Google Stadia अब जल्द ही नजर आयेगा नॉन-पिक्सेल डिवाइसेज पर, टेस्टिंग शुरू

Google Stadia अब जल्द ही नजर आयेगा नॉन-पिक्सेल डिवाइसेज पर, टेस्टिंग शुरू
HIGHLIGHTS

जैसा कि 2019 के लिए कंपनी की ओर से कहा गया था, Google ने हाल ही में गेम के अंतिम बैच को जारी कर दिया है

जिसमें बॉर्डरलैंड 3 और ड्रैगन बॉल ज़नोवर्स 2 शामिल हैं, जबकि घोस्ट रिकॉन ब्रेकप्वाइंट जल्द ही आ रहा है

Google ने पिछले साल नवंबर में ऐसा कहा था कि वह स्टैडिया को हर स्क्रीन पर चलाना चाहता है और अब सर्च इंजन दिग्गज ने गैर-पिक्सेल एंड्रॉइड फोन पर अपनी सदस्यता-आधारित गेम सेवा का परीक्षण शुरू कर दिया है। अभी हाल ही में सामने आया है कि Stadia सब्सक्राइबर्स द्वारा अपने गैर-पिक्सेल उपकरणों पर अपना एंड्रॉइड ऐप खोलने और "दिस स्क्रीन" देखने के लिए एक विकल्प के रूप में सामने आया है, जो क्रोमकास्ट अल्ट्रा या कंप्यूटर का सुझाव देता है। 9to5Google की एक रिपोर्ट में ऐसा ही कुछ सामने आया है। परीक्षण प्रक्रिया के लगभग यादृच्छिक प्रकृति का सुझाव देते हुए, विकल्प सिर्फ एक खेल के बाद गायब हो जाता है। अर्थात् टेस्टिंग फेस में होने के कारण आप इसे यहाँ मात्र एक ही दफा देख पाते हैं, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि आप इसे नॉन-पिक्सेल फोंस पर जल्द ही देखने वाले हैं।

जैसा कि 2019 के लिए कंपनी की ओर से कहा गया था, Google ने हाल ही में  गेम के अंतिम बैच को जारी कर दिया है, जिसमें बॉर्डरलैंड 3 और ड्रैगन बॉल ज़नोवर्स 2 शामिल हैं, जबकि घोस्ट रिकॉन ब्रेकप्वाइंट जल्द ही आ रहा है। टॉम क्लेन्सीस घोस्ट रिकॉन ब्रेकपॉइंट, Google का वादा स्ट्रीम कनेक्ट सुविधा प्रदान करने वाला पहला गेम है जो खिलाड़ियों को उनके साथियों की स्क्रीन देखने देता है ताकि वे समन्वय कर सकें। Google ने 2020 के लिए चार खेलों की पुष्टि की है वे Doom Eternal, Cyberpunk 2077, Gods एंड Monsters, और Watch Dogs: Legion हैं, जबकि इनमें से किसी ने भी स्टैडिया के लिए रिलीज़ की तारीखों की पुष्टि नहीं की है।

इसके अतिरिक्त, 2020 में, Doom Eternal, Cyberpunk 2077, Gods एंड Monsters, और Watch Dogs: Legion सहित अधिक गेम स्टैडिया में आएंगे। पिक्सेल स्मार्टफोन्स के साथ, Google की खेल स्ट्रीमिंग सेवा क्रोम स्लेट, एसर क्रोमबुक जैसे क्रोम ओएस का समर्थन करती है। टैब 10 और एचपी क्रोमबुक एक्स 2 भी इसमें आते हैं। Stadia अभी 14 देशों में उपलब्ध है – बेल्जियम, कनाडा, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, इटली, आयरलैंड, नीदरलैंड, नॉर्वे, स्पेन, स्वीडन, यूके और अमेरिका – Stadia Pro की मासिक सदस्यता 9.99 डॉलर यानी लगभग (690 रुपये है) यह कीमत आपको अमेरिका में देखने को मिलने वाली है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo