BSNL ने अपने इस प्लान में किया बड़ा बदलाव, अब होगा ज्यादा फायदा

BSNL ने अपने इस प्लान में किया बड़ा बदलाव, अब होगा ज्यादा फायदा
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो से मिलने वाली बड़ी प्रतिस्पर्धा से पहले ही BSNL अपने फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान्स में बड़े बदलाव कर रही है, कुछ नया प्लान्स को पेश कर रही है, तो कुछ में बदलाव कर रही है।

रिलायंस जियो से मिलने वाली बड़ी प्रतिस्पर्धा से पहले ही BSNL अपने फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान्स में बड़े बदलाव कर रही है, कुछ नया प्लान्स को पेश कर रही है, तो कुछ में बदलाव कर रही है। हम सभी जानते हैं कि जियोफाइबर आने वाले कुछ ही समय में लॉन्च किया जाने वाला है। अब ऐसे में BSNL को अपने यूजर्स का ख़ास ध्यान रखना है, इसके लिए ही कंपनी ने अपने केरल सर्कल में कुछ नए ऑफर्स को पेश किया है। कंपनी ने अपने तीन ब्रॉडबैंड प्लान्स में FUP डाटा लिमिट को दोगुना कर दिया है। हालाँकि इनकी कीमत में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव नजर नहीं आया है। इसका मतलब है कि कंपनी आपको इसी कीमत में ज्यादा फायदा देने वाली है। केरल में BSNL एक बड़े सब्सक्राइबर बेस के साथ मौजूद है। इसे देखते हुए इस बात को नहीं नकारा जा सकता है कि अपने इस राज्य के यूजर्स को लुभाने में कंपनी पीछे नहीं रहती है। 

आइये जानते हैं आखिर किन प्लान्स में किया गया है बदलाव

FIBro BBG ULD 1045 CS48

BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स की शुरुआत इसी प्लान से होती है। इसमें आपको 30Mbps की स्पीड के साथ 100GB डाटा की FUP लिमिट मिलती है। हालाँकि इसके पहले तक इस प्लान में आपको 50GB की लिमिट मिल रही थी। इस प्लान में आपको FUP लिमिट के ख़त्म होने के बाद भी अनलिमिटेड एक्सेस मिलता है, हालाँकि स्पीड घटकर महज 2Mbps ही रह जाती है। अगर इस प्लान के बारे में चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि सभी टैक्स और सर्विस चार्ज आदि मिलाकर आपको इसके लिए मासिक रेंटल के तौर पर Rs 1,045 खर्च करने पड़ते हैं। 

FIBro BBG ULD 1395 CS49

इस प्लान में आपको 40Mbps की बैंडविड्थ के साथ 150GB FUP डाटा मिलता है। इसके पहले इस प्लान में आपको 75GB FUP डाटा लिमिट मिल रही है। इस प्लान में भी आपको FUP लिमिट के ख़त्म हो जाने के बाद से 2Mbps की स्पीड मिलना शुरू हो जाता है। इस प्लान के लिए आपको मासिक रेंटल के तौर पर Rs 1,395 देने होते हैं।

FIBro BBG ULD 1895 CS129 

अब अंत में जिस प्लान में बदलाव किये गए हैं, वह यही प्लान है। इस प्लान में आपको 50Mpbs की स्पीड के साथ 200GB FUP डाटा मिल रहा है, हालाँकि इसके पहले तक इस प्लान में आपको 100GB डाटा ही मिल रहा था। इसके अलावा जब आप इस डाटा को ख़त्म कर लेते हैं तो आपको 2Mbps की स्पीड मिलना शुरू हो जाता है। इस प्लान का मासिक रेंटल Rs 1,895 है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo