फोन में नहीं बचा इंटरनेट, Jio दे रहा 5GB फ्री डेटा, देखें किसे और कैसे मिलेगा

फोन में नहीं बचा इंटरनेट, Jio दे रहा 5GB फ्री डेटा, देखें किसे और कैसे मिलेगा
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने अपने यूजर्स के लिए "इमरजेंसी डेटा लोन" ऑफर पेश किया है

ग्राहक कुल डेटा का 5GB तक उधार ले सकते हैं

उपयोगकर्ता "माई जियो" ऐप के माध्यम से इस लाभ का आनंद ले सकेंगे

Reliance Jio ने यूजर्स के लिए नई इमरजेंसी डेटा लोन (Loan) (Emergency Data Loan From Jio) सुविधा की घोषणा की है। Jio यूजर्स अब डेटा लोन (Loan) (Data Loan) खत्म होने पर तुरंत लोन (Loan) के तौर पर इंस्टेंट डेटा (Instant Data) प्राप्त कर सकते हैं। हालाँकि इसके लिए आपको पैसे का भुगतान बाद में करना होगा। यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष रूप से सहायक है जो तुरंत रिचार्ज (Recharge) करने में असमर्थ होते हैं, या कई बार ज्यादा जरूरत पड़ने पर असहाय महसूस करते हैं। Jio ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए कई दिलचस्प डेटा पैक पेश किए हैं। डेटा पैक न केवल अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल (Call), एसएमएस और बहुत कुछ प्रदान करते हैं, बल्कि डिज़नी + हॉटस्टार जैसे स्ट्रीमिंग ऐप के लिए मुफ्त सदस्यता भी प्रदान करते हैं। हालाँकि अब इस नई घोषणा के साथ ही यूजर्स को लुभाने की जियो की आदत सामने आ रही है, इस निर्णय से या इस पेशकश से यूजर्स को बड़ा लाभ मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: जियो यूजर्स कैसे अपने पोस्टपेड और प्रीपेड अकाउंट का डाटा बैलेन्स जानें?

आपको बता देते है कि अब Jio ग्राहक इंस्टेंट डेटा (Instant Data) लोन (Loan)  ले सकते हैं और बाद में डेटा के लिए भुगतान कर सकते हैं। यदि आप भुगतान करने में असमर्थ हैं, तो यह नई योजना आपको नए डेटा पैक के साथ तुरंत अपना नंबर (Mobile Number) रिचार्ज (Recharge) करने की पेशकश करके इस तरह के संकट से आपको बचाएगी। Jio ग्राहकों को 1GB के 5 आपातकालीन डेटा लोन (Emergency Data) (Loan) पैक तक बोरो करने की यानी उधार लेने की अनुमति होगी। 1GB डेटा पैक की कीमत 11 रुपये है।

यह भी पढ़ें: Jio यूजर्स की होगी टेंशन खत्म, इस काम से नहीं होगी हर महीने रिचार्ज की चिंता

कैसे आप ले सकते हैं इस इमरजेंसी (Emergency) लोन (Loan) का लाभ 

  • इसके लिए आपको सबसे पहले मायजियो ऐप (MyJio App) पर जाना होगा, इसके बाद आपको मेनू में जाना होगा, अगर आप जियो ग्राहक हैं तो आपको पता है कि यह कहाँ है लेकिन अगर आप नए हैं तो आपको बता देते है कि यह पेज के टॉप लेफ्ट पर मौजूद है। 
  • हालाँकि आपको एक बात का खास ध्यान रखना है कि आपके पास जियो ऐप का होना जरुरी है, अगर आपके फोन में अभी तक मायजियो ऐप नहीं है तो आप इसे अभी के अभी डाउनलोड और इनस्टॉल करें।
  • अब आपको मोबाइल सर्विस ऑप्शन में जाना होगा, यहाँ आपको ‘इमरजेंसी डेटा लोन (Loan)’ का ऑप्शन मिलने वाला है।
  • इस ऑप्शन पर क्लिक करें और आगे बढें।

यह भी पढ़ें: 365 दिनों की वैलिडिटी और अनलिमिटेड बेनेफिट, ये है Jio का धाकड़ Recharge

  • इसके बाद आपको गेट इमरजेंसी डेटा ऑप्शन का चुनाव करना है।
  • अब आपको 1GB इमरजेंसी डेटा (Emergency Data) के लिए एक्टिवेट बटन पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप इस ऑप्शन यानी इस लोन (Loan) के लिए एक्टिवेट बटन (Activate Button) पर प्रेस करते हैं तो आपको यह फैसिलिटी ऑटोमेटिकली मिल जाती है।

यह भी पढ़ें: Vivo V23e 5G स्मार्टफोन 23 नवंबर को होगा लॉन्च, जानें इंडिया में कब देगा दस्तक?

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo