PUBG को टक्कर देगा ‘Apex Legends’ गेम

PUBG को टक्कर देगा ‘Apex Legends’ गेम
HIGHLIGHTS

Apex Legends एक मोबाइल गेम है जिसे इसी महीने लॉन्च किया गया है। यह गेम PUBG मोबाइल गेम से काफी मिलता-जुलता है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या PUBG पर यह गेम हावी हो पाता है या नहीं।

खास बातें:

  • PUBG की तरह ही free to play है Apex Legends
  • पहले हफ्ते ही 2.5 करोड़ प्लेयर्स ने खेला गेम
  • लॉन्च से पहले एक करोड़ गेमर्स ने कराया था रजिस्टर

 

वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी Electronic Arts के लेटेस्ट गेम को कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया है। यह एक बैटल गेम है जिसे Apex Legends नाम दिया गया है। आपको बता दें कि यह गेम PUBG मोबाइल गेम की तरह ही है। इसके साथ ही यह नया गेम PUBG को कड़ी टक्कर भी दे सकता है।

Apex Legends गेम को लॉन्च के पहले हफ्ते ही 2.5 करोड़ प्लेयर्स ने खेला है। आपको बता दें कि लॉन्च से पहले ही इस गेम को एक करोड़ गेम लवर्स ने रजिस्टर कराया था। इस गेम को 4 फरवरी को लॉन्च किया गया है। यह Apex Legends गेम कंपनी के फास्टेस्ट ग्रोइंग गेम्स में से एक बन चुका है।

ये हैं Apex Legends से जुड़ीं 5 खास बातें

Apex Legends गेम को भी PUBG मोबाइल गेम की तरह ही बेहतर गेमप्ले और ग्राफिक्स के साथ बनाया गया है। अगर आप  PUBG के दीवाने हैं तो आप इस गेम का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं और बाद में तय कर सकते हैं कि आप किस गेम को ज़्यादा पसंद करेंगे या कौन सा गेम आपके  लिए ज़्यादा दिलचस्प है। वैसे आपको बता दें कि Apex Legends कई तरह से PUBG मोबाइल गेम को चुनौती दे रहा है। ऐसे में यह देखना बाकी है किPUBG मोबाइल लवर्स को भी यह नया गेम भाता है या नहीं। चलिए आपको बताते हैं कि इस नए गेम यानी Apex Legends से जुड़ी वो कौन सी 5 खास बातें हैं जो इसे रोचक और दिलचस्प बनातीं हैं।

  • Apex Legends को कॉन्सोल और कम्प्यूटर पर खेला जा सकता है। इसके साथ ही यह गेम PUBG की तरह ही free to play है। इसे आप Sony PlayStation 4 और Xbox One के अलावा पर्सनल कम्प्यूटर पर खेल सकते हैं।
  • Apex Legends का गेम प्ले टाइटनफॉल यूनिवर्स की तरह ही डेवलप किया गया है। यह पहले की तरह ही टाइटनफॉल फैनबेस पर काम करता है।
  • Apex Legends में भी PUBG और Fortnite की तरह ही आपको दिए गए सेट ऑफ प्लेयर्स में से किसी एक को चुनना होगा। Apex Legends के कुल 8 कैरेक्टर्स हैं जिसमें बैंगलोर एक प्रोफेशनल सोल्डर है जो स्मोक लॉन्चर और थंडर को जेनरेट कर सकता है। इसके अलावा एक कैरेक्टर ब्लडहाउंड है जो कि एक टेक्निकल ट्रैकर है।
  • कैरेक्टर्स का चुनाव करने के बाद दो प्लेयर्स मिलकर एक स्क्वॉड बना सकते हैं।
  • मार्च से इस गेम का सीजन शुरू होगा। Fortnite की तरह Apex Legends प्लेयर्स किसी भी नए कैरेक्टर को अनलॉक कर सकते हैं। इसमें आपको fresh weapon नए सीजन में मिलता है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo