सड़क के बजाए आसमान में दौड़ेगी उबर की टैक्सी

सड़क के बजाए आसमान में दौड़ेगी उबर की टैक्सी
HIGHLIGHTS

उबर जल्द पेश करेगी ‘फ्लाइंग कार’

उबर की "फ्लाइंग कार" प्रोजेक्ट को लेकर कई घोषणाएं की गई. लिस्बन में एक वेब समिट के दौरान उबर के प्रोडक्ट हेड जेफ होल्डन ने कहा, उबर की फ्लाइंग कार प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है, हम जल्द ही एरियल टैक्सी लाने की कोशिश में है. यानि आनेवाले समय में उबर की टैक्सी सिर्फ सड़क पर ही नहीं बल्कि आसमान में भी दौड़ेगी.

होल्डन ने यह भी कहा कि उबेर ने ये कम उड़ान, संभवतः स्वायत्त विमानों को मैनेज करने के लिए एक नये एयर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम बनाने के लिए नासा के साथ एक स्पेस एक्ट एग्रीमेंट साइन किया है.

उबर ने इसे दिखाने के लिये एक वीडियो जारी किया है, जिसमें दिखाया गया है कि एरियल टैक्सी सर्विस किस तरह काम करेगी. इस वीडियो को काफी रोचक तरीके से पेश किया गया. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक वर्किंग वूमेन अपने बच्चों के पास जल्दी पहुंचना चाहती है.

महिला को ऑफिस से जल्दी घर पहुंचाने में मददगार साबित होती है उबर की फ्लाइंग टैक्सी, जिसका इस्तेमाल कर महिला बिना किसी ट्रैफिक और भीड़-भाड़ का सामना किये बिना बहुत कम समय में अपने घर पहुंच जाती है. उबर की इस फ्लाइंग टैक्सी का वीडियो देखने के बाद काफी लोगों को इस सर्विस का इंतजार होगा. उम्मीद है कि उबर इसे मार्केट में जल्द से जल्द लाने की कोशिश करेगी और ये लोगों को काफी पसंद आएगा. 

सोर्स  इमेज सोर्स

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo