एलजी ने दुनिया का पहला हाई-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले बनाया, चाहे जैसे मन करे वैसे मोड़ सकेंगे

एलजी ने दुनिया का पहला हाई-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले बनाया, चाहे जैसे मन करे वैसे मोड़ सकेंगे
HIGHLIGHTS

एलजी डिस्प्ले ने मंगलवार को दुनिया का पहला 12-इंच हाई-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले लॉन्च किया

एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, नया डिस्प्ले 100पीपीआई (पिक्सल प्रति इंच), फुल-कलर आरजीबी, हाई फ्लेक्सिबिलिटी, ड्यूरेबिलिटी और विश्वसनीयता का रिजॉल्यूशन प्रदान करता है

एलजी डिस्प्ले ने मंगलवार को दुनिया का पहला 12-इंच हाई-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले लॉन्च किया, जिसे 20 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है और यह उत्कृष्ट फ्री-फॉर्म तकनीक से लैस है जो इसे बिना किसी तोड़-मरोड़ या क्षति के बढ़ाया, मोड़ा और मोड़ने में सक्षम बनाता है।

एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, नया डिस्प्ले 100पीपीआई (पिक्सल प्रति इंच), फुल-कलर आरजीबी, हाई फ्लेक्सिबिलिटी, ड्यूरेबिलिटी और विश्वसनीयता का रिजॉल्यूशन प्रदान करता है, जो व्यावसायीकरण के लिए इसकी क्षमता को अधिकतम करता है।

यह 12-इंच का डिस्प्ले, जो कॉन्टैक्ट लेंस में उपयोग किए जाने वाले विशेष सिलिकॉन से बने अत्यधिक लचीला फिल्म-प्रकार के सब्सट्रेट पर आधारित है, इसमें रबर बैंड जैसी फ्लेक्सिबिलिटी है और इसे 14 इंच तक बढ़ाया जा सकता है।

कंपनी के अनुसार, एलजी डिस्प्ले का स्ट्रेचेबल डिस्प्ले 2020 में दक्षिण कोरिया के व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय (एमओटीआईई) द्वारा नेतृत्व करने के लिए कंपनी को बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय अनुसंधान एवं विकास परियोजना का परिणाम है।

LG high res display

तब से यह देश की अगली पीढ़ी के प्रदर्शन उद्योग को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से दक्षिण कोरिया के औद्योगिक-शैक्षणिक क्षेत्र में बीस संगठनों के साथ काम कर रहा है।

एलजी डिस्प्ले के कार्यकारी उपाध्यक्ष और सीटीओ सू-यंग यून ने एक बयान में कहा, "हम उद्योग के प्रतिमान बदलाव का नेतृत्व करते हुए कोरियाई प्रदर्शन प्रौद्योगिकी की प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए इस परियोजना को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।"

स्ट्रेचेबल डिस्प्ले पतला, हल्का डिजाइन है और इसकी क्रांतिकारी तकनीक विभिन्न दैनिक परि²श्यों के लिए अगले स्तर की बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करती है।

इसके अलावा, इसे त्वचा, कपड़े, फर्नीचर, ऑटोमोबाइल और विमान जैसी कव्र्ड सतहों से जल्दी से जोड़ा जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अनूठा नवाचार फैशन, पहनने योग्य प्रौद्योगिकी, गतिशीलता और गेमिंग सहित विभिन्न उद्योगों में प्रदर्शन की क्षमता को बढ़ाता है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo