रिपोर्ट: PUBG Mobile की लत से 16 साल के युवक की मौत, छोड़ चुका था खाना, पीना
News

रिपोर्ट: PUBG Mobile की लत से 16 साल के युवक की मौत, छोड़ चुका था खाना, पीना

Digit Hindi   Aug 17, 2020

विडियो गेम की लत से एक और युवा का जीवन खत्म हो गया है। The Hindu की रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में 16 साल के एक साल के बच्चे की मौत हो गई जिसे PUBG मोबाइल गेम की लत थी। रिपोर्ट की मानें तो यह लड़का कई दिनों से लगातार गेम खेल रहा था और इस दौरान इसने न कुछ खाया और न ही पानी तक भी पिया था। यह लड़का आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी ज़िले में Dwaraka Tirumala mandal में स्थित Jujjulakunta गांव का रहने वाला था।

लड़का COVID-19 Coronavirus महामारी के कारण घर पर ही रह रहा था और कई दिनों से PUBG Mobile game खेल रहा था। वो कुछ दिनों बाद बीमार पड़ गया और डीहाइडरेशन का शिकार होने लगा। परिवार के सदस्यों ने उसे एलुरु टाउन के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। वहां वह COVID-19 टेस्ट में नेगेटिव पाया गया लेकिन डायरिया से जूझता रहा है और इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

PUBG Mobile की लत 16 साल के युवक की मौत

लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG Mobile से जुड़ी कई मौतें सामने आई हैं जिसमें यह नया नाम जुड़ा है। इस साल की शुरुआत में, महाराष्ट्र के 25 साल के व्यक्ति ने जान गवा दी थी। डॉक्टर्स का कहना था कि गेम खेलते समय ओवर एकसाइटेड होने के कारण ऐसा हुआ।

PUBG Mobile के परिणामों में केवल मौत ही शामिल नहीं है। कुछ महीने पहले एक 17 साल के युवक ने PUBG Mobile पर इन-ऐप परचेज़ में Rs 16 लाख रूपये खर्च किए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, यह पैसा इन-ऐप आइटम्स को खरीदने जैसे वेपन स्किन्स, टूर्नामेंट के लिए पास और वर्चुअल क्रेडिट्स खरीदने के लिए खर्च किया गया था।  

logo
Digit Hindi

Web Title: 16-Year-Old Boy Dies After Playing PUBG Mobile For Days While Skipping Food Water Report

Related Articles

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

We are about leadership — the 9.9 kind Building a leading media company out of India. And, grooming new leaders for this promising industry

DMCA.com Protection Status