Upcoming OTT May 2024: इस महीने आपको सोफ़े से बांधे रखेंगी ये धुआंधार फिल्में, चाहकर भी मिस नहीं कर पाएंगे!

Updated on 01-May-2024
HIGHLIGHTS

मई 2024 मनोरंजन के शौकीनों के लिए एक रोमांचक महिना होने वाला है।

बड़ी स्ट्रीमिंग सेवाएं एक बड़े पैमाने पर कॉन्टेन्ट ऑफर करने की तैयारी कर रहे हैं।

इस महीने आने वाले कुछ रोमांचक शोज और फिल्में Heeramandi, Shaitan, Manjummel Boys और अन्य हैं।

Upcoming OTT Releases May 2024: मई 2024 मनोरंजन के शौकीनों के लिए एक रोमांचक महीना होने वाला है क्योंकि कई स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर फिल्मों और वेब सीरीज का एक बड़ा लाइनअप रिलीज होने के लिए तैयार है। सीटों से बांधकर रखने वाले क्राइम थ्रिलर से लेकर दिल को छू जाने वाले रोमांटिक ड्रामा तक सभी शैलियों के फैन्स के लिए कुछ न कुछ मौजूद होगा। Netflix, Prime Video और Disney+ Hotstar समेत बड़ी स्ट्रीमिंग सेवाएं एक बड़े पैमाने पर कॉन्टेन्ट ऑफर करने की तैयारी कर रहे हैं। यह बड़ा लाइनअप यह सुनिश्चित करता है कि किसी भी तरह के मनोरंजन को प्राथमिकता देने वाले दर्शकों के पास पूरे महीने देखने के लिए ढेरों विकल्प मौजूद होंगे। 

इस महीने आने वाले कुछ रोमांचक शोज और फिल्में Heeramandi, Shaitan, Manjummel Boys और अन्य हैं। आइए पूरी लिस्ट देखते हैं। 

Heeramandi

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित वेब सीरीज “हीरा मंडी: द डायमंड बाजार” 1920 के दशक पर आधारित है। यह वह दौर था जब वेश्याएं रानियों की तरह राज करती थीं और अपने हुनर के लिए सम्मान पाती थीं। यह सीरीज मोइन बेग के विचार पर आधारित है और भंसाली द्वारा बनाई गई है। यह कहानी मलिकाजान (मनीषा कोइराला) और फरीदन (सोनाक्षी सिन्हा) के बीच हीरामंडी पर राज करने की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है। “हीरा मंडी” की आधिकारिक कहानी कुछ इस तरह है: “हीरा मंडी” में सत्ता के लिए संघर्ष के बीच एक युवा उत्तराधिकारी प्रेम को चुनता है, जिससे वहां का असली तंत्र गड़बड़ा जाता है। यह कहानी पुराने स्वतंत्र भारत की है, जब आज़ादी का आंदोलन जोर पकड़ रहा था। इस दौरान तवायफों की कला पर लटका आखिरी धागा भी टूटने की कगार पर आ जाता है।” यह फिल्म आज, 1 मई से Netflix पर स्ट्रीम होगी। 

Manjummel Boys

‘Manjummel Boys’ भारत में 2024 की एक सर्वाइवल थ्रिलर फिल्म है जिसका निर्देशन Chidambaram द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है और इसका प्रोडक्शन Parava Films द्वारा किया गया है। इस मलयालम भाषी फिल्म में आपको Soubin Shahir, Sreenath Bhasi और अन्य जैसे प्रतिभाशाली कलाकार देखने को मिलेंगे। यह फिल्म 2006 की एक सच्ची घटना से प्रेरित है। यह कोच्चि के पास मन्जुम्मेल के कुछ दोस्तों के समूह का अनुसरण करती है जो कोडाईकनल जाने की योजना बनाते हैं। काफी सुर्खियों में रहने के बाद अब आखिरकार यह फिल्म 5 मई को OTT प्लेटफॉर्म Disney+ Hotstar पर रिलीज़ होने जा रही है।

Shaitaan

बॉलीवुड के सितारे अजय देवगन ने अपनी हॉरर थ्रिलर फिल्म शैतान के साथ एक सुपर हिट स्कोर किया है और 2024 की धमाकेदार शुरुआत की है। विकास बहाल द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने भारत में लगभग 150 करोड़ कमाए हैं जो इस शैली के लिए शानदार है। वहीं वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर शैतान ने 200 करोड़ से भी अधिक की कमाई की है। अब 3 मई, 2024 को यह फिल्म अपने OTT डेब्यू के लिए तैयार है। शैतान के डिजिटल अधिकार Netflix को मिले हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि Yodha, Madgaon Express और Swatantra Veer Savarkar जैसी कई नई फिल्मों को भी शैतान ने पछाड़ा है। इस फिल्म के साथ ज्योतिका काफी लंबे समय के बाद हिन्दी सिनेमा में लौटी हैं और उन्होंने अजय देवगन की पत्नी की भूमिका निभाई है। वहीं माधवन ने विरोधी की भूमिका निभाई है, जबकि जानकी बोडीवाला ने एक ऐसा महत्वपूर्ण किरदार निभाया है जिसके इर्द-गिर्द पूरी कहानी घूमती है।

Madgaon Express

‘Madgaon Express’ एक हिन्दी भाषी कॉमेडी फिल्म है जिसमें Pratik Gandhi, Divyenndu, Avinash Tiwary और Nora Fatehi जैसे अभिनेता शामिल हैं जबकि इसका निर्देशन Kunal Khemu द्वारा किया गया है। इस फिल्म में तीन बचपन के दोस्त मजेदार और बेफिक्र अडवेंचर की उम्मीद करते हुए गोवा की ट्रिप पर निकलते हैं। हालांकि, उनकी योजनाएं एक नाउम्मीद मोड़ तब ले लेती हैं जब वे होटल के कमरे में कोकीन का भंडार पाते हैं जो एक Mendoza नाम के एक मशहूर अंडरवर्ल्ड व्यक्ति से जुड़ा है। आगे जो होता है वह पूरी तरह उथल-पुथल और भ्रम से भरा है क्योंकि वे दोस्त खुद को एक ऐसी खतरनाक स्थिति में फंसा हुआ पाते हैं जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था। जब वे इस मुसीबत से बाहर निकालने के लिए रास्ता खोजने की कोशिश करते हैं तो उन्हें अपनी कमजोरियों और अपने कामों के नतीजे का सामना करना पड़ता है। थ्रिलिंग ट्विस्ट और टर्न्स के साथ यह फिल्म दोस्ती, ईमानदारी और ऐसी नाउम्मीद चुनौतियों को दर्शाती है जो ज़िंदगी हमारे सामने कभी भी ला सकती है। यह 17 मई को Disney+ Hotstar पर अपने डिजिटल प्रीमियर के लिए तैयार है। 

Yodha

यह एक हिन्दी भाषा वाली एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें Sidharth Malhotra, Raashii Khanna और Disha Patani जैसे बड़े कलाकार शामिल हैं। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा एक हाई-ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर में एक सैनिक के तौर पर पर्दे पर लौट रहे हैं। इसमें उन्हें एक ऐसे खतरनाक मिशन पर भेजा जाता है जहाँ एक हाईजैक हुए प्लेन में चढ़े हुए यात्रियों को बचाना है। ऐसे में मल्होत्रा के किरदार को क्रूर आतंकवादियों का सामना करना पड़ता है और विमान का इंजन फेल होने पर जिंदा रहने के एक खतरनाक सिनैरियो से गुजरना पड़ता है। यह फिल्म 15 मई को OTT प्लेटफॉर्म Amazon Prime Video पर रिलीज़ हो रही है।

Aadujeevitham – The GOAT Life

Benyamin की 2008 की बेस्टसेलर ‘Aadujeevitham’ पर आधारित यह फिल्म Najeeb की सच्ची कहानी बताती है जो एक भारतीय मजदूर था जिसे सऊदी अरब में गुलामी के लिए मजबूर किया गया। इस फिल्म के मुख्य किरदारों में Prithviraj Sukumaran, Jimmy Jean-Louis और K.R. Gokul शामिल हैं। 

कहानी की बात करें तो, Najeeb और Hakim एक बेहतर जीवन की तलाश में सऊदी अरब पहुँच जाते हैं लेकिन वहाँ वे जोखिम भरी परिस्थितियों में फंस जाते हैं। Najeeb अलग होकर बुरी स्थितियों का सामना करते हुए जिंदा रहने के लिए संघर्ष करता है और मौत देखता है। आखिरकार अरब से गुजरते हुए और एक लोकल रेस्ट्रॉन्ट के मालिक समेत दूसरों की मदद से वह कैद का सामना करने के बावजूद भी घर वापस लौटता है। इस फिल्म को भी 5 मई से Disney+ Hotstar पर देखा जा सकता है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :