ये “एक से ज्यादा अनाउंसमेंट” करने वाली है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] 10 racing games to enjoy on your Android device in Hindi (July 2016) Video 

अब जब कंपनी ने आधिकारिक तौर से विभिन्न घोषणाओं की पुष्टि कर ही दी है तो इस बात का अंदाज़ा लगाना ज्यादा मुश्किल नहीं है कि कंपनी उस दिन Nokia E1 को लॉन्च करेगी. इसके अलावा रिपोर्ट्स ने यह भी दावा किया है कि कंपनी Nokia 6 को चीन के बाहर लॉन्च कर सकती है, खासकर इंडिया जैसे बड़े स्मार्टफोन बाज़ार में. बता दें कि नोकिया इस साल 6-7 स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है.

इसे भी देखें10 नहीं, अब व्हाट्सऐप पर एक बार में 30 फोटो भेज सकते है; ऐप में ही जिफ इमेज भी कर सकते है सर्च

लीक के मुताबिक़ Nokia E1 में 5.2 या 5.3 इंच की डिस्प्ले लगी होगी तथा इसका रेजोल्यूशन 720 x 1280 पिक्सल होगा. इस स्मार्टफोन के अन्दर क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट लगा होगा जिसके भीतर 1.4 गीगाहर्ट्ज की गति से चलने वाला क्वाड-कोर प्रोसेसर तथा ऐड्रेनो 308 ग्राफ़िक्स प्रोसेसिंग यूनिट मौजूद होगा.

इसे भी देखेंफिंगरप्रिंट सेंसर तथा 4GB रैम से लैस Meizu M5s होने वाला है लॉन्च, बाकी स्पेसिफिकेशन भी है खास

Nokia E1 के अन्दर 2GB का रैम तथा 16GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद होगा, हालांकि लीक में यह नहीं बताया गया है कि ये स्टोरेज एक्सपेंडेबल होगा या नहीं. इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा पीछे तथा 5 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट पर मौजूद होगा. फोन के बाकी के स्पेसिफिकेशन में सभी स्टैण्डर्ड कनेक्टिविटी सुविधाएं मौजूद होंगी.

इसे भी देखेंकेबी लेक प्रोसेसर तथा 15.6 इंच डिस्प्ले से लैस Asus R558UQ लैपटॉप हुआ इंडिया में लॉन्च, वजन है मात्र 2.3kg

Alaukik Singh

Alaukik Singh

I'm a tech-savvy and love to write technological content. I am Senior Technical Writer, Security Analyst and a Technology Enthusiast with a keen eye on the Cyberspace and other tech related developments. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo