PUBG Mobile और एंड्रॉइड गेम्स को अब खेलें अपने PC पर, जानें कैसे

PUBG Mobile और एंड्रॉइड गेम्स को अब खेलें अपने PC पर, जानें कैसे
HIGHLIGHTS

अगर आप भी हैं गेम्स के शौक़ीन और अपने एंड्राइड मोबाइल गेम्स को अपने डेस्कटॉप पर खेलना चाहते हैं तो यहां जानें कि किस तरह आप इसे खेल सकते हैं और इसके लिए आपको क्या करना पड़ेगा।

मोबाइल पर गेम्स खेलना किसे नहीं पसंद, आज के समय हर जनरेशन के यूज़र्स गेमिंग को पसंद करते हैं और उनके मोबाइल फ़ोन्स में आपको कई गेम्स डाउनलोड किये हुए मिल जायेंगे।

यही वजह है कि स्मार्टफोन कंपनियां भी स्मार्टफोन गेमिंग को ट्रेंड  पेश करते हुए गेमिंग स्मार्टफोन्स बना रही हैं जिससे गेमिंग के शौकीनों को अच्छा एक्सपीरियंस मिल सके। ऐसे में स्मार्टफोन कंपनियां नई टेक्नोलॉजी के साथ बेहतरीन हार्डवेयर वाले स्मार्टफोन बना रही हैं। इसके साथ ही गेमिंग कंपनियां और डेवलपर्स भी अपने गेम्स को हाई-एंड ग्राफिक्स के साथ डेवलप कर रहे हैं जिससे बेहतरीन यूज़र एक्सपीरियंस मिल सके।

इसे के चलते शाओमी, एलजी, आसुस जैसी कंपनियों ने अपने गेमिंग स्मार्ट पेश किया है। वहीँ जहाँ बात आती है कंट्रोल्स की, तो स्मार्टफोन्स में गेमिंग PC गेमिंग से बेहतर साबित नहीं होती है। ऐसे में ज्यादातर गेम लवर्स अपने एंड्रॉइड गेम्स को मोबाइल के साथ PC में भी चला सकते हैं।

जी हाँ, अब आप अपने desktop पर भी सभी एंड्राइड गेम्स का लुत्फ़ उठा सकते हैं जिनमें सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला PUBG Mobile गेम भी शामिल है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह आप इन गेम्स को अपने डेस्कटॉप पर भी आसानी से खेल सकते हैं। 

वैसे आपको बता दें कि एंड्रॉइड गेम्स और ऐप्स को PC में चलाने के लिए ऑनलाइन कई 'एम्युलेटर्स' मौजूद हैं। इन Emulators के जरिए यूजर्स PC में एंड्रॉइड OS को चला सकते हैं। इनमें कई एम्युलेटर्स फ्री होते हैं और पेड भी होते हैं। आज हम आपको एक बेहतरीन Emulator के बारे में बता रहे हैं, जिसके जरिए आप एंड्रॉइड गेम्स को आराम से अपने डेस्कटॉप पर खेल सकते हैं।

इन स्टेप्स को करें फॉलो

  • अपने एंड्राइड गेम्स को डेस्कटॉप पर खेलने के लिए सबसे पहले आपको Nox की वेबसाइट (https://www.bignox.com/) पर जाना होगा 
  • अब आप Emulator सॉफ्टवेयर के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करें
  • आप इस डाउनलोड की गई फाइल को इंस्टॉल करें
  • इंस्टॉल करने के बाद Emulator को आप स्टार्ट कर सकते हैं 
  • Emulator शुरू होने के बाद ऐप आपके PC के हार्डवेयर के मुताबिक अपने आप ही configure हो जाएगा
  • जब Emulator पूरी तरह से configure हो जाए, इसके बाद आपको Play Store पर जाना होगा
  • अब आप Play Store पर एंड्रॉइड स्मार्टफोन की तरह ही अपने पसंदीदा ऐप्स या गेम्स इंस्टॉल कर सकते हैं
  • इंस्टॉलेशन के बाद बड़ी ही आसानी से आप अपने गेम को अपने PC पर खेल सकते हैं

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo