Itel ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, सभी ब्रांड्स को पीछे छोड़ सब-6000 प्राइस सेगमेंट में नंबर वन, देखें डिटेल्स

Updated on 06-Aug-2021
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में आई लेटेस्ट काउंटरपॉइंट रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार, आईटेल ने 2021 की लगातार दो तिमाही में सब-6000 रुपये वाले ब्रांड्स में अपना नंबर 1 स्थान कायम रखा है

आसान शब्दों में ऐसा भी कहा जा सकता है कि Sub-6000K केटेगरी में itel ने अपनी बादशाहत को कायम रखा है

ऐसा भी कहा सकता है कि यह मोबाइल फोन कम प्राइस वाले स्मार्टफोंस ब्रांड्स में सबसे आगे निकल रहा है

अभी हाल ही में आई लेटेस्ट काउंटरपॉइंट रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार, आईटेल ने 2021 की लगातार दो तिमाही में सब-6000 रुपये वाले ब्रांड्स में अपना नंबर 1 स्थान कायम रखा है। आसान शब्दों में ऐसा भी कहा जा सकता है कि Sub-6000K केटेगरी में itel ने अपनी बादशाहत को कायम रखा है, ऐसा भी कहा सकता है कि यह मोबाइल फोन कम प्राइस वाले स्मार्टफोंस ब्रांड्स में सबसे आगे निकल रहा है। अपने इनोवेशन, ट्रेंडी और किफायती प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के आधार पर – आईटेल (itel) ने Q2, 2021 की काउंटरपॉइंट रिपोर्ट के अनुसार समग्र हैंडसेट श्रेणी में 'टॉप 5 ब्रांडों की सूची' में अपनी स्थिति को मजबूत किया है। आईटेल (itel) ने फीचर फोन सेगमेंट में भी अपना नेतृत्व बनाए रखा है। इसे भी पढ़ें: [Exclusive] Realme GT Master Edition स्पेशल कलर वेरिएंट 18 अगस्त को भारत में होगा लॉन्च 

आईटेल ने अपने ऑल-राउंडर ए सीरीज और प्रीमियम किफायती फ्लैगशिप सेगमेंट विज़न सीरीज के तहत सब 4K से 7K प्राइस सेगमेंट में स्मार्टफोन पोर्टफोलियो की विस्तृत श्रृंखला द्वारा समर्थित उद्योग में शानदार वृद्धि दर्ज की है। न्यू इंडिया की जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया, आईटेल की अभिनव और किफायती उत्पाद श्रृंखला उपभोक्ताओं को बेहतर तकनीकी अनुभव के साथ सशक्त बनाती है। आम जनता के जीवन को बेहतर बनाने का एकमात्र दृष्टिकोण ब्रांड को अति-प्रतिस्पर्धी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी नेतृत्व स्थिति बनाए रखने के लिए प्रोत्साहन प्रदान कर रहा है। इसे भी पढ़ें: Blaupunkt 50-inch 4K Smart TV हुआ लॉन्च, कीमत 36,999 रुपये

गौरतलब हो कि, itel और रिलायंस जियो Reliance jio ने जल्द ही नए भारत के लिए किफायती मोबाइल-आधारित कनेक्टिविटी समाधान की पेशकश करके डिजिटल विभाजन को पाटने के लिए एक विशेष साझेदारी करने की उम्मीद है। यहाँ आपको यह भी बता देते है कि Itel और Jio दोनों को अपने किफायती मोबाइल-आधारित प्रौद्योगिकी समाधानों के साथ और पिरामिड के निचले हिस्से तक प्रौद्योगिकी को सुलभ बनाने के लिए प्रौद्योगिकी के लोकतंत्रीकरण द्वारा मोबाइल टेलीफोनी बाजार को बाधित करने के लिए जाना जाता है। इसे भी पढ़ें: Samsung Galaxy F62 का प्राइस हुआ बेहद कम, 6000 रुपये कम दाम के बाद नई कीमत जानें

इस साझेदारी के साथ, हम निश्चित रूप से कुछ अनोखी और पथ-प्रदर्शक पेशकशों को देखने की उम्मीद कर सकते हैं, जो डिजिटल इंडिया जर्नी साथ ग्रामीण जनसांख्यिकी को प्रभावित करेंगे। उपयोगकर्ता रिलायंस जियो से कुछ जादुई प्रोपोजिशन के साथ, itel से एक बढ़िया हैंडसेट की उम्मीद कर सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार, साझेदारी उन फीचर फोन उपयोगकर्ताओं पर ध्यान केंद्रित करेगी जो डिजिटलकरण की पूर्ण स्वतंत्रता का आनंद लेने के लिए स्मार्टफोन में अपग्रेड करने के लिए तैयार हैं। इस महामारी के दौरान स्मार्टफोन के उपयोग में महत्वपूर्ण वृद्धि सस्ते स्मार्टफोन तक बेहद आसानी से पहुंच की आवश्यकता को दर्शाती है। Jio की साझेदारी के साथ, यह आश्वासन दिया जा सकता है कि यह पेशकश ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों के एक वरदान होगी। इसे भी पढ़ें: चीनी स्मार्टफोंस के लिए मुसीबत बनकर आया बेहद सस्ता और पॉवरफुल Micromax In 1 मोबाइल फोन, जानें प्राइस

उद्योग के सूत्रों के अनुसार, itel और Jio मई की शुरुआत में इस घोषणा को करके सभी को चौंका सकते हैं। हालाँकि अभी तक सूत्रों के हवाले से एक निश्चित तारीख की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन मई में इस डिवाइस को देखा जा सकता है। itel पहले ही स्मार्टफोन और फीचर फोन सेगमेंट दोनों में अपना नेतृत्व स्थापित कर चुका है। हाल ही के CMR सर्वे के अनुसार, itel को सब 7k श्रेणी में सबसे भरोसेमंद ब्रांड माना जाता है और 5k से कम वाली श्रेणी में एक लीडर माना गया है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar has been the heart of Digit Hindi for nearly nine years, now serving as Senior Editor and leading the Vernac team with passion. He’s known for making complex tech simple and relatable, helping millions discover gadgets, reviews, and news in their own language. Ashwani’s approachable writing and commitment have turned Digit Hindi into a trusted tech haven for regional readers across India, bridging the gap between technology and everyday life.

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