अगले साल विंडोज 7, 8.1 के लिए सपोर्ट खत्म करेगा गूगल

अगले साल विंडोज 7, 8.1 के लिए सपोर्ट खत्म करेगा गूगल
HIGHLIGHTS

गूगल ने घोषणा की है कि वह अगले साल की शुरुआत में एक नए क्रोम वर्जन के साथ विंडोज 7 और विंडोज 8.1 के लिए सपोर्ट खत्म कर देगा।

कंपनी ने एक सपोर्ट पेज में कहा कि तकनीकी दिग्गज आधिकारिक तौर पर 7 फरवरी, 2023 को विंडोज 7 और विंडोज 8.1 के लिए सपोर्ट बंद कर देंगे, जब क्रोम 110 के रिलीज होने की उम्मीद है।

गूगल ने घोषणा की है कि वह अगले साल की शुरुआत में एक नए क्रोम वर्जन के साथ विंडोज 7 और विंडोज 8.1 के लिए सपोर्ट खत्म कर देगा। कंपनी ने एक सपोर्ट पेज में कहा कि तकनीकी दिग्गज आधिकारिक तौर पर 7 फरवरी, 2023 को विंडोज 7 और विंडोज 8.1 के लिए सपोर्ट बंद कर देंगे, जब क्रोम 110 के रिलीज होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A24 4G के स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कितना अलग है Galaxy A23 से?

भविष्य में क्रोम रिलीज प्राप्त करना जारी रखने के लिए उपयोगकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका डिवाइस विंडोज 10 या बाद में चल रहा है।

इन ऑपरेटिंग सिस्टम के उपयोगकर्ताओं के लिए कोई नया अपडेट नहीं होगा, लेकिन क्रोम के पुराने वर्जन अभी भी काम करेंगे।

Google

कंपनी ने कहा कि अगर कोई अभी भी विंडोज 7 या विंडोज 8.1 का उपयोग कर रहा है, तो उसे सलाह दी जाती है कि अगर वे क्रोम के सुरक्षा अपडेट और नए फीचर्स को प्राप्त करना चाहते हैं तो विंडोज के सपोर्टिड वर्जन में अपग्रेड करें।

हाल ही में, एक रिपोर्ट में कहा गया है, 303 कमजोरियों और 2022 तक कुल 3,159 कमजोरियों के साथ, गूगल क्रोम सबसे कमजोर ब्राउजर है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये आंकड़े 1 जनवरी से 5 अक्टूबर तक के डेटाबेस के डेटा पर आधारित हैं।

यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Vi अपने इस प्लान में 48GB डेटा दे रहा फ्री… देखें कैसे दे रहा Reliance Jio को टक्कर

सीवीई कार्यक्रम ने कई प्लेटफार्मों में सुरक्षा खामियों और कमजोरियों को ट्रैक किया है।

डेटाबेस खामियों के विवरण को सूचीबद्ध नहीं करता है, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि वे कंप्यूटर पर मेमोरी करप्शन का कारण बन सकते हैं।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo