ग्लोबल मेटावर्स दिग्गज ट्रांसलूसिया ने सुनोवाटेक के साथ साझेदारी कर भारत में किया प्रवेश

ग्लोबल मेटावर्स दिग्गज ट्रांसलूसिया ने सुनोवाटेक के साथ साझेदारी कर भारत में किया प्रवेश
HIGHLIGHTS

टीएंडबी मीडिया ग्लोबल (थाईलैंड) की एक सहायक कंपनी ट्रांसलूसिया ने बुधवार को अन्य वैश्विक भागीदारों के साथ 3 अरब डॉलर का मेटावर्स इकोसिस्टम बनाने के लिए इमर्सिव और एक्सटेंडेड रियलिटी कंपनी सुनोवाटेक इंडिया के साथ साझेदारी की।

3डी मॉडलिंग और रेंडरिंग डिजाइन में विशेषज्ञता, सुनोवाटेक 3डी संपत्ति, वातावरण और मेटावर्स के मॉड्यूल के निर्माण के लिए एक उत्पादन केंद्र के रूप में कार्य करेगा।

टीएंडबी मीडिया ग्लोबल (थाईलैंड) की एक सहायक कंपनी ट्रांसलूसिया ने बुधवार को अन्य वैश्विक भागीदारों के साथ 3 अरब डॉलर का मेटावर्स इकोसिस्टम बनाने के लिए इमर्सिव और एक्सटेंडेड रियलिटी कंपनी सुनोवाटेक इंडिया के साथ साझेदारी की। 3डी मॉडलिंग और रेंडरिंग डिजाइन में विशेषज्ञता, सुनोवाटेक 3डी संपत्ति, वातावरण और मेटावर्स के मॉड्यूल के निर्माण के लिए एक उत्पादन केंद्र के रूप में कार्य करेगा।

टी एंड बी मीडिया ग्लोबल के संस्थापक और सीईओ और ट्रांसलूसिया के संस्थापक डॉ. जवानवत अहरियावरोम्प ने कहा, "सुनोवाटेक का योगदान महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारत से प्रतिभा गुणवत्ता, उत्पादन की गति, लागत दक्षता और प्रतिबद्धता लाएगी।"

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने फिर कर दिया कमाल, स्मार्टफोन से भी सस्ता लैपटॉप कर दिया लॉन्च, देखें कीमत

सूनोवोटेक आभासी और संवर्धित वास्तविकता अनुप्रयोगों और कंटेंट डेवेलप्मेंट पर केंद्रित है और दुनियाभर में 650 से अधिक परियोजनाओं को सफलतापूर्वक वितरित करने का एक पोर्टफोलियो है।

सुनोवाटेक के संस्थापक, ऋषि आहूजा ने कहा, "हम उत्पादन की गति, सामंजस्यपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय मानकों के साथ मेटावर्स की बेहतरीन प्रक्रियाएं और भारत में एक प्रबंधित उत्पादन आधार लाएंगे।"

इस वैश्विक गठबंधन में अन्य भागीदारों में सिग्नम दुनिया का पहला डिजिटल एसेट बैंक और सबसे पहले सुरक्षित 'कस्टडी' डिजिटल बैंकिंग, टू बुल्स, मेलबर्न में एक मेटावर्स आर एंड डी सेंटर और ब्लैक फ्लेम शामिल हैं।

सुनोवाटेक, ट्रांसलूसिया के लिए एक 3डी वर्चुअल रियलिटी अनुभव तैयार करेगी।

ट्रांसलूसिया का लक्ष्य एक 'अनंत ब्रह्मांड' विकसित करना है जो वेब 3.0 क्षमताओं का लाभ उठाने वाले अन्य मेटावर्स के साथ इंटरकनेक्टिविटी में सक्षम है।

यह भी पढ़ें: इस त्योहार​ के​ सीजन में ​अपनों को ​गिफ्ट​ करें ​4000 रुपये से कम की ​​बेहतरीन स्मार्टवॉच

ट्रांसलूसिया ब्रह्मांड में साझा बुनियादी ढांचा, उपयोगिताओं, प्रौद्योगिकियों, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर होंगे।

अहरियावरारोम्प ने कहा, "अगले साल की शुरुआत में, हम अपने वर्चुअल अनुभव लॉन्च में ट्रांसलूसिया की विशिष्टता को प्रकट करेंगे, जिससे इच्छुक पार्टियों को पहली बार ट्रांसलूसिया की एक झलक मिल सकेगी।"

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo