Jio vs Airtel: ऐसे प्लान जो पूरे महीने ओटीटी के साथ फ्री में देते हैं कॉलिंग और डेटा

Jio vs Airtel: ऐसे प्लान जो पूरे महीने ओटीटी के साथ फ्री में देते हैं कॉलिंग और डेटा
HIGHLIGHTS

भारत में लगभग सभी बड़े बड़े दूरसंचार सेवा प्रदाता अपने ग्राहकों को किफायती दामों में बेहतरीन लाभ के साथ आने वाले कई प्लांस देते हैं।

ये पोस्टपेड प्लान ओटीटी सब्सक्रिप्शन जैसे अतिरिक्त लाभ भी ऑफर करते हैं।

हमने भारत के प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों- रिलायंस जियो और भारती एयरटेल की ओर से पेश किए गए कुछ प्लांस की एक लिस्ट तैयार की है

भारत में लगभग सभी बड़े बड़े दूरसंचार सेवा प्रदाता अपने ग्राहकों को किफायती दामों में बेहतरीन लाभ के साथ आने वाले कई प्लांस देते हैं। ये पोस्टपेड प्लान ओटीटी सब्सक्रिप्शन जैसे अतिरिक्त लाभ भी ऑफर करते हैं। हमने भारत के प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों- रिलायंस जियो और भारती एयरटेल की ओर से पेश किए गए कुछ प्लांस की एक लिस्ट तैयार की है। हमने Jio के उन प्लान्स को लिस्ट किया है जो आपको OTT सब्सक्रिप्शन प्रदान करते हैं। इसके अलावा Airtel के इन प्लांस को इस लिस्ट में रकहा है जो आपको बेहतरीन लाभ प्रदान करते हैं। आइए जानते है कि आखिर इन प्लांस में आपको नेटफ्लिक्स, Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar के अलावा अन्य क्या क्या मिलता है। 

यह भी पढ़ें: 120Hz डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 778G और 64MP ट्रिपल कैमरा के साथ लॉन्च हुआ OPPO K10 Vitality Edition

रिलायंस जियो 599 रुपये का प्लान

Jio के 599 रुपये के पोस्टपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 एसएमएस / दिन के लाभ के साथ कुल 100GB डेटा मिलता है। 100GB डेटा बैलेंस का उपयोग करने के बाद उपयोगकर्ताओं से 10 रुपये/GB के हिसाब से पैसा लिया जाने वाला है। इस प्लान में एक अतिरिक्त सिम कार्ड और 200GB डेटा रोलओवर की सुविधा भी है।

jio postpaid plans

रिलायंस जियो 799 रुपये का प्लान

लिस्ट में, अगला प्लान Jio पोस्टपेड प्लान है, इस प्लान की कीमत 799 रुपये है। Jio इस प्लान के साथ दो अतिरिक्त सिम कार्ड मिलते हैं। यूजर्स को कुल 150GB डेटा के साथ 200GB रोलओवर डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं।

रिलायंस जियो 999 रुपये का प्लान

अगर आप 1000 रुपये के आसपास की कीमत में एक बेहतरीन प्लान की तलाश कर रहे हैं तो आपको बता देते है कि इस लिस्ट में अगला प्लान Jio का 999 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान है। हालांकि आपको जानकारी के लिए बता देते है कि यह इस लिस्ट का सबसे महंगा Family Postpaid Plan है। यह प्लान तीन अतिरिक्त सिम कार्ड और कुल 200GB डेटा के साथ आता है। अन्य प्लांस के विपरीत इस प्लान में 500GB डेटा रोलओवर मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस जैसे अन्य लाभ भी मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: Jio vs Airtel vs Vi: डेली 2.5GB डेटा वाले प्लान, देखें किसके पास है सबसे धाकड़ प्लान

airtel postpaid plans

एयरटेल 499 रुपये का प्लान

Airtel के प्लांस को देखें तो आपको बता देते हैं कि लिस्ट में Airtel का पहला प्लान 'इन्फिनिटी फैमिली प्लान 499' है इसकी कीमत 499 रुपये है। एयरटेल इस प्लान के साथ लोकल, एसटीडी और रोमिंग सहित अनलिमिटेड कॉल के साथ 200GB तक रोलओवर के साथ 75GB मासिक डेटा ऑफर करता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को रोजाना 100 एसएमएस और 1 नॉर्मल सिम मिलता है।

एयरटेल फैमिली इन्फिनिटी 999 रुपये का प्लान

एयरटेल फैमिली इन्फिनिटी 999 प्लान भी पेश करता है जिसकी कीमत 999 रुपये है। यूजर्स इस पोस्टपेड प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस प्रतिदिन के साथ रोलओवर सुविधा के साथ 150GB मासिक डेटा प्राप्त कर सकते हैं। इस प्लान के सब्सक्रिप्शन के साथ यूजर्स को 1 रेगुलर सिम और 2 सिम फ्री ऐड-ऑन रेगुलर वॉयस कॉल्स फैमिली मेंबर्स के लिए मिलती हैं। इस प्लान के बाकी लाभ पिछले प्लान के जैसे ही हैं। 

यह भी पढ़ें: थिएटर में रिलीज हुई ये फिल्में अब OTT पर हो गई हैं उपलब्ध, देखें कहाँ…

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo