राजकोट में PUBG प्लेयर्स की गिरफ्तारी के बाद PUBG Mobile Team का बड़ा बयान

राजकोट में PUBG प्लेयर्स की गिरफ्तारी के बाद PUBG Mobile Team का बड़ा बयान
HIGHLIGHTS

राजकोट में PUBG गेम खेलते हुए युवकों की गिरफ्तारी के बाद PUBG Mobile की तरफ से बयान जारी किया गया है। शहर में इस गेम को खेलने पर पाबंदी लगाई गयी थी।

खास बातें:

  • गुजरात के राजकोट में बैन है PUBG गेम
  • PUBG गेम खेलते हुए 10 लोगों को किया गया था गिरफ्तार
  • PUBG गेम के अबतक 12 केस दर्ज

 

शहर में बच्चों की पढ़ाई और उनकी भाषा पर पड़ता PUBG का बुरा असर को ध्यान में रखते हुए 6 मार्च को राजकोट में एक नोटिफिकेशन के तहत PUBG और MOMO चैलेंज को बैन कर दिया गया था। बैन करनेके बावजूद, कुछ युवकों ने इसका उलंघ्घन किया जिसके बाद बुधवार को Rajkot Special Operations Group (SGO) ने कुछ 10 PUBG प्लेयर्स को police headquarters के पास गिरफ्तार किया। IPC Section 188 के तहत इनके खिलाफ दो केस दर्ज किये गए।

इनमें एक Police Commissioner द्वारा जारी नोटिफिकेशन का उल्लंघन किये जाने पर और दूसरा Rajkot Section 35 के तहत पुलिस ने इन प्लेयर्स को PUBG को खेला, Gujarat Police Act के बैन के बावजूद। गिरफ्तार हुए आरोपियों में निजी फर्म में काम करने वाले कर्मचारी और एक ग्रेजुएट भी शामिल था जिसे काम की तलाश थी।

6 प्लेयर्स को गिरफ्तार करने के बाद ही Rajkot taluka police ने तीन और प्लेयर्स को गिरफ्तार किया। पुलिस इंस्पेक्टर N D Damor द्वारा अरेस्ट किये गए ये 6 प्लेयर्स चाय की दुकान और फ़ास्ट फ़ूड कॉर्नर्स पर गेम खेल रहे थे। पुलिस ने उनके फ़ोन की  history के साथ यह भी देखा कि क्या वे गेम खेल रहे थे या नहीं। इन सभी 6 के खिलाफ अलग-अलग केस दर्ज हुआ जिसपर उन्हें बेल भी मिल सकती थी। बाद में वहीँ University police ने भी बताया कि उन्होंने Satta Bazar के एक 25 साल की उम्र के प्लेयर को Kalavad Raod के पास गेम खेलते हुए पकड़ा।

कुल मिलाकर इस तरह के 12 केस दर्ज हुए थे जिनमें से 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीँ अब PUBG Mobile team,India का इस सम्बन्ध में एक बयान जारी  हुआ है। बयान में कहा गया है कि PUBG MOBILE एक गेम है और इसे मनोरंजन के तौर पर लेना चाहिए। गेमिंग एक्सपीरियंस को प्रमोट करने की कोशिश में PUBG टीम एक हेल्थी गेम प्ले सिस्टम को ला रही है जिससे बैलेंस्ड, रेस्पोंसिबल गेमिंग (जिसमें under-aged players के लिए एक लिमिटेड प्लेटाइम हो) को बढ़ावा मिल सके। यही वजह यही कि टीम को यह सुनकर आश्चर्य हुआ कि कुछ शहरों की लोकल ऑथोरिटीज़ ने गेम को खेलने पर  बैन लगा दिया है।

इन बैंस के लीगल बेसिस को समझने के लिए ही PUBG MOBILE टीम इस पर काम कर रही है। इसके साथ ही टीम का यह भी कहना है कि गेम पर लगाए गए इस बैन के सम्बन्ध में वह सम्बंधित अधिकारियों से बात करेगी जिससे इस गेम को लाने के उद्देश्य को समझाया जा सके जिससे इस निषेध को दूर किया जा सके। वहीँ टीम ने अपने गेम लवर्स को भी यह आश्वासन दिया है कि जल्द ही वह इस समाया का समाधान भी निकालेगी।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Rajkot में PUBG खेलने वाले 10 गेमर्स हिरासत में, ये है वजह

कैसे अपने PC पर फ्री में Download और Install करें PUBG Mobile

PUBG Mobile को जल्द Zombie Mode के साथ ही मिलेगा म्युटेंट हथियार और ऑटो-रिक्शा फीचर

 

 

 

Sudha Pal
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo