BSNL का सबसे सस्ता रिचार्ज, एक ही प्लान ने Jio-Airtel-Vi को दिया है बड़ा झटका, देखें बेनेफिट

BSNL का सबसे सस्ता रिचार्ज, एक ही प्लान ने Jio-Airtel-Vi को दिया है बड़ा झटका, देखें बेनेफिट
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल के पास एक रिचार्ज प्लान है जो आपके मोबाइल सिम को बहुत कम कीमत पर सक्रिय रखेगा।

बीएसएनएल का यह प्लान एक वैलिडिटी एक्सटेंशन रिचार्ज है।

बीएसएनएल का 22 रुपये का रिचार्ज प्लान 90 दिनों की वैधता के साथ आता है।

बीएसएनएल अपने रिचार्ज प्लान के जरिए निजी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। बीएसएनएल के पास एक रिचार्ज प्लान है जो आपके मोबाइल सिम को बहुत कम कीमत पर चालू रखने में आपको मदद कर सकता है। इस तरह आप अपने सिम को लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि यह प्लान एक वैलिडिटी एक्सटेंशन रिचार्ज है। यहाँ हम आगे इस प्लान के बारे में भी चर्चा करने वाले हैं, हालांकि इसके पहले हम आपको BSNL के एक अन्य प्लान के बारे में भी जानकारी देने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: Flipkart पर शुरू हुई इलेक्ट्रॉनिक सेल, 27 जून तक इन फोंस पर मिलेगा डिस्काउंट

बीएसएनएल का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान (BSNL ka sasta plan)

बीएसएनएल का 22 रुपये का रिचार्ज प्लान 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस रिचार्ज पर सभी लोकल और एसटीडी कॉल चार्ज 30 पैसे प्रति मिनट हैं। इसके अलावा, कंपनी 75 रुपये और 94 रुपये के प्रीपेड प्लान भी पेश कर रही है जो क्रमशः 50 और 75 दिनों की वैधता के साथ आते हैं। 75 रुपये के प्लान पर 2GB डेटा और 94 रुपये के  रिचार्ज पर 3GB डेटा मिलता है। दोनों प्लान्स में 100 मिनट फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

BSNL cheapest recharge plan

बीएसएनएल 88 रुपये का रिचार्ज प्लान (BSNL ka 88 rupaye ka plan)

बीएसएनएल का 88 रुपये का प्लान 90 दिनों की वैधता प्रदान करता है और इसमें लोकल और एसटीडी कॉल के लिए 0.8 पैसे / सेकंड का खर्च आता है। अगर आपको अपने सेकेंडरी नंबर में डेटा चाहिए, तो आप 50 दिनों की वैधता के साथ 198 रुपये का रिचार्ज कर सकते हैं और आपको प्रतिदिन 2GB डेटा की सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ें: बड़ी डिस्प्ले और 14 दिन की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Smart Band 7

BSNL के इस प्लान के साथ मात्र 19 रुपये में चालू रख सकते हैं SIM (BSNL का SIM kaise Active rakhen)

हमने पाया है कि पिछले साल ही लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियों की ओर से अपने रिचार्ज प्लांस की कीमत को बढ़ा दिया गया था। हालांकि इस लिस्ट में BSNL शामिल नहीं था। अब एक बार फिर से सामने आ रहा है कि कंपनियों की ओर से रिचार्ज प्लांस की कीमत बढ़ाई जा सकती है। हालांकि BSNL की ओर से एक ऐसा प्लान लाया गया है जो आपको एक साल तक अपनी सिम को चालू रखने में बड़े पैमाने पर मदद करता है। इसके लिए आपको 230 रुपये से भी काम पैसे खर्च करने पड़ते हैं। आइए जानते है कि आखिर BSNL के इस प्लान में आपको मात्र 19 रुपये में एक महीने के लिए अपनी सिम को चालू रखने के अलावा क्या क्या फायदे मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: Nothing phone (1) को 12 जुलाई के लॉन्च से पहले किया जाएगा प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध

BSNL की ओर से एक नया प्लान यानि 19 रुपये की कीमत वाला बेहद ही ज्यादा सस्ता प्लान पेश किया गया है। इस प्लान में आप 30 दिनों के लिए अपने सिम को चालू रख सकते हैं। हालांकि अगर Jio और Airtel के अलावा Vodafone Idea की बात की जाए तो आपको जानकारी दे देते है कि आपको इन कंपनियों की ओर से 50 रुपये से लेकर 120 रुपये तक खर्च करने होते हैं। 

BSNL cheapest recharge plan

अब यहाँ जो कैच है वह यह है कि जहां आपको अन्य कंपनियां 4G कनेक्टिविटी प्रदान करती हैं, वहाँ BSNL में आपको मात्र 3G कनेक्टिविटी ही मिलती है। हालांकि ऐसा सामने आ रहा है कि BSNL अगस्त में अपने 4G नेटवर्क को पेश करने वाली है। अब अगर आप अपने नंबर को मात्र चालू रखना चाहते हैं तो आपके लिए BSNL का 19 रुपये वाला प्लान सबसे धांसू रहने वाला है। 

यह भी पढ़ें: अगले महीने भारत में लॉन्च हो सकता है iQOO 9 सीरीज के तहत एक नया फोन, स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC द्वारा होगा संचालित

BSNL के 19 रुपये वाला प्लान में आपको 30 दिन की वैलिडीटी मिलती है, यानि आपको एक साल के लिए मात्र 228 रुपये ही खर्च करने होते हैं, और आप अपने नंबर यानि सिम को चालू रख सकते हैं। इस रिचार्ज प्लान का नाम VoiceRateCutter_19 है। इस रिचार्ज को लेने के बाद आप मात्र 20 पैसे प्रति मिनट पर कॉल आदि कर सकते हैं। यहाँ आपको बता देते है कि इस प्लान के साथ अगर आपके पास कोई डेटा या बैलेंस आदि भी नहीं है, इसके बाद भी आपका सिम चालू रहने वाला है। 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy F13 को ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ किया गया लॉन्च, 15 हजार के अंदर है नई पेशकश

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo