Nepal Supreme Court: PUBG Mobile नहीं होना चाहिए बैन

Nepal Supreme Court: PUBG Mobile नहीं होना चाहिए बैन
HIGHLIGHTS

Justice Ishwar Prasad Khatiwada ने PUBG mobile को लेकर

Nepal Supreme Court ने PUBG mobile से बैन हटाए जाने की करी मांग

कोर्ट के मुताबिक मनोरंजन का बस एक साधन है PUBG mobile

आपको बता दें कि Nepal Telecommunications Authority ने 11 अप्रैल को देश के सभी इंटरनेट प्रोवाइडर्स को PUBG servers से आ रहा इंटरनेट ट्राफिक को ब्लॉक करने को कहा था। इसी सम्बन्ध में जहाँ PUBG Mobile को बैन किये जाने की मांग हुई है, वहीँ नेपाल Supreme Court ने एक आदेश के तहत ऑनलाइन गेम PUBG Mobile को, बैन न किये जाने की बात कही है।

Justice Ishwar Prasad Khatiwada ने PUBG mobile को लेकर निजी तौर पर एक्सपीरियंस लिया और इसके हर एक पहलू पर नज़र डाला। उनके मुताबिक PUBG mobile मनोरंजन का बस एक साधन है। Nepal Supreme Court ने Kathmandu District Court के PUBG mobile को बैन किये जाने के आर्डर को अभी के लिए रोकने को कहा है। नेपाल अथॉरिटी से इस सम्बन्ध में जवाब पाने के लिए कोर्ट ने एक नोटिस भेजा है।

कोर्ट ने PUBG  को लेकर यह भी ध्यान दिया कि यह आम जनता के मनोरंजन के लिए केवल एक गेम है। संविधान में अभिव्यक्ति का अधिकार होने से ऐसा आवश्यक है कि इस तरह के लगाए जाने वाले बैन आधारहीन न हों। सुप्रीम कोर्ट का मानना है कि Kathmandu District Court द्वारा 10 अप्रैल को PUBG mobile को बैन करने की दी गयी वजह आधारहीन है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo