इंस्टाग्राम ने यूजर्स को दिया ये बेहतरीन तोहफा, अब बिना रोकटोक के कर पाएंगे ये काम

इंस्टाग्राम ने यूजर्स को दिया ये बेहतरीन तोहफा, अब बिना रोकटोक के कर पाएंगे ये काम
HIGHLIGHTS

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने वैश्विक स्तर पर एक नया फीचर शुरू किया है जो यूजर्स को लंबे समय तक निर्बाध कहानियां अपलोड करने की अनुमति देगा।

वर्तमान में, यदि कोई इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता 60 सेकंड से कम की कहानी अपलोड करता है, तो उसे 15-सेकंड की क्लिप में विभाजित किया जाता है।

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने वैश्विक स्तर पर एक नया फीचर शुरू किया है जो यूजर्स को लंबे समय तक निर्बाध कहानियां अपलोड करने की अनुमति देगा। वर्तमान में, यदि कोई इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता 60 सेकंड से कम की कहानी अपलोड करता है, तो उसे 15-सेकंड की क्लिप में विभाजित किया जाता है।

मेटा के प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया, "अब, आप 15 सेकंड की क्लिप में स्वचालित रूप से कटने के बजाय 60 सेकंड तक लगातार स्टोरीज चला और बना पाएंगे।"

यह भी पढ़ें: दुलकर अभिनीत फिल्म 'किंग ऑफ कोठा' सोमवार को फ्लोर पर आई

प्रवक्ता ने कहा, "हम हमेशा स्टोरीज के अनुभव को बेहतर बनाने के तरीकों पर काम कर रहे हैं।"

दर्शकों को अब लंबे वीडियो को देखने के लिए लगातार टैप नहीं करना पड़ेगा, जिसे वे वास्तव में देखना नहीं चाहते हैं।

instagram new update

इसके अलावा, लंबे समय तक निर्बाध कहानियां पोस्ट करने की क्षमता कहानियों और रील्स के बीच की रेखाओं को कुछ हद तक धुंधला कर देती है, क्योंकि अब आपके पास 60-सेकंड का वीडियो पोस्ट करने के लिए दो विकल्प हैं।

जून में, इंस्टाग्राम ने पिछले 60 सेकंड की सीमा से ऊपर, 90 सेकंड तक लंबी रील्स के लिए समर्थन जोड़ा। मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक नए स्टोरीज लेआउट का भी परीक्षण कर रहा है जो अत्यधिक पोस्ट छुपाता है।

यह भी पढ़ें: Reliance 5G Smartphone Price: क्या सच में इतनी कम होगी Reliance 5G स्मार्टफोन की कीमत? देखें रिपोर्ट

अन्य स्पेसिफिकेशन में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर शामिल है और यह बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 12-आधारित MIUI 13 कस्टम स्किन

उपयोगकर्ता वर्तमान में एक बार में 100 कहानियां पोस्ट कर सकते हैं। हालांकि बदलाव के बावजूद यह नंबर वही रहना चाहिए, जिन यूजर्स को अपडेट मिला है, उन्हें बाकी स्टोरीज देखने के लिए 'शो ऑल' बटन पर टैप करना होगा।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo