एक से एक AI फीचर्स के साथ आएगी Honor 200 series, कैमरा लेगा स्टूडियो-क्वालिटी के फ़ोटोज़, इस दिन है लॉन्चिंग

Updated on 23-May-2024
HIGHLIGHTS

Honor अपनी नई 200 सीरीज के स्मार्टफोन्स को लेकर आने वाला है।

Paris में हुए VivaTech 2024 इवेंट के दौरान कंपनी ने अपने लाइनअप का अनावरण किया था।

इस इवेंट के दौरान ऑनर ने यह भी प्रदर्शित किया कि यह कैसे AI की दुनिया में कदम रख रहा है।

Honor अपनी नई 200 सीरीज के स्मार्टफोन्स को लेकर आने वाला है। Paris में हुए VivaTech 2024 इवेंट के दौरान कंपनी ने अपने लाइनअप का अनावरण किया था। इसमें दो स्मार्टफोन्स: Honor 200 और Honor 200 Pro शामिल हैं। इस इवेंट के दौरान ऑनर ने यह भी प्रदर्शित किया कि यह कैसे AI की दुनिया में कदम रख रहा है। माना जा रहा है कि ये स्मार्टफोन्स AI फीचर्स के साथ आएंगे। आइए इसके बारे में अधिक डिटेल्स जानते हैं।

Honor 200 series के अनुमानित स्पेक्स

कंपनी का कहना है कि अपकमिंग Honor 200 सीरीज के स्मार्टफोन्स एक AI सपोर्ट वाला पोर्ट्रेट अनुभव ऑफर करेंगे। इसके लिए ऑनर Studio Harcourt से डेटासेट्स का इस्तेमाल कर रहा है, जो एक जाना-माना फ्रेंच फोटोग्राफी स्टूडियो है जिसे उसके क्लासिक सेलेब्रिटी पोर्ट्रेट्स के लिए जाना जाता है। इसका AI यूजर्स को स्टूडियो-क्वालिटी पोर्ट्रेट फ़ोटोज़ कैप्चर करने में मदद करेगा और स्टूडियो की सिग्नेचर लाइटिंग और शैडो इफेक्ट्स की नकल करेगा।

यह भी पढ़ें: Realme Narzo N65 5G की भारत में होगी धमाकेदार एंट्री, मिलेगा 50MP का कैमरा सेटअप और Dimensity 6300 प्रोसेसर

जहां तक डिजाइन की बात है, तो कंपनी ने अब तक केवल Honor 200 Pro के डिजाइन को टीज़ किया है। इसमें Tian Hai Qing शेड में एक ड्यूल-टोन ग्लॉसी और मार्बल जैसे पैटर्न वाला फिनिश मिलेगा। फोन में पीछे की तरफ आपको एक LED फ्लैश के साथ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। वहीं दाएं किनारे पर पॉवर बटन और वॉल्यूम रॉकर्स दिए जाएंगे।

Honor का four-layer AI क्या है?

ऑनर ने अपने MagicOS में एक फोर-लेयर AI आर्किटेक्चर शामिल किया है। इसमें एक क्रॉस-डिवाइस और क्रॉस-OS AI प्लेटफॉर्म शामिल है। इस के साथ यूजर्स कुछ खास फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे जैसे – लैपटॉप कीबोर्ड से स्मार्टफोन में टाइपिंग करना या फिर फोन के कैमरा को एक वेबकैम की तरह इस्तेमाल करना।

यह भी पढ़ें: Realme GT 6T vs Moto Edge 50 Pro: दो बजट फ्लैगशिप किलर्स में कौन है बेस्ट, तुलना देखकर जानें

वहीं दूसरी ओर प्लेटफॉर्म-लेवल AI इन्टेन्ट-बेस्ड ह्यूमन कंप्यूटर इंटरैक्शन और पर्सनलाइज्ड रिसोर्स एलोकेशन को सपोर्ट करता है। इसके अलावा तीसरी और चौथी लेयर पर ऐप-लेवल AI और इंटरफेस टू क्लाउड-AI सर्विसेज भी हैं।ये प्राइवेसी और सेक्योरिटी के लिए हैं और गूगल द्वारा सपोर्टेड हैं।

Honor 200 सीरीज कब लॉन्च होगी?

इन स्मार्टफोन्स को 12 जून को पेरिस में ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा, जबकि चीन में इसे 27 मई को पेश किया जाएगा। इसके अलावा Honor Magic V2 और Honor 90 सीरीज के लिए MagicOS 8.0 अपडेट का अनावरण भी जल्दी किया जाएगा।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :