Google होम, होम मिनी सेट भारत में लॉन्च के लिए तैयार

Google होम, होम मिनी सेट भारत में लॉन्च के लिए तैयार
HIGHLIGHTS

9 या 10 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने की है उम्मीद।

Google होम, होम मिनी सेट को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। उम्मीद है कि दोनों डिवाइसो को 9 या 10 अप्रैल को भारत में लॉन्च किया जाएगा।फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि भारत में होम या होम मिनी की कीमत क्या होगी। अमेरिका में Google होम की कीमत $ 129 (लगभग 10,000 रुपये) है, जबकि होम मिनी स्पीकर की कीमत $49 (लगभग 3,500 रुपये) है।

Paytm मॉल दे रहा है इन प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट

हालांकि भारत में Google होम और होम मिनी स्पीकर के लॉन्च को लेकर काफी समय से अफवाहें आ रही थी और 2 अप्रैल को गूगल इंडिया ने ट्वीट कर ये संकेत दे दी कि इन्हें जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि Google होम और Google होम मिनी भारत में ऑनलाइन स्टोर्स के साथ ही ऑफ़लाइन स्टोर्स पर भी सेल के लिये उपलब्ध होंगे। यह भी उम्मीद की जा रही है कि इसे कुछ दूरसंचार ऑपरेटरों से बंडल कर ऑफर की पेशकश की जाएगी, जिनमें जियो भी शामिल है।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

पिछले साल अमेज़न ने भारत में अपना इको स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किया, जिसके बाद से ही Google होम और Google होम मिनी के लॉन्च की बातें होने लगी। होम और होम मिनी की तरह, अमेज़न इको भी एक स्मार्ट असिस्टेंट के साथ आता है। Google के असिस्टेंट को Google असिस्टेंट कहा जाता है, अमेज़न के असिस्टेंट को AI  एलेक्सा कहा जाता है। इन स्पीकर्स को वॉयस कमांड के जरिये कंट्रोल किया जा सकता है।

via

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo