Moto G6 और Moto G6 Play स्मार्टफोन आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर हुए पेश

Moto G6 और Moto G6 Play स्मार्टफोन आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर हुए पेश
HIGHLIGHTS

Motorola ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से अपने Moto G6 और Moto G6 Play स्मार्टफोंस को पेश कर दिया गया है, ऐसा भी कह सकते हैं कि इन स्मार्टफोंस के लॉन्च की घोषणा कर दी गई है।

Motorola ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से अपने Moto G6 और Moto G6 Play स्मार्टफोन के लॉन्च की घोषणा कर दी है। कंपनी के द्वारा किये गए ट्विट में इन स्मार्टफोंस को लेकर टीजर सामने आ चुका है, इसके अलावा इस ट्विट में यह भी शामिल है कि इन फोंस को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इस ट्विट में एक 14 सेकंड का विडियो भी दिया गया है। इस ट्विट के इन स्मार्टफोंस के बारे में जानकारी मिल रही है। 

मोटोरोला अपने इन फोंस को पहले ही ब्राज़ील में लॉन्च कर चुकी है, इन्हें चीन में 17 मई को लॉन्च किया जाना भी तय हो गया है। हालाँकि कंपनी ने इसके भारत में लॉन्च के लिए किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। इसके अलावा कीमत के बारे में भी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। हालाँकि अगर ब्राज़ील में इनकी कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी ने Moto G6 को यहाँ लगभग 249 डॉलर यानी लगभग Rs 16,900 और Moto G6 Play स्मार्टफोन को 199 डॉलर की कीमत में लॉन्च किया गया है। यानी इसे भारतीय रुपयों में अगर देखें तो लगभग Rs 13,500 में इसे लॉन्च किया गया है।

Moto G6 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Moto G6 के स्पेक्स पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 5.7-इंच की FHD+ डिस्प्ले, स्नेपड्रैगन 450 ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 3GB रैम के अलावा 32GB स्टोरेज से भी लैस किया गया है, फोन को 4GB रैम के अलावा 64GB स्टोरेज के साथ भी उपलब्ध कराया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से आप इस स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं।

फोन में कैमरा की अगर बात करें तो यह एक 12-मेगापिक्सल के प्राइमरी और एक 5-मेगापिक्सल के सेकेंडरी कैमरा से लैस है। साथ ही इसमें एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। बैटरी को देखते हुए स्मार्टफोन एक 3,000mAh क्षमता की बैटरी से लैस है। इसे भी एंड्राइड Oreo के साथ बाजार में उतारा गया है। इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ एक फेस अनलॉक फीचर भी मौजूद है।

इन स्मार्टफोंस में Play वैरिएंट एक एंट्री लेवल डिवाइस है। हालाँकि इसके बाद भी इन तीनों ही स्मार्टफोंस को 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसका स्क्रीन टू-बॉडी रेश्यो 80 फीसदी है। तीनों ही फोंस में आपको 3D कर्व ग्लास दिया गया है, साथ ही इन्हें कोर्निंग गोरिला ग्लास की सुरक्षा भी दी गई है।

Moto G6 Play स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Moto G6 Play सबसे निचला वैरिएंट है, और इसे एक 5.7-इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, साथ ही इसमें एक स्नेपड्रैगन 427 चिपसेट और 2GB की रैम के साथ 16GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। फोन को 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट भी पेश किया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस डिवाइस में एक 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को 4,000mAh क्षमता की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा यह एंड्राइड Oreo पर काम करता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo