Moto G4 Plus में वादे के मुताबिक होगा एंड्रॉयड Oreo अपडेट, लगेगा थोड़ा वक्त

Moto G4 Plus में वादे के मुताबिक होगा एंड्रॉयड Oreo अपडेट, लगेगा थोड़ा वक्त
HIGHLIGHTS

योजनाबद्ध अपडेट नहीं होने की वजह से लगेगा थोड़ा वक्त : मोटोरोला

जब मोटोरोला ने Moto G4 Plus लॉन्च किया था, तो कंपनी ने इस डिवाइस में एंड्रॉयड N  और एंड्रॉयड O  अपडेट का वादा किया था. हालांकि जब हाल ही में कंपनी ने एंड्रॉयड अपडेट होने वाले अपने फोंस की लिस्ट जारी की तो लिस्ट में Moto G4 Plus का नाम नहीं था. ये भी ध्यान देने की बात है कि ये डिवाइस अभी 18 महीने भी पुराना नहीं हुआ है. एंड्रॉयड पुलिस पर एक रेडिट यूजर ने नोटिस दिया है कि कंपनी ने चुपचाप Oreo अपडेट की लिस्ट से Moto G4 Plus को हटा दिया है.

Reddit यूजर ने इमेज के साथ पोस्ट किया है कि कंपनी ने पहले वादा किया था कि Moto G4 Plus में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम वर्जन N और O अपग्रेड होगा. और अब विवरण में सिर्फ एंड्रॉयड N का ही उल्लेख है. साथ ही अमेज़न की लिस्टिंग में शामिल Moto G4 Plus के एक पुराने वीडियो से ये कन्फर्म हो जाता है कि कंपनी ने इस फोन के लिए एंड्रॉयड O अपडेट का वादा किया था. हालांकि अब अमेज़न पर इस फोन में अपडेट को लेकर कोई उल्लेख नहीं है. 

फ्लिपकार्ट पर Moto G4 Plus (Black, 16 GB) (2 GB RAM), 14,990 रूपये में खरीदें

इसी तरह Moto G4 Plus में अपडेट का आश्वासन एक स्पैनिश ब्रोशर में भी देखा गया है. जब मोटोरोला ने एंड्रॉयड Oreo अपेडट होने वाले फोंस की लिस्ट जारी की, तो अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर Moto G4 Plus में Oreo अपडेट को कन्फर्म किया था लेकिन कुछ ही देर बाद ट्वीट डिलीट कर दिया गया.

blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en">

This is really fucked up. I still remember when Motorola launched the Moto G4 promising to update to Android O.

Wonder why they don't. https://t.co/xWXgNxLohZ

— Roland Quandt (@rquandt) September 15, 2017

मोटोरोला ने Moto Z, Moto Z Droid, Moto Z Force Droid, Moto Z Play, Moto Z Play Droid, Moto Z2 Play, Moto Z2 Force Edition, Moto X4, Moto G5, Moto G5 Plus, Moto G5S, and Moto G5S Plus के लिए एंड्रॉयड Oreo अपडेट की पुष्टि की है.

इस स्टोरी के बाद, मोटोरोला ने हमसे संपर्क किया और इस बारे में एक बयान जारी किया. कंपनी ने कहा कि "ये हमारी जानकारी में लाया गया है कि Moto G4 Plus के लिए एंड्रॉयड O अपडेट को लेकर हमारे मार्केटिंग मटेरियल में कुछ गलती हुई थी. हमारी तरफ से ये गलती है, इस पर निरीक्षण किया जा रहा है. और हम इस गलती (मिस कॉम्यूनिकेशन) के लिए माफी मांगते हैं.''

कंपनी की तरफ से कहा गया कि ''हमारे लिए यूजर्स से किया गया वादा निभाना महत्वपूर्ण है. N अपग्रेड इसे पहले ही मिल चुका है. और हम Moto G4 Plus को एंड्रॉयड O अपडेट भी देंगे, लेकिन ये एक अनियोजित अपग्रेड नहीं है, इसलिए इसे हमारे अपग्रेड शेड्यूल में फिट करने में थोड़ा समय लगेगा. इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे सॉफ्टवेयर अपग्रेड पेज देखें.’’

.मोटोरोला के मुताबिक, Moto G4 Plus में केवल एंड्रॉयड नूगा अपडेट होना चाहिए था और Oreo अपडेट की बात कंपनी की तरफ से एक गलती थी. हालांकि, मोटोरोला ने अब Moto G4 Plus में एंड्रॉयड Oreo अपडेट लाने का वादा किया है, लेकिन कहा है कि इसमें कुछ समय लग सकता है, क्योंकि इसमें  Oreo अपडेट प्लान नहीं किया गया था.

सोर्स

फ्लिपकार्ट पर Moto G4 Plus (Black, 16 GB) (2 GB RAM), 14,990 रूपये में खरीदें

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo