Call of Duty: मोबाइल वर्ल्ड चैंपियनशिप 2020: कैसे करें पार्टीसिपेट?

Call of Duty: मोबाइल वर्ल्ड चैंपियनशिप 2020: कैसे करें पार्टीसिपेट?
HIGHLIGHTS

कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल वर्ल्ड चैंपियनशिप 2020, टूर्नामेंट में इन-गेम पुरस्कारों के साथ-साथ नकद पुरस्कारों की पेशकश करने के लिए भी कहा गया है

यह 30 अप्रैल को शुरू होगा और इसे दो अलग-अलग चरणों में विभाजित किया गया है

PUBG मोबाइल के बाद, ऐसा लगता है जैसे कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल की एक एस्पोर्ट टूर्नामेंट की मेजबानी करने की है। कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल वर्ल्ड चैंपियनशिप 2020, टूर्नामेंट में इन-गेम पुरस्कारों के साथ-साथ नकद पुरस्कारों की पेशकश करने के लिए भी कहा गया है। यह 30 अप्रैल को शुरू होगा और इसे दो अलग-अलग चरणों में विभाजित किया गया है।

स्टेज 1: ओपन ऑनलाइन क्वालीफायर्स 

पहले चरण को चार ओपन ऑनलाइन क्वालिफायर में विभाजित किया गया है जो 30 अप्रैल से 24 मई के बीच प्रत्येक सप्ताहांत पर आयोजित किया जाएगा। क्वालीफायर के लिए पात्र होने के लिए, खिलाड़ियों को अनुभवी या उच्चतर रैंक की आवश्यकता होगी।

जो लोग भी इस गेम ले लिए एलिजिबल हैं, वह टूर्नामेंट इन-गेम में पार्टीसिपेट कर सकते हैं, इसके लिए उन्हें साइन-अप करना होगा. पहले 10 रैंक वाले मैच जो खिलाड़ी खेलते हैं, उन्हें टूर्नामेंट अंक अर्जित करने होंगे. या ऐसा भी कह सकते हैं कि इन्हें पॉइंट्स मिलेंगे। ये अंक व्यक्तिगत जीत और उनकी वर्तमान रैंक पर आधारित हैं। उच्च रैंक से प्रत्येक जीत के लिए अधिक अंक प्राप्त होते हैं। किसी भी सप्ताहांत में पहले 10 रैंक वाले मैचों के भीतर 80 अंक तक पहुंचने वाले खिलाड़ी स्टेज 2 के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे।

स्टेज 2

स्टेज 2 में योग्य खिलाड़ियों को आपस में एक टीम बनाने और ऑनलाइन मैच खेलना जारी रखना होगा। इससे आगे कुछ भी ज्ञात नहीं है, लेकिन खिलाड़ियों को कंपनी के आधिकारिक पृष्ठों पर वापस जांच करने के लिए कहा गया है क्योंकि टूर्नामेंट नियमों, नकद पुरस्कारों और कैसे देखना है, के बारे में अधिक जानने के लिए आगे बढ़ता है।

एलिजिबिलिटी 

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, खिलाड़ियों को पूरा करने के लिए वेटरन या उच्चतर रैंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि खिलाड़ियों को एक योग्य क्षेत्र में भाग लेने और निवास करने के लिए कम से कम 18 वर्ष की आयु होनी चाहिए। इसके अलावा, यह ध्यान दिया जाता है कि खिलाड़ियों को "पात्र हैंडसेट" पर प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता है, जिसमें कोई बाहरी डिवाइस या लगाव नहीं है जो गेम के नियंत्रण को संशोधित करता है। 

इसका अर्थ है कि ब्लूटूथ नियंत्रक, वायर्ड नियंत्रक, साथ ही एक माउस और कीबोर्ड, का उपयोग प्रशासन की सहमति के बिना नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा, खिलाड़ी एक डेस्कटॉप एमुलेटर के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते हैं। जिन लोगों को दोषी पाया गया, उन्हें भविष्य के किसी भी कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल टूर्नामेंट में भाग लेने से अयोग्य घोषित किए जाने का जोखिम है। सक्रियता यह भी नोट करती है कि आधिकारिक रैलियों को बाद की तारीख में पोस्ट किया जाएगा।

इनाम 

जो भी रजिस्टर करते हैं, उन्हें टूर्नामेंट के लिए पंजीकरण करने के लिए इन-गेम इनाम मिलेगा, और वे टूर्नामेंट के अंक के रूप में अधिक इन-गेम पुरस्कार प्राप्त करना जारी रखेंगे। जो लोग स्टेज 2 के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे वे अतिरिक्त इन-गेम पुरस्कार अर्जित करेंगे। कंपनी नोट करती है कि वह प्रत्येक सप्ताह पुरस्कार के रूप में नए इन-गेम आइटम पेश करेगी।

उम्मीद है, ऐक्टिवेशन टूर्नामेंट के बारे में और जानकारी जल्द ही जारी करेगा। वास्तव में, कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल को जल्द ही एक नया Map भी मिलने की उम्मीद है और यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि टूर्नामेंट के लिए उस मैप पर विचार किया जाएगा या नहीं। शुक्र है कि हमें बहुत लंबा इंतजार नहीं करना चाहिए क्योंकि टूर्नामेंट एक सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo