PUBG Mobile की भारत में जल्द होगी वापसी, सोशल मीडिया पर मिल रही है जानकारी

PUBG Mobile की भारत में जल्द होगी वापसी, सोशल मीडिया पर मिल रही है जानकारी
HIGHLIGHTS

PUBG Mobile के भारत में जल्द ही वापसी करने के संकेत मिल रहे हैं

यह खबर सभी PUBG Mobile को पसंद करने वालों और खिलाड़ियों के लिए उत्साहित करने वाली है

अब से इस गेम को PUBG Mobile India कहा जाएगा

PUBG Mobile के भारत में जल्द ही वापसी करने के संकेत मिल रहे हैं, यह खबर सभी PUBG Mobile को पसंद करने वालों और खिलाड़ियों के लिए उत्साहित करने वाली है। कहा जाता है कि इस खेल को भारत में एक बार फिर से पब्लिश किया गया था, क्योंकि पब्लिशर क्राफ्ट्सन के स्थानीय कानूनों को पूरा करने के लिए नए साझेदारों के साथ संबंध था। अब से इस गेम को PUBG Mobile India  कहा जाएगा और यह भारतीय भावनाओं के अनुरूप कुछ बदलावों के साथ इसे फिर से पेश किया जाने वाला है। जबकि हमें गेम को देखने के लिए वास्तविक रिलीज़ का इंतजार करना होगा, पब्लिशर  सोशल मीडिया पर गेम को लेकर टीज़र भी जारी कर चुके हैं।

PUBG Mobile India  का आधिकारिक चैनल Game का टीज़र वीडियो साझा कर रहा है, जो जल्द ही देश में Game  की वापसी के बारे में संकेत दे रहा है। तीन टीज़र खेल के प्रशंसकों के एक जोड़े को उनके जीवन से खेल की अनुपस्थिति के बारे में उदास महसूस करते हैं। वीडियो एक संदेश के साथ समाप्त होता है, जिसमें कहा गया है कि PUBG मोबाइल इंडिया जल्द ही आ रहा है। वीडियो अभी तक किसी विशिष्ट लॉन्च तिथि का उल्लेख नहीं करते हैं।

पिछले हफ्ते, PUBG मोबाइल इंडिया के आधिकारिक अकाउंट ने घोषणा की कि खेल भारत में वापसी कर रहा है। इसे PUBG मोबाइल इंडिया कहा जाएगा और यह स्थानीय सरकारी कानूनों का पालन करेगा। मूल कंपनी Krafton ने खिलाड़ी डेटा संग्रहीत करने के लिए Azure क्लाउड सेवाओं को प्राप्त करने के लिए Microsoft के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह PUBG मोबाइल को गोपनीयता के बारे में सरकार की आवश्यकताओं के अनुपालन में मदद करेगा।

लोकल डेटा स्टोरेज के अलावा, खेल को भारतीय आवश्यकताओं के अनुरूप भी बनाया जाएगा। इसका मतलब है कि खिलाड़ियों को खेल में अधिक स्थानीयकृत सामग्री दिखाई देगी, जिसमें खरीद के लिए स्थानीय खेल सामग्री शामिल है। सामग्री भारत के अनुरूप होगी। 

कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि यह 100 से अधिक कर्मचारियों को काम पर रखने के लिए एक भारतीय सहायक कंपनी को चलाएगा। इसके पीछे का कारण भारत में इकोस्पोर्ट इकोसिस्टम के साथ-साथ स्थानीय खेल विकास को बढ़ावा देना है। इसके अतिरिक्त, खिलाड़ियों को उपस्थिति बढ़ाने के लिए कंपनी के साथ बातचीत करनी होगी। PUBG Corp. भारत में लगभग 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी ताकि देश में एस्पोर्ट्स सीन को बढ़ावा दिया जा सके।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo