6,500 रुपए में पायें बिल्कुल iPhone X जैसा स्मार्टफोन

6,500 रुपए में पायें बिल्कुल iPhone X जैसा स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

iPhone X की तरह दिखता है GooPhone X

iPhone X  लॉन्च के बाद से ही लोगों में इसे लेकर काफी क्रेज है. इसके लुक और डिजाइन को लोग खासा पसंद कर रहे हैं. वैसे आईफोन के चाहनेवालों कमी नहीं है लेकिन इसकी कीमत की वजह से कई लोगों की चाहत पूरी नहीं होती. वहीं iPhone X भी काफी महंगा फोन है. इसकी कीमत 89000 रुपये है जबकि दूसरे वेरियंट की कीमत 1.2 लाख रुपये है. तो अगर आप iPhone X के दीवानें हैं लेकिन फोन की कीमत की वजह से परेशान है तो आप iPhone X जैसा दिखने वाला फोन GooPhone X खरीद सकते हैं. जिसकी कीमत मात्र 6500 रुपये है.

जी हां ये सुनकर थोड़ी हैरानी होगी लेकिन बिल्कुल iPhone X की तरह दिखता है GooPhone X. आप इसे iPhone X का क्लोन या हमशक्ल कह सकते हैं. एप्पल iPhone X नवंबर में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा. लेकिन, प्री-बुकिंग की शुरुआत से पहले ही GooPhone X  क रूप में इस स्मार्टफोन का सस्ता चीनी संस्करण आ चुका है. GooPhone X के डिजाइन को देखकर आप विश्वास नहीं होगा कि यह असली iPhone X नहीं है.

GooPhone X चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है. इस फोन की सबसे खास बात है कि ये बिल्कुल iPhone X की तरह दिखता है और इसकी कीमत मात्र $100 करीब 6500 रुपये है. GooPhone X स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इसमें 5.5-इंच ऐज टू ऐज डिस्प्ले दिया गया है. मीडियाटेक MTK6580 चिप, 1GBरैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है.

Gizchina की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपने आप इस बात का हिंट दिया कि ये एक फेक डिवाइस है. ये डिवाइस एंड्रायड 5.0 पर काम करता है, जबकि इसमें दिखाया गया है कि यह एंड्रॉयड 7.0 पर काम करता है. दिखाया जा रहा है कि ये 4G LTE सपोर्ट के साथ आता है, लेकिन ये सिर्फ 3G सर्विस को सपोर्ट करता है. साथ ही बताया गया है कि यह डुअल कैमरा सेटअप से लैस है, जबकि इसमें बैक पैनल पर सिर्फ 8MP सेंसर दिया गया है. तो iPhone X की तरह दिखने वाले इस फोन की गारंटी का भरोसा नहीं किया जा सकता. हां लुक और डिजाइन में तो ये iPhone X  की तरह है लेकिन iPhone X का रिप्लेसमेंट नहीं.

सोर्स, इमेज सोर्स

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo