कैनन ने इंकजेट यूजर्स के लिए नये ठिकाने का अनावरण किया, भारत में पहले कैनन पिक्समा जोन को शुरू किया

कैनन ने इंकजेट यूजर्स के लिए नये ठिकाने का अनावरण किया, भारत में पहले कैनन पिक्समा जोन को शुरू किया
HIGHLIGHTS

अनोखे शॉप इन शॉप कॉन्सेप्ट स्टोर की शुरुआत की, जिसमें सभी तरह के इंकजेट प्रिंटर्सए कार्टिजेस और फोटो मीडिया के लिए कैनन इंकजेट टेक्नोलॉजी को प्रदर्शित किया गया।

देश के प्रमुख डिजिटल इमेजिंग संस्थानों में से एक कैनन इंडिया ने आज भारत में अपने पहले पिक्समा जोन के शुभारंभ की घोषणा की। कैनन इंकजेट टेक्नोलॉजी की पूरी रेंज और उसकी खूबियों के प्रदर्शन के लिए पिक्समा जोन की परिकल्पना की गई और उसे डिजाइन किया गया। पिक्समा कॉन्सेप्ट स्टोर का उद्देश्य इंकजेट प्रिंटर्सए कार्टिजेस और फोटोमीडिया की सभी श्रेणियों के बारे में ग्राहकों को उनके इस्तेमाल और जरूरतों के आधार पर परिचित कराना है। व्यक्तिगत आधार पर डेमो के अनुभव और शानदार सेल्स टीम के सहयोग और समर्थन की बदौलत स्टोर सभी तरह की प्रिंटिंग संबंधी जरूरतों के लिए वन स्टॉप शॉप सोल्यूशन बन गया है।

पिक्समा जोन की शुभारंभ का समय भारत में इस समय चल रहे फेस्टिव सीजन को देखते हुए काफी परफेक्ट माना जा रहा है। यूजर्स स्टोर पर फेस्टिव ऑफर का लाभ उठाकर त्योहार के इस मौसम में अपनी खुशियों को दोगुना कर सकेंगे और पूरे उत्साह से जश्न में शामिल हो सकेंगे। संगठन ने "प्रिंट एंड प्ले" के ऑफर की भी घोषणा की हैए जिसके माध्यम से ग्राहक पिक्समा जी 2010 और पिक्समा जी 3010 के प्रिंटर की खरीद पर ब्लूटूथ स्पीकर मुफ्त हासिल कर सकते हैं। कैनन पिक्समा जी सीरीज के प्रिंटर का उद्देश्य वायरलेस कनेक्टिवटी और इसके साथ ही जुड़े हुए इंक टैंक के साथ उपभोक्ताओं को बिना किसी परेशानी के प्रिंटिंग की सुविधा देना है। इस फेस्टिव ऑफर का लाभ उपभोक्ता 31 दिसंबर 2018 तक उठा सकते हैं।

जनकपुरी डिस्ट्रिक्ट सेंटर में स्थित इस कैनन स्टोर का उद्घाटन कैनन इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ श्री काजुटाडा कोबायाशीए कंज्यूइमर इमेजिंग एंड इंफॉर्मेशन सेंटर के वाइस प्रेसिडेंट श्री एडी उडागावा और कैनन इंडिया में कंज्यूकमर सिस्टम प्रॉडक्ट्स के डायरेक्टर श्री सी. सुकुमारन ने किया।

भारत में पहले कैनन पिक्समा कॉन्सेप्ट स्टोर के शुभारंभ पर कैनन इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ श्री काजुटाडा कोबायाशी ने कहा, :कैनन इंडिया में हम मानते हैं कि इमेजिंग कल्चर की मजबूती हमारे मूल उद्देश्यों में से एक है। हम अपने उपभोक्ताओं के लिए क्लिकिंग और प्रिंटिंग को एक शानदार अनुभव बनाना चाहते हैं। तस्वीरों के इनपुट से लेकर आउटपुट तक हम ग्राहक की कैमरे से लेकर इमेज प्रोसेसिंग और प्रिंटिंग की सभी जरूरतों को पूरा करने में गर्व महसूस कर रहे हैं। उपभोक्ताओं की कैमरे से जुड़ी तमाम जरूरतों को पूरा करने में हमने प्रतिबद्धता, कौशल और इनोवेशन का प्रदर्शन किया है, जिसके कारण हमारे ऑफर अपने आप में बेमिसाल है और बाजार का नेतृत्व कर रहे हैं। लगभग एक दशक से हमारे सीआईएस स्टोर इस दिशा में कारगर भूमिका निभा रहे थे। आज पिक्समा जोन की शुरुआत के साथ हम अपने इस प्रयास को और आगे बढ़ाएंगे। हम देख रहे हैं कि भविष्य में यह स्टोर उपभोक्ताओं को प्रसन्न और संतुष्ट करने के हमारे सफर में योगदान देने वाले प्रमुख तत्वों में से एक बनेंगेए जिससे हमें दुनिया के अन्य देशों में अपनी कंपनी का कामकाज फैलाने में मदद मिलेगी।"

कंज्यूश्मर इमेजिंग एंड इंफॉर्मेशन सेंटर के वाइस प्रेसिडेंट श्री एडी उडागावा ने कहा, "उपभोक्ताओं को संतुष्टि प्रदान करने के निरंतर प्रयासों के तहत हम अपने ग्राहकों के लिए एक्सक्लूसिव पिक्सामा जोन लाए हैंए जो हमारे प्रिंटर पोर्टफोलियो के प्रति उपभोक्ताओं के बड़े वर्ग को जागरूक बनाने में अधिक योगदान देगा। हमारे इंकजेट प्रिंटर की रेंज ने खुद को टॉप परफॉर्मर्स में से एक के रूप में स्थापित किया है। इस वर्ग में घरेलू उपभोक्ताए छोटे ऑफिस, नौकरीपेशा लोग शामिल है। कंपनी का विस्तार लघु और मध्यम क्षेत्र के सावर्जनिक उपक्रमों तक हो रहा है। कस्टमाइज्ड पिक्समा जोन में बेहतरीन ढंग से प्रशिक्षित डेमोंस्ट्रेटर्स  के साथ हम अपने मौजूदा और संभावित उपभोक्ताओं को प्रॉडक्ट का संपूर्ण अनुभव मुहैया कराएंगे। दिल्ली के साथ हमारा लक्ष्य अन्य मेट्रो शहरों मेंए मुंबई, बेंगलुरु और चेन्नई भी इस साल पिक्समा जोन खोलना है। हमने अपनी खुदरा मौजूदगी और क्षेत्रीय पहुंच मजबूत बढ़ाने का भी लक्ष्यल तय किया है। इसके लिए हम आने वाले सालों में टियर 2 एवं 3 शहरों में स्टोयर्स का दायरा बढ़ायेंगे।"

कैनन इंडिया में कंज्यूरमर सिस्टम प्रॉडक्ट्स के निदेशक सी. सुकुमारन ने कहा, "हमारे इंकजेट प्रॉडक्ट की बढ़ती मांग के साथ हम अवधारणा और अनुभव के आधार पर स्टोर्स की पेशकश कर अपनी मौजूदगी को और मजबूत बना रहे हैं। प्रिंटिंग एक तरह की अभिव्यक्ति हैए चाहे इसे व्यक्तिगत लिहाज से देखा जाएए या प्रोफेशनल लिहाज से। पिक्समा जोन को उपभोक्ताओं की अलग.अलग जरूरतों को ध्यान में रखकर उन्हें आसान प्रिंटिंग की सुविधा मुहैया कराने के लिहाज से डिजाइन किया गया है। हम चाहते हैं कि लोग प्रिंटिंग में आनंद ले। उपभोक्ताओं को होने वाला अनुभव उन्हें इमेजिंग के क्षेत्र को और बारीकी से समझने में सक्षम बनाएगा। हमें सकारात्मक रूप से उम्मीद है कि हमारे शॉप इन शॉप स्टोर्स से उपभोक्ताओं से हमारा जुड़ाव और मजबूत होगा। किसी सामान के खरीदने में उन्हें उनके पैसे की वास्तविक कीमत मिलेगी और वह अपनी खरीदारी में वैल्यू एडिशन कर पाएंगे। हमें फेस्टिव सीजन को उपभोक्ताओं के लिए ज्यादा आनंददायक और समृद्ध बनाने के लिए सभी प्रयास करके बेहद खुशी होगी।" 

कैनन के पिक्समा कॉन्सेप्ट स्टोर्स को रिटेलर्स की और ज्यादा मदद के लिहाज से डिजाइन किया गया हैए ताकि वह आधुनिक तकनीक के साथ कदम स कदम मिलाते हुए उपभोक्ताओं के व्यवहार को समझकर उन्हें एक्सक्लूसिव उत्पाथदए स्कीम और ऑफर मुहैया करा सकें। घरों और ऑफिस में इस्तेमाल किए जाने वाले  स्टोर में डिस्प्ले पर लगाए गए प्रॉडक्ट्स की सीरीज में एमजीए मैक्सिफाई, जी, टीएस, ई और प्रोफेशनल पोर्टेबल प्रिंटर शामिल हैं।

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo