कुछ आईफोन यूजर्स आईओएस 15.7.1 अपग्रेड के बाद फेस आईडी के काम नहीं करने की कर रहे रिपोर्ट

कुछ आईफोन यूजर्स आईओएस 15.7.1 अपग्रेड के बाद फेस आईडी के काम नहीं करने की कर रहे रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

आईओएस 15.7.1 रिलीज कैंडिडेट में एक नए बग के कारण कई आईओएस उपयोगकर्ता अपने डिवाइस पर फेस आईडी को बायोमेट्रिक अनलॉक के रूप में उपयोग करने में असमर्थ हैं।

मैकरियूमर्स के अनुसार, जिन उपयोगकर्ताओं ने अपने उपकरणों पर फेस आईडी को रीसेट करने का प्रयास किया, उन्हें 'फेस आईडी उपलब्ध नहीं' एरर मिला, जिसके चलते चेहरे की पहचान पूरी तरह से नहीं हो पाई।

आईओएस 15.7.1 रिलीज कैंडिडेट में एक नए बग के कारण कई आईओएस उपयोगकर्ता अपने डिवाइस पर फेस आईडी को बायोमेट्रिक अनलॉक के रूप में उपयोग करने में असमर्थ हैं। मैकरियूमर्स के अनुसार, जिन उपयोगकर्ताओं ने अपने उपकरणों पर फेस आईडी को रीसेट करने का प्रयास किया, उन्हें 'फेस आईडी उपलब्ध नहीं' एरर मिला, जिसके चलते चेहरे की पहचान पूरी तरह से नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Vi अपने इस प्लान में 48GB डेटा दे रहा फ्री… देखें कैसे दे रहा Reliance Jio को टक्कर

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्पष्ट नहीं है कि समस्या का कारण क्या है या क्या एप्पल इस समस्या से अवगत है।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रभावित डिवाइस आईफोन 12 प्रो और आईफोन 13 प्रो मॉडल हैं, लेकिन अन्य मॉडल भी प्रभावित हो सकते हैं।

iPhones Face ID

आईओएस अपडेट के लिए, रिलीज कैंडिडेट आमतौर पर फाइनल वर्जन के समान होते हैं, लेकिन एप्पल अगले सप्ताह आईओएस 15.7.1 के सार्वजनिक रिलीज से पहले एक फिक्स के साथ एक नया रिलीज कर सकता है।

एप्पल है या नहीं, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बात का भी कोई संकेत नहीं है कि अपडेट बैक स्क्रीन रिपेयर कर रहा है जो पंजीकृत नहीं थे।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A24 4G के स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कितना अलग है Galaxy A23 से?

इस बीच, एप्पल ने हाल ही में आईओएस 16.1 अपडेट को नए फीचर्स के साथ रिलीज करने की घोषणा की है, जिसमें 'लाइव एक्टिविटीज', 'क्लीन एनर्जी चार्जिग और बहुत कुछ शामिल है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo