PUBG Mobile India कुछ लोगों के लिए हुई उपलब्ध? जानिये सबकुछ

PUBG Mobile India कुछ लोगों के लिए हुई उपलब्ध? जानिये सबकुछ
HIGHLIGHTS

ऐसा लग रहा है कि PUBG Mobile India के साथ हाथ आजमाने का मौक़ा मिल गया है

आपको बता देते है कि एक मशहूर Youtuber, Maxtern के द्वारा किये गए एक ट्विट (अब इस ट्विट को डिलीट कर दिया गया है) से पता चलता है कि यह गेम कुछ लोगों के उपलब्ध हो गया है

हालाँकि आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने में अभी कुछ समय जरुर बाकी है

ऐसा लग रहा है कि PUBG Mobile India के साथ हाथ आजमाने का मौक़ा मिल गया है। आपको बता देते है कि एक मशहूर Youtuber, Maxtern के द्वारा किये गए एक ट्विट (अब इस ट्विट को डिलीट कर दिया गया है) से पता चलता है कि यह गेम कुछ लोगों के उपलब्ध हो गया है। हालाँकि आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने में अभी कुछ समय जरुर बाकी है। इसके अलावा इस व्यक्ति के माध्यम से ही सामने आ रहा है कि वह जल्द ही इस गेम का फर्स्ट लुक भी पोस्ट करने वाला है। हालाँकि इसके अलावा यह भी सामने आ रहा है कि अभी भारतीय वर्जन के लिए अभी सर्वर काम नहीं कर रहे हैं। 

जैसा कि हमने आपको ऊपर भी बताया है कि, Maxtern की ओर से इस ट्विट को डिलीट भी कर दिया गया है। इसका मतलब है कि इस बारे में इन्हें अभी के लिए कोई जानकारी नहीं देनी थी लेकिन इनसे यह बात रिवील हो गई, जिसके बाद उन्होंने इस ट्विट को जल्द ही डिलीट भी कर दिया। 


Image courtesy talkesport.com

अगर हम Gem esports की इन्स्टाग्राम पर एक रिपोर्ट को देखें तो आपको बता देते हैं कि Google Play Store App रिव्यु टीम को यह कहा गया है कि PUBG Mobile India को इंस्टेंटली पब्लिश कर दिया जाए, इसके लिए रिव्यु आदि की कोई ज्यादा बड़ी लाइन नहीं होनी चाहिए। यह जानकारी एक सोर्स के माध्यम से सामने आ रही है, इसके अलावा इसके द्वारा यह भी सामने आ रहा है कि यह जानकारी 24 नवम्बर को सामने आई है। इसका मतलब है कि आने वाले कुछ ही दिनों में यह गेम यानी PUBG Mobile India Google Play store पर नजर आ सकता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by GEM Esports (@gem.esports)

कई रिपोर्टों के अनुसार ऑनलाइन और उन यूजर्स के लिए जो PUBG मोबाइल इंडिया वेबसाइट पर समय से पहले सूची देखने का दावा करते हैं, आगामी गेम को पहले एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, PUBG मोबाइल इंडिया का iOS संस्करण "कुछ दिनों बाद" iOS पर उपलब्ध होगा और इसे ऐप्पल ऐप स्टोर पर सूचीबद्ध किया जाएगा।

एंडरोइड वर्जन के लिए, यूजर्स दो बटन वाले वेबसाइट पर एक नया बैनर देखकर रिपोर्ट करते हैं, एक जो आगंतुक को गेम की प्ले स्टोर लिस्टिंग में रीडायरेक्ट करेगा, जबकि दूसरा उपयोगकर्ताओं को अपने सर्वर से सीधे एपीके फ़ाइल डाउनलोड करने की अनुमति देता है। यह कहा जा रहा है, दोनों में से कोई भी लिंक यह संकेत नहीं दे रहा है कि वेबसाइट PUBG कॉर्प द्वारा विकसित की जा रही है और जल्द ही अधिक विवरण के साथ लाइव होगी। इस बात पर ध्यान दें कि भारत में यह गेम कब लॉन्च होगा, इस पर कोई आधिकारिक शब्द नहीं है और यह भी संभावना है कि PUBG मोबाइल इंडिया एक ही समय में Android और iOS दोनों के लिए जारी किया जाए।

PUBG Mobile India Release: अब तक की सब जानकारी

PUBG Corporation जो PUBG, PUBG Mobile, PUBG Mobile India, और PUBG Mobile Lite की मालिक है और इसने अब भारतीय सबसिडरी तैयार की है जिसे कंपनी जल्द लॉन्च करने वाली है। कंपनी 5 लाख रूपये के पेड-अप इंवेस्टेमेंट के साथ मिनिस्टरी ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स के साथ रजिस्टर हुई है। यह रजिस्ट्रेशन 21 नवम्बर को हुआ है जिसका मतलब है कि कंपनी जल्द भी भारत में PUBG Mobile India को लॉन्च कर सकती है।

PUBG Mobile India के बारे में पबजी कार्पोरेशन ने दिवाली के हफ्ते में घोषणा की थी। घोषणा में कहा गया था कि कंपनी भारतीय सबसिडरी लाएगी जिसमें $100 मिलियन (लगभग Rs 739.72 करोड़) इन्वेस्ट किया जाएगा। कंपनी के लिस्टिंग के स्क्रीनशॉट के मुताबिक, कंपनी 5 लाख रूपये के पेड-अप इंवेस्टेमेंट के साथ मिनिस्टरी ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स के साथ रजिस्टर हुई है, जबकि ओथराइज्ड कैपिटल 15 लाख रूपये है।

नई कंपनी बैंगलोर में रजिस्टर हुई है जो PUBG Corporation की भारतीय सबसिडरी का हैडक्वार्टर हो सकता है और PUBG Mobile India game के ऑपरेशन कंट्रोल करेगा।

Krafton के कॉर्पोरेट डेव्लपमेंट के हैड Sean (Hyunil) Sohn PUBG Mobile India के दो डायरेक्टर में से एक हैं। दूसरे डायरेक्टर Kuma Krishnan Iyer हैं जो 10 से अधिक कंपनियों के डायरेक्टर रहे हैं जिसमें Spotify और Accuweather आदि शामिल हैं। कंपनी के रजिस्ट्रेशन के साथ ही दोनों डायरेक्टर्स के नाम के साथ रजिस्टर हुए हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0