भारत में iPhone 6s का उत्पादन शुरू कर सकता है एप्पल

भारत में iPhone 6s का उत्पादन शुरू कर सकता है एप्पल
HIGHLIGHTS

कंपनी(एप्पल) ताइवान के सप्लायर के साथ बना रही है योजना

भारत में अपनी पहुंच और पकड़ बढ़ाने के लिए एप्पल कई रणनीति बना रहा है. कंपनी पहले से ही देश में कंपनी के स्वामित्व वाली रिटेल स्टोर खोलने के करीब है और वर्तमान में कर्नाटक में iPhone SE बनाती है. फ्लिपकार्ट पर 15,000 के अंदर मिल रहे हैं ये लैपटॉप्स

एक नई रिपोर्ट बताती है कि भारत में iPhone SE का उत्पादन एप्पल के लिए एक टेस्ट स्टेज था और कंपनी अब बेंगलुरु में  अपने सप्लायर विस्ट्रॉन के जरिए iPhone SE के उत्पादन करने की योजना बना रही है.

सूत्रों का हवाला से कहा जा रहा है कि ताइवान के कॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफैक्चर विस्ट्रॉन, बेंगलुरू में मैन्यूफैक्चरिंग (विनिर्माण) क्षमता बढ़ाने की कोशिश में स्पेस(ज़मीन) हासिल करने की एक डील के अंतिम चरण में है.

विस्ट्रॉन कर्नाटक में मैन्यूफैक्चरिंग स्पेस(क्षेत्र) के लिए 157 मिलियन डॉलर का निवेश कर सकता है. इस क्षेत्र के एक हिस्से का इस्तेमाल iPhone 6s हैंडसेट के उत्पादन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

एक अन्य सोर्स की मानें तो एप्पल जल्द ही विस्ट्रॉन के माध्यम से भारत में अपने iPhone 6s मॉडल को असेंबल कर सकता है, क्योंकि इससे फोन की लागत में कटौती होगी.

iPhone 6s  को दो साल पहले भारत में लॉन्च किया गया था और अब इसके शुरुआती मॉडल को 20,000 रुपये में खरीदा जा सकता है, जो ऐसे उपभोक्ताओं के लिए एक आकर्षक खरीदारी हो सकती है, जो आईफोन खरीदना चाहते हैं लेकिन महंगे और नये मॉडल नहीं खरीद सकते.

भारत में iPhone 6s का उत्पादन(मैन्यूफैक्चर) होने से  देश के स्मार्टफोन बाजार में एप्पल की हिस्सेदारी बढ़ेगी और डिवाइसों की कीमत में कटौती भी होगी. हालांकि, एप्पल और विस्ट्रॉन ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo