भारत में जल्द लौट रहा है PUBG Mobile India, क्या आपको खेलना आता है ये गेम?

भारत में जल्द लौट रहा है PUBG Mobile India, क्या आपको खेलना आता है ये गेम?
HIGHLIGHTS

भारत में जल्द ही PUBG Mobile की PUBG Mobile India के नाम से वापसी होने वाली है

PUBG Mobile India को लेकर सोशल मीडिया पर जानकारी भी आना शुरू हो गई है

अब देखना है कि आखिर कब तक यह गेम भारत में आपनी वापसी करता है, अगर आप इस गेम को खेलना चाहते हैं तो हमने आपके लिए कुछ स्टेप्स निर्धारित किये हैं, जिनके माध्यम से आप इस गेम को आसानी से खेल सकते हैं!

PUBG Mobile के भारत में जल्द ही वापसी करने के संकेत मिल रहे हैं, यह खबर सभी PUBG Mobile को पसंद करने वालों और खिलाड़ियों के लिए उत्साहित करने वाली है। कहा जाता है कि इस खेल को भारत में एक बार फिर से पब्लिश किया गया था, क्योंकि पब्लिशर क्राफ्ट्सन के स्थानीय कानूनों को पूरा करने के लिए नए साझेदारों के साथ संबंध था। अब से इस गेम को PUBG Mobile India  कहा जाएगा और यह भारतीय भावनाओं के अनुरूप कुछ बदलावों के साथ इसे फिर से पेश किया जाने वाला है। जबकि हमें गेम को देखने के लिए वास्तविक रिलीज़ का इंतजार करना होगा, पब्लिशर  सोशल मीडिया पर गेम को लेकर टीज़र भी जारी कर चुके हैं।

PUBG Mobile India  का आधिकारिक चैनल Game का टीज़र वीडियो साझा कर रहा है, जो जल्द ही देश में Game  की वापसी के बारे में संकेत दे रहा है। तीन टीज़र खेल के प्रशंसकों के एक जोड़े को उनके जीवन से खेल की अनुपस्थिति के बारे में उदास महसूस करते हैं। वीडियो एक संदेश के साथ समाप्त होता है, जिसमें कहा गया है कि PUBG मोबाइल इंडिया जल्द ही आ रहा है। वीडियो अभी तक किसी विशिष्ट लॉन्च तिथि का उल्लेख नहीं करते हैं।

पिछले हफ्ते, PUBG मोबाइल इंडिया के आधिकारिक अकाउंट ने घोषणा की कि खेल भारत में वापसी कर रहा है। इसे PUBG मोबाइल इंडिया कहा जाएगा और यह स्थानीय सरकारी कानूनों का पालन करेगा। मूल कंपनी Krafton ने खिलाड़ी डेटा संग्रहीत करने के लिए Azure क्लाउड सेवाओं को प्राप्त करने के लिए Microsoft के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह PUBG मोबाइल को गोपनीयता के बारे में सरकार की आवश्यकताओं के अनुपालन में मदद करेगा।

क्या अपने अभी अभी PUBG मोबाइल गेम को खेलना शुरू किया है? या आप मेरी तरह ही एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो इस गेम को नहीं खेलना जानते हैं, और अगर आप खेलते भी हैं तो आपको इस बारे में कोई भी आईडिया नहीं है कि आप कैसे अपने PUBG गेम प्ले को इम्प्रूव कर सकते हैं? हालाँकि आपको इसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको इसी समस्या के हल के बारे में कुछ ज्ञान देने वाले हैं। हम आप आपको इस गेम के कुछ सबसे शुरूआती पहलूओं के बारे में बताने वाले हैं। आइये शुरू करते हैं और जानते हैं कि आखिर कैसे आप अपने PUBG गेम प्ले को कैसे ज्यादा बेहतर बना सकते हैं। 

हेडफोंस का इस्तेमाल करें!!!

हम इसके महत्व पर दबाव नहीं डाल सकते हैं। यह एक आरजीबी टोटिंग गेमिंग हेडसेट नहीं होना चाहिए, किसी भी ओएल 'हेडफोन जो माइक के साथ आता है काम कर सकते है। यह सुनिश्चित करेगा कि आप बेहतर स्थानिक जागरूकता प्राप्त करें और अपने आस-पास के किसी भी खिलाड़ी, वाहन या बंदूकें आदि की आवाज़ को आराम से सुन सके, ऐसा आप हेडफोंस के जरिये आराम से सुन सकते हैं, इसके लिए ही आपको एक हेडफोन की जरूरत होने वाली है। यह आपको अपने साथियों के साथ संवाद भी करने देगा। 

माइक्रोफोन आपका दोस्त होने वाला है

डुओस या स्क्वाड खेलते समय, टीम में चैट को शुरू करें, और अपने साथियों के साथ समन्वय बनाएं। 'टीम' और 'सब' के बीच टॉगल करने का विकल्प मिनी-मैप के बाईं ओर स्थित है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आप अपने मार्गों की योजना बनाने के साथ-साथ दूसरों को दुश्मन के स्थानों को बुला सकते हैं।

मिनी-मैप पर अपनी नजर जरुर रखें

मिनी-मैप आपको कुछ ध्वनियों जैसे पैदल चलने, वाहन या बंदूकधारियों का स्थान दिखाएगा। इससे आपको अपने अगले कदम की योजना बनाने में मदद मिलेगी। आप एक हमला करते हैं, या छुपाते हैं और उन्हें पास करते हैं? यह आप पर निर्भर है। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि आपके साथियों द्वारा बनाए गए शोर मिनी-मैप पर दिखाई नहीं देते हैं, इसलिए आप झूठे अलार्म को रद्द कर सकते हैं।

अपने लैंडिंग स्पॉट्स को ध्यानपूर्वक चुनें

चूंकि आप इसे पढ़ रहे हैं, हो सकता है कि आप खेल में बहुत अच्छे न हों (कम से कम अभी तक नहीं)। तो किसी भी प्रमुख लैंडिंग स्पॉट में लैंडिंग से बचें और कुछ घरों के साथ तुलनात्मक रूप से अलग क्षेत्र में उतरें। यह आपको सापेक्ष शांति में दूसरों पर हथियार लगाने का मौका देगा। आपको सबसे अच्छा लूट नहीं मिल रहा है, लेकिन आप हमेशा अगले स्थान पर बढ़ सकते हैं और सर्वश्रेष्ठ के लिए आशा कर सकते हैं। वैसे भी पहले कुछ मिनटों में मरने से बेहतर है।

लोगों की दस्तक पहचानें

सावधानी के साथ किसी स्थान से संपर्क करना हमेशा अच्छा विचार है। यदि आपको कोई गुंजाइश मिली है, यह देखने के लिए कि क्या कोई है, तो खिड़कियों और सामान्य क्षेत्र पर एक नज़र डालें। खुले दरवाजे आदि पर नजर रखें। खेल डिफ़ॉल्ट रूप से बंद सभी दरवाजे के साथ शुरू होता है, इसलिए एक खुला दरवाजा एक निश्चित संकेत है कि कोई वहां है (या अभी भी वहां है)। अजीब तरह से पार्क किए गए वाहनों पर नजर रखना आदि भी आपके लिए सही रहेगा।

इंवेटरी आदि पर नजर रखें

आपकी पहली प्रवृत्ति दृष्टि पर हर हथियार, बारूद और लगाव लेने के लिए होनी चाहिए। अपनी स्क्रीन के निचले बाएं हिस्से को बैकपैक आइकन दबाकर अपनी सूची खोलें और जिस चीज की आपको आवश्यकता नहीं है उसे छोड़ दें। संलग्नक और बारूद जो आप अपने वर्तमान हथियार के साथ उपयोग नहीं कर सकते हैं उन पर एक लाल प्रतीक होगा। यदि आप चाहें तो आप उनसे छुटकारा पा सकते हैं। बेशक, यदि आप मौजूदा लोडआउट की तुलना में बेहतर हथियार खोजने की योजना बना रहे हैं, तो आप कुछ वस्तुओं के साथ रहना चाहेंगे।

शॉटगन और पिस्टल आपके लिए किसी काम की नहीं है

शॉटगन पुनः लोड करने में धीमी होती हैं, और पिस्तौल की प्रभावी श्रृंखला होती है। उनका उपयोग केवल तभी करें जब सचमुच कुछ भी न हो। पिस्टल केवल थोड़ा बेहतर होते हैं, लेकिन जैसे ही आप बेहतर बंदूकें पर अपना हाथ लेते हैं, उतना ही भूल जाते हैं। यदि आप इसे प्राप्त करते हैं, तो इसे सीधे आकाश और आग पर इंगित करें। आपको विशेष रूप से आपके लिए एक टोकरी ड्रॉप मिल जाएगा।

अपने हथियार को जानें

PUBG मोबाइल में प्रत्येक हथियार के अपने पेशेवर और विपक्ष है। अभी के लिए, आपको यह जानने की जरूरत है – सबमशीन बंदूकें छोटी-से-मध्यम श्रेणियों के लिए अच्छी हैं। इसमें टॉमी गन, यूएमपी, वेक्टर और यूजी शामिल हैं। एकेएम और एम 16 जैसे आक्रमण राइफल्स बहुत बहुमुखी हथियार हैं और विभिन्न श्रेणियों पर लक्ष्य संलग्न कर सकते हैं। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि आप खेल के लिए नए हैं, ये वे हथियार हैं जिन्हें आपको ले जाना चाहिए। स्नाइपर राइफल्स बहुत नुकसान करते हैं, लेकिन आमतौर पर आग लगने में धीमी होती है और आपको एक गुंजाइश जोड़ने की आवश्यकता होती है। इन्हें मास्टर करने के लिए बहुत सारे कौशल की आवश्यकता होती है। मिनी 14, एसकेएस और एसएलआर जैसे डीएमआर हमला राइफल और स्नाइपर्स के बीच में आते हैं। वे उच्च संचालित क्षेत्रों को समायोजित कर सकते हैं और त्वरित अग्नि दर प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप स्नाइपिंग पर अपने हाथों की कोशिश करना चाहते हैं, तो ये कोशिश करने के लिए बंदूकें हैं। डीपी -28 और एम 249 जैसे एलएमजी बहुत शक्तिशाली हथियार हैं। यदि आप उनके पास आते हैं (एम 249 केवल एयरड्रॉप के माध्यम से उपलब्ध है) तो आपको उन्हें चुनने पर विचार करना चाहिए। उनके पास उच्च अग्नि दर, बड़ी पत्रिका आकार है और अधिकांश युद्ध स्थितियों में प्रभावी हैं।

स्मार्ट बनें

आपको पहले से ही यह पता होना चाहिए, और पहले से ही यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप हमेशा सुरक्षित क्षेत्र में रहें। लंबे समय तक नीले क्षेत्र में रहें। यदि आप स्वयं को सुरक्षित क्षेत्र से बाहर पाते हैं, तो आपको मिनी-मानचित्र पर सफेद रेखा की ओर बढ़ना होगा। लेकिन इससे पहले, आप थोड़ी देर प्रतीक्षा करें। आगे बढ़ने से आप हमले के लिए खुल जाते हैं। इसे विस्तारित करने के लिए मिनी-मानचित्र टैप करें और देखें कि यह कितना दूर है। यदि यह करीब है, तो आप थोड़ी देर के आसपास loiter कर सकते हैं और सुरक्षित क्षेत्र के लिए ब्रेक बनाने वाले किसी अन्य खिलाड़ी को चुन सकते हैं। बस मिनी-मानचित्र के नीचे एक बार के शीर्ष पर स्थित टाइमर होता है। नक्शा बंद होने से पहले आपके पास कितना समय है। एक बार यह बंद होने लगने के बाद, एक छोटा आदमी दिखाई देगा। यह आप हैं। सही व्यक्ति के प्रति जितना अधिक होगा, उतना ही आप सुरक्षित क्षेत्र के करीब होंगे। बार भरने वाला नीला रंग नीला क्षेत्र है, और आप जल्दी से यह तय कर सकते हैं कि आप इसके करीब कितने करीब हैं।

हवा की तरह दौड़े

अगर आपको यह पता चला है कि सुरक्षित क्षेत्र वास्तव में बहुत दूर है, और आपको इसे खोजना होगा। तो देखें कि क्या आप वाहन ढूंढ सकते हैं। कोई वाहन अब आपको चाहिए होगा। ड्राइविंग करते समय आपको गोली मार दी जा सकती है, लेकिन उन्हें अनदेखा करें। आपकी प्राथमिकता सुरक्षित क्षेत्र में पहुंचना है। अगर आपके पास कोई वाहन नहीं है, तो दौड़ना शुरू करें। इसे लॉक करने के लिए बाएं छड़ी को शीर्ष पर खींचें। तेजी से दौड़ने के लिए, संबंधित हथियार आइकन टैप करके अपने हथियार को छुपाएं। और अपनी आँखों को खुला रखें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo