आसुस ने गेम-चेंजिंग वीवोबुक 14 और 15 की घोषणा की

आसुस ने गेम-चेंजिंग वीवोबुक 14 और 15 की घोषणा की

दिग्गज टेक कंपनी आसुस ने आज वीवोबुक परिवार में दो नए बदलावों की घोषणा की: 14-इंच वीवोबुक 14 (एक्स412) और 15.6-इंच वीवोबुक 15 (एक्स512)। ब्रांड ने फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर एक्स412 लॉन्च किया है। इसके साथ ही आसुस ने फ्लिपकार्ट के इलेक्ट्रॉनिक्स, प्राइवेट लेबल और फर्नीचर फ्लिपकार्ट , सेग्मेंट के वाइस प्रेसिडेंट आदर्श  मेनन के साथ मिलकर वीवोबुक सीरीज लॉन्च की है। 

नए लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए  हेड ऑफ़ कंस्यूमर नोटबुक एंड ROG बिज़नेस ,आसुस इंडिया अर्नोल्ड सु ने कहा, “हमें वीवोबुक परिवार के नए सदस्यों को पेश करते हुए खुशी हो रही है। एक्स412 और एक्स512 दोनों ही उच्च प्रदर्शन और आसान पोर्टेबिलिटी के ब्रांड के वादे पर खरा उतरते हैं, जो आज के युवा और चुनाव को लेकर फिक्रमंद रहने वाले यूजर्स को ध्यान में रखते हुए विकसित किए गए हैं। खासकर जो हमेशा ‘ऑन द मूव’ रहते हैं और जिंदगी में श्रेष्ठ ही पसंद करते हैं। यह लॉन्च फ्लिपकार्ट के साथ एक और सफल सहयोग का प्रतीक बनेगा और हमें गर्व है कि हम भारत के प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के साथ मिलकर इसे लॉन्च कर रहे हैं। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हमारे यूजर्स नई पेशकश पसंद करेंगे और हमें उनकी सकारात्मक प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा रहेगी।”

जबकि फ्लिपकार्ट में प्राइवेट लेबल्स और फ़र्नीचर के उपाध्यक्ष आदर्श मेनन ने कहा, "फ़्लिपकार्ट में हम अपने ग्राहकों के सामने लगातार सर्वोत्तम श्रेणी के उत्पाद पेश करने का निरंतर प्रयास करते हैं। ऐसे उत्पाद जो नवीनतम सुविधाओं के साथ आते हैं और कीमत भी किफायती होती है। हम आसुस जैसे पार्टनर को पाकर खुश हैं, जो हमारे ग्राहकों के लिए टिकाऊ, हल्के और रंगीन नोटबुक की रेंज पेश करता है। फ्लिपकार्ट पर लैपटॉप कैटेगरी की वृद्धि में आसुस एक प्रमुख खिलाड़ी रहा है और हम इन भारत-केंद्रित उत्पादों को विकसित करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करते हैं। हमें विश्वास है कि वीवोबुक 14 और 15 हमारे ग्राहकों की मांग को पूरा करेंगे, जो किफायती कीमत पर सबसे अच्छी तकनीक तलाश रहे हैं। ”

स्वयं को सुंदर भावों के साथ व्यक्त करें

वीवोबुक 14 और 15 चार रंगों में उपलब्ध हैं। ट्रांसपेरेंट सिल्वर और स्लेट ग्रे जैसे क्लासिक रंग तो हैं ही, साथ में इंद्रधनुषी पीकॉक ब्लू भी है, जिसका कलर टोन लैपटॉप की सतह पर पड़ने वाले प्रकाश के अनुरूप बदलता है। इसी के साथ चमकदार मैट फिनिश के साथ आंखों का ध्यान खींचने वाला कोरल क्रश भी है। यूजर्स अपने व्यक्तित्व को व्यक्त करने के लिए किसी भी रंग को चुन सकते हैं।

डिस्प्ले ऐसा कि देखते ही रह जाएं और ट्रू2लाइफ वीडियो टेक्नोलॉजी

वीवोबुक 14 और 15, दोनों ही 87% और 88% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ फ्रेमलेस फोर-साइड नैनोएज डिस्प्ले से सुसज्जित है, जो बेमिसाल अनुभव देते हैं। जो भी देखता है देखता ही रह जाता है। अविश्वसनीय रूप से पतला बेजल एक बड़े डिस्प्ले को छोटे चेजिज में फिट करता है जिससे यह लैपटॉप अधिक कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल मशीन के तौर पर काम करते हैं। ये लैपटॉप 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर के साथ एनवीआईडीआईए जीफोर्स एमएक्स250 डिस्क्रीट ग्राफिक्स तक संचालित हैं, जो बेजोड़ प्रदर्शन और आसान मल्टी-टास्किंग का वादा करते हैं।

नैनोएज डिस्प्ले वीवोबुक को एक छोटा फुटप्रिंट देता है जो स्क्रीन साइज से समझौता किए बिना लैपटॉप को अधिक पोर्टेबल बनाता है। इसके अलावा, दोनों मशीनों में आसुस ट्रू2लाइफ वीडियो टेक्नोलॉजी है, जो एक उन्नत वीडियो-ट्यूनिंग सिस्टम है। यह वीडियो में स्पष्टता, रंग और कॉन्ट्रास्ट को बढ़ाते हुए उच्च-गुणवत्ता वाले टीवी की गुणवत्ता प्रदान करता है।

शक्तिशाली इंटेल कोर सीपीयू और डुअल-स्टोरेज डिजाइन 

वीवोबुक 14 और 15 को एनवीआईडीआईए जीफोर्स एमएक्स250 डिस्क्रीट ग्राफिक्स के साथ 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई प्रोसेसर तक संचालित किया गया है। इसका डुअल-स्टोरेज डिजाइन है जिसमें 512जीबी एसएसडी और 1टीबी एचडीडी तक स्पेसिफाइड किया जा सकता है। इसके अलावा डुअल-बैंड वाई-फाई 5 (802.11एसी) कनेक्शन सहज वीडियो-स्ट्रीमिंग और सुचारू वेब-सर्फिंग के लिए 867 एमबीपीएस – 6गुना-तेज से 802.11एन तक की गति प्रदान करते हैं। दोनों ही वेरिएंट में ब्लूटूथ 4.2 भी है।

इनोवेटिव कीबोर्ड और टचपैड

आसुस के नए प्रोडक्ट्स एर्गोलिफ्ट हिंज में पैक है। सिल्की-स्मूथ डुअल एक्शन जो हर तरह से प्रदर्शन को स्थिर रखता है। प्राकृतिक और आरामदायक टाइपिंग स्थिति के लिए कीबोर्ड को 2° तक एलिवेट करता है। आरामदायक कीस्ट्रोक्स के लिए 1.4 मिमी की-ट्रैवल (वीवोबुक 14 के लिए 1.3 मिमी) इसकी विशेषता है। टचपैड विंडोज जेस्चर सपोर्ट के साथ है – वीवोबुक में एक बड़ा टचपैड है जो छूने में आसान है। यह मल्टी-जेस्चर इनपुट सहित विंडोज 10 टचपैड जेस्चर का समर्थन करता है, जिससे ऐप्स या स्क्रीन को स्विच करना आसान हो जाता है, और इनपुट टेक्स्ट या डिजिटल सिग्नेचर के हैंडराइटिंग रिकग्निशन को सपोर्ट करता है। वीवोबुक 14 और 15 के साथ यूजर्स को पलक झपकते ही विंडोज हैलो के माध्यम से एक अधिक सुरक्षित फिंगरप्रिंट लॉगिन भी मिलेगा।

आराम को ध्यान में रखकर किया डिजाइन 

ब्रांड के उच्च प्रदर्शन और पोर्टेबल मशीनों का वादा पूरा करते हुए वीवोबुक 14 और 15 दोनों में 19.5 मिमी प्रोफाइल हैं, और इसका वजन क्रमशः 1.5 किलोग्राम और 1.6 किलोग्राम वजन है। आसान कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में यूएसबी 3.1 टाइप-ए, यूएसबी टाइप-सी (यूएसबी-सी), एचडीएमआई आउटपुट, हेडफोन और माइक्रोफोन के लिए एक ऑडियो कॉम्बो जैक और एक माइक्रो एसडी कार्ड रीडर सहित विभिन्न पोर्ट हैं। मशीन को ठंडा रखकर बेहतरीन इष्टतम प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए लैपटॉप में एक ब्लोअर स्टाइल के डिजाइन का उपयोग किया गया है, जहां पंखा बाहर से हवा लेता है और इसे मदरबोर्ड कूलिंग सीपीयू और जीपीयू के आसपास ले जाता है। यह चेजिज में निर्मित एयर चैनलों की सहायता से किया जाता है।

उपलब्धता और कीमत

आसुस वीवोबुक 14 फ्लिपकार्ट पर 33,990 रुपए कीमत पर ऑनलाइन उपलब्ध होगा।

आसुस वीवोबुक 15 ऑनलाइन और ऑफलाइन 34,990 रुपए कीमत पर उपलब्ध होगा।

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo