थर्ड पार्टी ऐप में HDR+ सपोर्ट लाने के लिये Google अपने Pixel 2 और Pixel 2 XL फोन में कर रहा है विजुअल कोर अपडेट

थर्ड पार्टी ऐप में HDR+ सपोर्ट लाने के लिये Google अपने Pixel 2 और Pixel 2 XL फोन में कर रहा है विजुअल कोर अपडेट
HIGHLIGHTS

नया फीचर Pixel 2 और Pixel 2 XL के लिए जारी किया जा रहा है, जिससे यूजर्स इंस्टाग्राम, स्नैपचैट और व्हाट्सएप से HDR+ इमेज लेने में सक्षम होंगे.

Google अपने Pixel 2 और Pixel 2 XL स्मार्टफ़ोन पर पिक्सल विज़ुअल कोर को अपडेट कर रहा है. इस अपडेट से थर्ड पार्टी ऐप जैसे इंस्टाग्राम,स्नैपचैट और व्हाट्सऐप के लिये  HDR+ सपोर्ट लाता है. अमेज़न इन ब्लूटूथ स्पीकर्स पर दे रहा है डिस्काउंट

कंपनी ने पिछले साल नवंबर में Pixel 2 और Pixel 2 XL पर एंड्रॉयड 8.1 बीटा अपडेट के साथ विजु्अल कोर इमेजिंग चिप को सक्रिय किया था. Google अपने ब्लॉग पोस्ट में नये अपडेट के बारे में बताता है कि, कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी और मशीन लर्निंग का इस्तेमाल, पिक्सल विज़ुअल कोर तस्वीर लेने वाले ऐप्स में इमेज की गुणवत्ता में सुधार करता है.

इसका मतलब यह है कि Pixel 2 कैमरा का उपयोग करने वाले कई अन्य ऐप्स के साथ,  इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, और स्नैपचैट से शानदार फ़ोटो खींचना और शेयर करना आसान होगा. आपको बस फोटो लेना और बाकी काम Pixel 2 कर देगा, यानि आपके फोटो में डिटेल, ब्राइटनेश और क्लीयरिटी को बेहतर कर देगा.

पिक्सल विज़ुअल कोर को इमेज प्रोसेसिंग के लिए बनाया गया है. यह एक ओक्टा-कोर इमेज प्रोसेसिंग यूनिट (आईपीयू) है जो HDR फोटो को 5x स्पीड से प्रोसस करती है.

इसमें 512 अर्थमेटिक लॉजिक यूनिट के साथ एक सिंगल कॉर्टेक्स- A53 कोर मौजूद है. इसके अलावा, HDR+ मोड पिक्सल 2 सीरीज स्मार्टफोन के डिफॉल्ट कैमरा ऐप में पहले से ही सक्षम किया गया है.

नया अपडेट पिक्सल 2 सीरीज स्मार्टफोन्स के फरवरी अपडेट के साथ बंडल किया जाएगा, जो अगले कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा. यह कुछ अन्य सॉफ़्टवेयर सुधार भी लाएगा.

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo