6 अक्तूबर से भारत में शुरू हो जाएंगे Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro के लिए प्री-ऑर्डर

6 अक्तूबर से भारत में शुरू हो जाएंगे Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro के लिए प्री-ऑर्डर
HIGHLIGHTS

भारत में जल्द लॉन्च होगी Google Pixel 7 सीरीज

6 अक्तूबर से भारत में शुरू होंगे Google Pixel 7 सीरीज के लिए प्री-ऑर्डर

Google Pixel 7 और 7 Pro भारत लॉन्च की तारीख की घोषणा अभी बाकी है, लेकिन कंपनी 6 अक्टूबर को वैश्विक स्तर पर हैंडसेट से पर्दा उठाएगी

Google Pixel 7 सीरीज़ का लॉन्च, विश्व स्तर पर 6 अक्टूबर को लॉन्च होने वाला है। इसके बाद भारत सहित कई देशों में हैंडसेट की प्री-बुकिंग की जाएगी। Google India ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से घोषणा की है कि हैंडसेट देश में प्री-ऑर्डर के लिए 6 अक्टूबर को ही 09:30 बजे IST से उपलब्ध होंगे। इच्छुक खरीदार Pixel 7 और Pixel 7 Pro को पार्टनर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart के जरिए प्री-बुक कर सकते हैं, कंपनी ने फॉलो-अप ट्वीट में इसकी पुष्टि की है। शुरुआत के लिए, Pixel 7 और Pixel 7 Pro 2018 में Pixel 3 के बाद से भारत में लॉन्च होने वाले पहले Google फ्लैगशिप होंगे।

यह भी पढ़ें: FCC लिस्टिंग से सामने आई Realme 10 के स्पेक्स, फास्ट चार्जिंग और बैटरी की जानकारी

Google Pixel 7 और 7 Pro लॉन्च की तारीख 

Google Pixel 7 और 7 Pro भारत लॉन्च की तारीख की घोषणा अभी बाकी है, लेकिन कंपनी 6 अक्टूबर को वैश्विक स्तर पर हैंडसेट से पर्दा उठाएगी। Google लॉन्च से पहले Pixel 7 और Pixel 7 Pro को टीज कर रहा है, और हम पहले से ही जानते हैं कि स्मार्टफोन कैसा दिखेगा। कंपनी ने घोषणा की है कि Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro दूसरी पीढ़ी के Google Tensor चिप, Tensor G2 के साथ आएंगे। इसके अलावा, अफवाहों और लीक ने हमें संकेत मिले हैं कि Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro से क्या उम्मीद की जाए।

कंपनी पिक्सल स्मार्टफोन के अलावा अपनी पहली स्मार्टवॉच गूगल पिक्सल वॉच भी लॉन्च करेगी। हालाँकि, हम अभी तक नहीं जानते हैं कि पिक्सेल वॉच को भारतीय बाजार में लाया जाएगा या नहीं।

google pixel 7

कहा जाता है कि Google Pixel 7 Pro 6.7-इंच QHD + LTPO डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। स्मार्टफोन एक Google Tensor G2 चिपसेट के साथ आएगा जिसे 12GB तक रैम के साथ जोड़ा जाएगा। Google Pixel 7 Pro आउट ऑफ द बॉक्स Android 13 के साथ आएगा, और स्मार्टफोन टाइटन सुरक्षा चिप के साथ आएगा।

Pixel 7 Pro ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा जिसमें कहा गया है कि इसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 48-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस शामिल है। कहा जाता है कि स्मार्टफोन 11-मेगापिक्सल के फ्रंट शूटर के साथ आएगा। Google Pixel 7 Pro में 5,000mAh की बैटरी होने की बात कही गई है जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12T और 12T Pro इस हफ्ते होंगे लॉन्च, जानें सबकुछ

Google Pixel 7 स्पेसिफिकेशन 

दूसरी ओर, Google Pixel 7, में 6.3 इंच की डिस्प्ले के साथ FHD + रिज़ॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलने की उम्मीद है। स्मार्टफोन Google Tensor G2 चिप के साथ आएगा, जिसे 8GB रैम और 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। Google Pixel 7 में 4,700mAh की बैटरी मिलेगी जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

कहा जाता है कि डुअल रियर कैमरा सेटअप में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल शूटर मिलेगा, साथ ही 11-मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर भी है। Google Pixel 7 भी Google की टाइटन सिक्योरिटी चिप के साथ आएगा।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo