इस साल 14 देशों में लॉन्च हो सकती है, Google की क्लाउड गेमिंग सर्विस stadia

इस साल 14 देशों में लॉन्च हो सकती है, Google की क्लाउड गेमिंग सर्विस stadia

Google की ओर से बीते गुरूवार को ऐसा सामने आया है की वह अपने विडियो गेमिंग स्ट्रीमिंग सेवा Stadia को नवम्बर तक 14 देशों में उपलब्ध कराने वाला है। आपको बता देते हैं कि लॉन्च के लिए, गूगल फाउंडर्स एडिशन बंडल को हार्डवेयर पैक के साथ USD 129 में सेल करने वाला है, इसके अलावा इसके लिए मासिक सब्सक्रिप्शन 9.99 USD का होने वाला है। इसके अलावा अगर हम यूरोप की बात करें तो यहाँ आपको यह 129 यूरो में मिलने वाला है, इसके अलावा इसके लिए मासिक सब्सक्रिप्शन 9.99 यूरो होने वाला है। 

ऐसा माना जा रहा है कि यह Google गेमिंग प्लेटफार्म इस कारण से भी लॉन्च किया जाने वाला है, क्योंकि यह गेमिंग की दुनिया में वैसा ही मुकाम हासिल करना चाहता है, जैसा Netflix और Spotify टेलीविज़न और म्यूजिक की दुनिया में हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा इसका एक्सेस आपको इंटरनेट के क्लाउड के आधार पर ही मिलने वाला है।

इस क्लाउड के माध्यम से यह होने वाला है कि आपको किसी भी तरह के कंसोल की जरूरत नहीं है, साथ ही आपको गेम सॉफ्टवेयर को लेकर डिस्क की जरूरत नहीं है, और न ही आपको डाउनलोड करने की भी जरूरत है। 

सब्सक्राइबर्स को फ्री गेम एक्सेस मिलने वाला है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि आपको कुछ ब्लॉकबस्टर टाइटल भी खरीद सकते हैं। आपको बता देते हैं कि पहला फ्री टाइटल होने वाला है, शूटर गेम डेस्टिनी 2 जिसे बुंगी ने डेवेलप किया है। इसके अलावा यूजर्स कुछ अन्य टाइटल जैसे Assassin’s Creed Odyssey और Ghost Recon Breakpoint यह गेम निर्माता Ubisoft ने निर्मित किया है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo