आख़िरकार इस देश ने भी बैन किया PUBG Mobile गेम

आख़िरकार इस देश ने भी बैन किया PUBG Mobile गेम
HIGHLIGHTS

Jordan में बैन हुआ PUBG

ईराक में भी बैन है PUBG

WHO ने PUBG को बताया हिंसक गेम

PUBG गेम जहाँ ऑनलाइन गेमर्स का सबसे पॉपुलर और पसंदीदा गेम है वहीँ इसे लेकर कई खबरें चर्चा में बानी रहीं। कई जगह यूज़र्स पर गेम का खराब असर पड़ता हुआ बताकर इसे बैन भी कर दिया गया है। Iraq, Indonesian province of Aceh, Nepal, भारत के Gujarat के बाद अब Jordan में इसे बैन कर दिया गया है। इस बैन के साथ अब यह देश ऐसा 5वां देश बन चुका है जहां PUBG Mobile Game पर रोक लगा दी गयी है।

Jordan के Telecommunications Regulatory Commission (TRC) ने Roya News को बताया कि उसने यूज़र्स को बताया है कि इस गेम की वजह से यूज़र्स पर गलत असर पड़ता देखकर ही इसे बैन किया गया है। आपको बता दें कि Jordan में भी यह PUBG Mobile काफी पॉपुलर गेम है। इसी के चलते देश की अथॉरिटी और इंस्टिट्यूशन ने कर्मचारियों को इस गेम को ना खेलने की वॉर्निंग भी दी है।

PUBG के साथ ही ईराक ने Fortnite गेम को भी बैन किया था। इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश ने 8 कई और गेम्स पर भी रोक लगाई। अधिकारियों के मुताबिक इस गेम का बच्चों और युवाओं के व्यवहार और उनके बोलचाल पर काफी बुरा असर पड़ता था।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo