हुआवे का फ्लैगशिप स्मार्टफोन – Huawei P10 होने वाला है लॉन्च, 6GB रैम तथा 256GB रोम से है लैस

हुआवे का फ्लैगशिप स्मार्टफोन – Huawei P10 होने वाला है लॉन्च, 6GB रैम तथा 256GB रोम से है लैस
HIGHLIGHTS

कंपनी 26 फरवरी को MWC 2017 शो के दौरान फ्लैगशिप को लॉन्च करेगी.

MWC 2017 शो अगले महीने है और लगभग सारे स्मार्टफोन तथा कंप्यूटर दिग्गज इसकी तैयारी में लगे है. इन सब के बीच हुआवे ने एक कदम आगे बढाते हुए MWC 2017 पर होने वाले अपने कार्यक्रम के बारे में बताया है. कंपनी ने अपना कार्यक्रम 26 फरवरी को आयोजित किया है और इसके लिए निमंत्रण भेजना भी शुरू कर दिया है. निमंत्रण में कंपनी ने लिखा है, “एक नए फ्लैगशिप का वैश्विक तौर पर लॉन्च”.

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा…

अब जब कंपनी ने बता ही दिया है कि ये एक नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है, तो ये अंदाज़ा लगाना ज्यादा मुश्किल नहीं है कि इस फ्लैगशिप का नाम Huawei P10 होगा. काफी लम्बे समय से सुर्ख़ियों का हिस्सा रहे इस स्मार्टफोन के लीक हुए स्पेसिफिकेशन को देख कर हम आसानी से ये कह सकते है कंपनी का अगला फ्लैगशिप यही स्मार्टफोन है.

इसे भी देखें24MP कैमरा तथा स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस Nokia 8 होने वाला है लॉन्च

लीक हुए Huawei P10 के स्पेसिफिकेशन पर एक नज़र डाले तो यह स्मार्टफोन दो वैरिएंट में लॉन्च होगा. पहले वैरिएंट का नाम होगा Huawei P10 तथा इसमें 5.2 इंच की डिस्प्ले होगी, वहीं दूसरे वैरिएंट का नाम Huawei P10 Plus होगा तथा इसमें 5.5 इंच की डिस्प्ले लगी होगी. इसके प्लस वैरिएंट के बारे में स्क्रीन साइज़ के अलावा कुछ और पता नहीं चल पाया है.

इसे भी देखेंआईडिया ने पेश किया नया ऑफर, दे रहा है ज्यादा डाटा और अनलिमिटेड वोइस कॉल्स

Huawei P10 में कंपनी खुद से निर्मित किया हुआ किरिन 960 प्रोसेसर लगाएगी जिसके अन्दर 2.3 गीगाहर्ट्ज की गति से चलने वाला ओक्टा-कोर प्रोसेसर तथा माली G71 ग्राफ़िक्स प्रोसेसिंग यूनिट मौजूद होगा. इसके अलावा फोन के इंटरनल्स में 6GB की रैम तथा 256GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद होगी.

इसे भी देखेंPayTM ने जारी किया नया अपडेट: ट्रांजैक्शन लिमिट बढाने के साथ-साथ आये कई नए फीचर

एंड्राइड 7.0 नूगा पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में कंपनी खुद का कस्टमाइज्ड EMUI यूजर इंटरफ़ेस लगाएगी. फोन के कैमरा डिपार्टमेंट की बात करे तो इसमें 12-12 मेगापिक्सल के दो कैमरे पीछे की साइड पर लगे होंगे. वहीं फोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा लगा होगा.

इसे भी देखेंसुषमा स्वराज ने दी अमेज़न को चेतावनी, भारतीय झंडे वाली डोर मैट बेचने के लिए तुरंत मांगे माफ़ी वरना वीजा होगा रद्द

फोटो साभार

Alaukik Singh

Alaukik Singh

I'm a tech-savvy and love to write technological content. I am Senior Technical Writer, Security Analyst and a Technology Enthusiast with a keen eye on the Cyberspace and other tech related developments. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo