Huawei P20 Pro और Huawei P20 Lite स्मार्टफोन आज भारत में किये जायेंगे लॉन्च, जानें इनके बारे में सब कुछ

Huawei P20 Pro और Huawei P20 Lite स्मार्टफोन आज भारत में किये जायेंगे लॉन्च, जानें इनके बारे में सब कुछ
HIGHLIGHTS

आज भारतीय बाजार में Huawei अपने दो नए स्मार्टफोन Huawei P20 Pro और Huawei Pro Lite स्मार्टफोंस को लॉन्च करने वाला है, आइये जानते हैं कि आखिर क्या होगी इनकी कीमत और कैसे होंगे स्पेक्स।

तीन कैमरा के साथ अभी हाल ही में अपने ग्लोबल लॉन्च के बाद आज Huawei P20 Pro और Huawei P20 Lite स्मार्टफोंस को भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। इसके लिए कंपनी नई दिल्ली में एक इवेंट का आयोजन कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इन दो स्मार्टफोंस को ही भारत में लॉन्च करने वाली है, हालाँकि P20 वैरिएंट को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। इस फोन को कंपनी के आधिकारिक टीजर में भी जगह नहीं दी गई है। 

बाकी अन्य दो फोंस को जैसे कि हमने आपसे ऊपर भी कहा है कि ग्लोबल बाजार में मार्च में ही लॉन्च किये जा चुके हैं। इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि आज के इस लॉन्च से पहले ही यह दोनों स्मार्टफोन अमेज़न इंडिया पर भी लिस्ट कर दिए गए थे, इसका मतलब है कि यह दोनों ही स्मार्टफोंस एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया के माध्यम से ही ख़रीदे जा सकते हैं। 

आपको बता दें कि इन स्मार्टफोंस को आज नई दिल्ली में होने वाले एक इवेंट के दौरान 11:30AM पर लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा इस इवेंट को लाइव स्ट्रीम भी किया जाने वाला है। हालांकी अभी इसके बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, हाँ अगर ऐसा होता है तो हम इस बारे में आपको जानकारी जरुर देंगे। 

भारत में कीमत

हालाँकि हम सभी इंतज़ार कर रहे हैं कि कंपनी इस इवेंट में इस डिवाइस को लॉन्च करे और हमें इनकी कीमत के बारे में बता चले। हालाँकि ऐसा कहा जा सकता है कि Huawei P20 Pro स्मार्टफोन की कीमत सैमसंग गैलेक्सी S9 और iPhone 8 के जितनी ही हो सकती है। इसके अलावा अगर P20 Lite स्मार्टफोन की चर्चा करें तो यह एक अफोर्डेबल स्मार्टफोन होने वाला है, और इसकी कीमत Vivo V9 और Oppo F5 के जैसी हो सकती है। हालाँकि अगर आप इनकी कीमत को जानना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कि ग्लोबल बाजार में इन दोनों ही स्मार्टफोंस को क्रमश: EUR 899 यानी लगभग Rs 72,300 और EUR 369 यानी लगभग Rs 29,500 की कीमत में लॉन्च किया गया है। 

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Huawei P20 प्रो स्मार्टफोन की अगर चर्चा करें तो इसके सबसे खास फीचर के रूप में इसके तीन कैमरा वाले कैमरा सेटअप को देखा जा सकता है। यह ऐसा एकमात्र और पहला स्मार्टफोन है जिसे Leica brand के ट्रिपल कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। 

फोन में एक 40-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मौजूद है, इसके अलावा इसमें एक 20-मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर भी दिया गया है। इसके अलावा फोन को AI क्षमताओं से लैस करके लॉन्च किया गया है। फोन में एक 24-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। 

इस स्मार्टफोन को आप ट्वाईलाईट कलर ऑप्शन में ले सकते हैं। इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में भी इसी रंग में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अन्य स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि फोन में एक 6.1-इंच की FHD+ OLED डिस्प्ले दी गई है। 

परफॉरमेंस को बेहतर बनाने के लिए स्मार्टफोन में एक HiSilicon Kirin 970 प्रोसेसर और 6GB रैम के अलावा 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। इसके अलावा इन तीनों ही स्मार्टफोंस को आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि एक नौच डिजाईन के साथ लॉन्च किया गया है। और P20 Pro में एक 4,000mAh क्षमता की बैटरी मौजूद है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo