Reliance Jio TV: बेहद सस्ते में दमदार होंगे फीचर्स, देखें कब है लॉन्च

Reliance Jio TV: बेहद सस्ते में दमदार होंगे फीचर्स, देखें कब है लॉन्च
HIGHLIGHTS

मुकेश अंबानी की रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) सिर्फ एक टेलीकॉम कंपनी तक सीमित नहीं रहना चाहती है

कंपनी टीवी (TV), लैपटॉप और टैबलेट (Tablet) बनाना शुरू करने की भी योजना बना रही है।

लेटेस्ट (Latest) खबर तो इस बारे में ही चर्चा कर रही है। जानकारी मिल रही है कि कंपनी रिलायंस (Reliance) टीवी (TV) और टैबलेट (Tablet) रिलीज करने जा रही है

मुकेश अंबानी की रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) सिर्फ एक टेलीकॉम कंपनी तक सीमित नहीं रहना चाहती है। रिलायंस (Reliance) द्वारा जियो (Jio)फोन (Phone) नेक्स्ट (Next) की रिलीज के साथ ही अपने आपको मात्र एक टेलीकॉम कंपनी की तरह नहीं देख रही है। असल में सामने आ रहा है कि एक स्मार्ट (Smart)फोन (Phone) के लॉन्च के साथ ही कंपनी रुकना नहीं चाहती है, ऐसा सामने आ रहा है कि कंपनी टीवी (TV), लैपटॉप और टैबलेट (Tablet) बनाना शुरू करने की भी योजना बना रही है। लेटेस्ट (Latest) खबर तो इस बारे में ही चर्चा कर रही है। जानकारी मिल रही है कि कंपनी रिलायंस (Reliance) टीवी (TV) और टैबलेट (Tablet) रिलीज करने जा रही है। रिलायंस (Reliance) टैबलेट (Tablet) और टीवी (TV) कथित तौर पर अगले साल 2022 में लॉन्च होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: BSNL का सबसे खास तोहफा: इन यूजर्स को 4 महीने तक नहीं होगी इंटरनेट की दिक्कत, मिलेगा फ्री डाटा

JioPhone Next की तरह, Jio स्मार्ट (Smart) टीवी (TV) और Jio टैबलेट (Tablet) की कीमत के भी बहुत कम होने के आसार हैं। इसका मतलब है कि अब कंपनी दो और कंज्यूमर फ्रेंडली इलेक्ट्रॉनिक्स प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट में सामने आ रहा है, या ऐसा भी कह सकते है कि सामने या रहा है कि कंपनी एक नया टैबलेट (Tablet) और कम कीमत वाला स्मार्ट (Smart) टीवी (TV) लॉन्च करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टेलीकॉम दिग्गज रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के स्मार्ट (Smart) टीवी (TV) को अगले साल कम कीमत पर लाने पर काम कर रही है।

जियो (Jio) टैबलेट (Tablet) और जियो (Jio) टीवी (TV) जल्द हो सकते हैं लॉन्च

Jio Tablet और Jio TV जल्द ही घरेलू बाजार में उपलब्ध होंगे। कंपनी ने अभी तक इन प्रोडक्टस के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं दी है। हालांकि कंपनी भविष्य में सस्ती कीमतों पर अच्छी सुविधाओं के साथ टैबलेट (Tablet) और स्मार्ट (Smart) टीवी (TV) पेश करने की इच्छुक है। ऐसा भी देखा जा रहा है कि इन दो अफवाहों के बावजूद, कंपनी अभी भी Jio Laptop लाने पर काम कर रही है। 

Jio

यह भी पढ़ें: 5 अपकमिंग हिन्दी फिल्में और वेब सीरीज़: जानें कौन-से नाम हैं शामिल 

जियो (Jio) टीवी (TV) के संभावित स्पेसिफिकेशन्स 

नया स्मार्ट (Smart) टीवी (TV), जो ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platforms) आदि के सपोर्ट के साथ आएगा, इस नए टीवी (TV) में की आधुनिक स्पेक्स होने की भी संभावना है। खास तौर पर कंपनी जियो (Jio) फाइबर ब्रॉडबैंड के साथ-साथ टीवी (TV) पर जोड़ने के लिए अपने सेटअप बॉक्स को भी प्रदान करेगी, ताकि आपके अनुभव को एक नया ही आयाम मिल सके। ऐसा कहा जा रहा है कि यह टीवी (TV) कई अलग अलग साइज़ में आने वाला है, यानि आप इसे अलग अलग कीमत में अलग अलग प्राइस में ले सकते हैं। 

जियो (Jio) टैबलेट (Tablet) के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

जियो (Jio) टैबलेट (Tablet) के प्रगतिओएस (PragatiOS) पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद की जा रही है। जियो (Jio)फोन (Phone) नेक्स्ट (Next) के लिए Google साझेदारी में पहले से ही कंपनी के स्वामित्व वाला ऑपरेटिंग सिस्टम बनने की उम्मीद है। टैबलेट (Tablet) में बड़ा डिस्प्ले होगा और संभवत: अमेरिकी चिपमेकर के साथ भारतीय ब्रांड साझेदारी द्वारा एंट्री-लेवल क्वालकॉम चिपसेट द्वारा संचालित किया जा सकता है। रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) टैबलेट (Tablet) की कीमत भारतीय बाजार में विभिन्न कंपनियों के टैबलेट (Tablet) की कीमत के बराबर होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo