4G के मुकाबले 20-30 गुना फास्ट होगा Airtel 5G, देखें कंपनी ने 5G से जुड़े कई सवालों के जवाब में क्या कहा

4G के मुकाबले 20-30 गुना फास्ट होगा Airtel 5G, देखें कंपनी ने 5G से जुड़े कई सवालों के जवाब में क्या कहा
HIGHLIGHTS

एयरटेल 5जी की लॉन्चिंग को लेकर एयरटेल इंडिया के सीईओ गोपाल विट्टल ने यूजर्स को एक पत्र लिखा है।

जिसमें उन्होंने कहा कि एयरटेल 5जी के साथ स्पीड 4जी से 20 से 30 गुना तेज होगी।

इसके अलावा कॉलिंग भी पहले से बेहतर होगी। गोपाल विट्टल ने 5जी से जुड़े कुछ सवालों के जवाब भी दिए हैं।

एयरटेल 5जी की लॉन्चिंग को लेकर एयरटेल इंडिया के सीईओ गोपाल विट्टल ने यूजर्स को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा कि एयरटेल 5जी के साथ स्पीड 4जी से 20 से 30 गुना तेज होगी। इसके अलावा कॉलिंग भी पहले से बेहतर होगी। गोपाल विट्टल ने 5जी से जुड़े कुछ सवालों के जवाब भी दिए हैं।

यह भी पढ़ें: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के शोरनर ने बाताया वो क्यों हुए सीरीज से बाहर

एयरटेल 5जी आपके लिए बेस्ट क्यों है?

Airtel 5G नेटवर्क आपके स्मार्टफोन को ध्यान में रखकर बनाया गया है। हालांकि अगर आप Airtel के फैन हैं और एयरटेल को पसंद करते हैं तो आपको सबसे पहले बता देते है कि आपके लिए अच्छी खबर है, असल में सामने आ रहा है कि एयरटेल का 5जी भारत में निर्बाध रूप से काम करेगा। यह काम करना जारी रखेगा चाहे आप यात्रा कर रहे हों या स्थिर बैठे हों। एयरटेल का 5जी नेटवर्क आपको किसी भी हाल में मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के शोरनर ने बाताया वो क्यों हुए सीरीज से बाहर

एयरटेल 5जी में क्या मिलेगा?

Airtel 5G आपकी अलग अलग और स्पेशल जरूरतों के लिए डिफरेंशियल क्वालिटी प्रदान करेगा, जिसे 'नेटवर्क स्लाइसिंग' कहा जाता है। इसलिए यदि आप एक गेमर हैं और हाईएस्ट स्पीड चाहिए तो आपको बात देते है कि एयरटेल आपके लिए नेटवर्क को स्लाइस करने में सक्षम है। अगर आप घर से काम करते हैं और आपके पास अबाधित इंटरनेट है, तो हम इसे आपके लिए तैयार किया जा रहा है। 

Airtel 5G in india

एयरटेल 5जी किन फोन में काम करेगा?

एक साल से पुराने स्मार्टफोन में शायद ही कभी 5G चिपसेट मिलता है, हालांकि भारत में लॉन्च होने वाले ज्यादातर नए स्मार्टफोन अब 5G सपोर्ट के साथ आते हैं। इसलिए अगर आप नया स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो जांच लें कि उसमें 5जी सपोर्ट है या नहीं। इसके बाद 5जी सेटिंग्स को ऑन करें। आपको 4G या LTE पर 5G चुनने का विकल्प यहाँ दिखाई देगा। 

यह भी पढ़ें: मुश्किल उबर राइड के दौरान लोगों की मदद करेगा लाइव सुरक्षा एजेंट

एयरटेल 5जी कब लॉन्च होगा?

एयरटेल की ओर से कहा गया है कि एक महीने के भीतर कंपनी अपनी 5जी सेवा शुरू कर देने वाली है। दिसंबर तक कंपनी प्रमुख महानगरों में कवरेज प्रदान कर देने वाली है। हालांकि इसके बाद पूरे देश में 5G पहुँचाने की तैयारी शुरू कर दी जाने वाली है। 2023 के अंत तक पूरे शहरी भारत को कवर करने की उम्मीद की जा रही है। अगर आप अपने शहर में 5G की उपलब्धता जानना चाहते हैं, तो आप इसे Airtel थैंक्स ऐप पर देख सकते हैं। यह फीचर 5जी के लॉन्च होने के बाद ऐप पर उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें: Apple Watch Ultra, Apple Watch Series 8 और Apple Watch SE भारत में लॉन्च, देखें कीमत

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo