Nokia 8 डुअल कैमरा और स्नैपड्रैगन 835 के साथ 26 सितम्बर को भारत में हो सकता है लॉन्च

Nokia 8 डुअल कैमरा और स्नैपड्रैगन 835 के साथ 26 सितम्बर को भारत में हो सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

HMD Global 26 सितम्बर को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले एक प्रेस इवेंट में Nokia 8 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत Rs 40,000 से Rs 45,000 के बीच रह सकती है.

भारत के HMD Global के डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर ने बताया कि कंपनी दिवाली से पहले Nokia 8 की सेल शुरू करने की तैयारी कर रही है. यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन अक्टूबर के पहले या दूसरे हफ्ते में उपलब्ध हो सकता है. फिनिश कंपनी इस स्मार्टफोन को दोनों ऑफलाइन और ऑनलाइन रिटेल चैनल के माध्यम से बेचने की प्लानिंग कर रही है. 

Nokia 8 एक प्रीमियम स्मार्टफोन है, जिसे 6000 सीरीज़ एल्युमीनियम के सिंगल ब्लॉक द्वारा बनाया गया है. इस स्मार्टफोन में 5.3 इंच की क्वैड HD डिस्प्ले मौजूद है जो 2560 x 1440 पिक्सल का रेजोल्यूशन ऑफर करती है. Nokia 8 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा और इसके स्टोरेज को हाइब्रिड सिम स्लॉट द्वारा 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. 

हाल ही में आए फ्लैगशिप्स की तरह, Nokia 8 कार्ल ज़ीस ऑप्टिक्स के सहयोग से डुअल रियर कैमरा सेटअप ऑफर करेगा. इस फोन में एक RGB कलर सेंसर और एक मोनोक्रोम सेंसर के साथ 13 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा मौजूद होगा. इसका प्राइमरी सेंसर f/2.0 अपर्चर, फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ आएगा. साथ ही इसमें मौजूद 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस, f/2.0 अपर्चर और 4K विडिओ रिकॉर्डिंग सपोर्ट करेगा. Nokia 8 में नया 'Bothie' फीचर भी शामिल किया गया है जिसके द्वारा फ्रंट और रियर दोनों कैमरों को एक साथ इस्तेमाल किया जा सकेगा. 

Nokia 8 में फ्रंट माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा और यह एंड्राइड 7.1.1 नूगा पर चलेगा. HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जुहो सरविकास, ने हाल ही में स्मार्टफोन के लिए आने वाले ओरियो अपडेट का टीज़र रिलीज़ किया था. Nokia 8 में 3090mAh की बैटरी मौजूद होगी और यह टेम्पर्ड ब्लू, स्टील पोलिश ब्लू और पोलिश कॉपर कलर के वेरिएंट में उपलब्ध होगा. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo