बड़ी खबर: सबसे हाईएस्ट स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ Lenovo का यह फोन 14 जून को किया जा सकता है लॉन्च

बड़ी खबर: सबसे हाईएस्ट स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ Lenovo का यह फोन 14 जून को किया जा सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

लेनोवो जल्द ही अपने एक ऐसे स्मार्टफोन के साथ आने वाला है, जो कुछ ऐसे स्पेक्स और फीचर्स के साथ आयेगा जो पहले किसी भी फोन में नहीं देखे गए हैं।

अगर हम Lenovo की बात करें तो आपको बता देते हैं कि चीन में यह एक जाना मानी कंपनी है। कंपनी ने अभी हाल ही में अपने Lenovo S5, Lenovo K5 और Lenovo K5 Lite को लॉन्च किया था। इसके अलावा कंपनी ने VP Chang Cheng के द्वारा वेइबो पर एक टीजर जारी किया है, जो एक नए फोन की ओर इशारा कर रहा है। इस टीजर से यह भी सामने आ रहा है कि कंपनी जल्द ही अपना एक फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च कर सकती है। 

इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि यह ऐसा स्मार्टफोन होने वाला है, जो अब तक सबसे ज्यादा स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। इसका मतलब है कि इस डिवाइस में जैसी डिस्प्ले होगी, ऐसी किसी अन्य स्मार्टफोन में हमने अब तक नहीं देखी है। इस वेइबो पोस्ट से यह भी सामने आ रहा है कि इस डिवाइस को 14 जून को लॉन्च किया जाना है। 

कंपनी के VP Cheng की मानें तो उनके अनुसार, फोन में कैमरा के स्पेस को काफी कम किया गया है, इसके अलावा बेजल्स और एंटेना बैंड आदि को भी कम किया गया है, इन्हें कम जगह दी गई है। इसका मतलब है कि यूजर्स को इस फोन में एक बड़ी बहुत बड़ी डिस्प्ले मिलने वाली है। इस डिवाइस को लेकर एक इमेज भी जारी की गई है, जिसके अनुसार फोन आपको सुपर स्लिम बेजल दिए जाने वाले हैं। इसके अलावा किसी भी डिवाइस में फ्रंट कैमरा को दिए जाने वाले स्पेस को भी काफी कम किया जाने वाला है। 

इस डिवाइस में ऐसा भी हो सकता है कि Vivo Apex की तरह एक फ्लिप-अप कैमरा का इस्तेमाल किया जाये, हालाँकि अभी तक कुछ भी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है। 

अगर हम कंपनी की ओर से हाल ही लॉन्च किये गए Lenovo S5 स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस की कीमत की शुरुआत CNY 999 यानी लगभग Rs. 10,300 से होती है। यह कीमत स्मार्टफोन के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट की है। वहीँ अगर इसके 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की चर्चा करें तो इसकी कीमत CNY 1,199 यानी लगभग Rs. 12,400 है। साथ ही इसके एक अन्य मॉडल यानी 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत CNY 1,499 यानी लगभग Rs. 15,400 है।

इसके अलावा अब अगर इस स्मार्टफोन के स्पेक्स पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि स्मार्टफोन में एक 5.7-इंच की FHD+ IPS डिस्प्ले 1080×2160 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है। इसके अलावा इसमें एक ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 625 प्रोसेसर भी दिया गया है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2GHz की है। फोन जैसा की आप अब जान ही गए हैं कि 3GB और 4GB रैम वाले ऑप्शन्स में उपलब्ध है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo