रिपोर्ट: PUBG Mobile की लत से 16 साल के युवक की मौत, छोड़ चुका था खाना, पीना

रिपोर्ट: PUBG Mobile की लत से 16 साल के युवक की मौत, छोड़ चुका था खाना, पीना
HIGHLIGHTS

PUBG Mobile Game की लत से हुई एक और मौत

PUBG की लत से 16 साल के युवा की मौत

PUBG के नशे में पहले भी कई लोग दे गवा चुके हैं जान

विडियो गेम की लत से एक और युवा का जीवन खत्म हो गया है। The Hindu की रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में 16 साल के एक साल के बच्चे की मौत हो गई जिसे PUBG मोबाइल गेम की लत थी। रिपोर्ट की मानें तो यह लड़का कई दिनों से लगातार गेम खेल रहा था और इस दौरान इसने न कुछ खाया और न ही पानी तक भी पिया था। यह लड़का आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी ज़िले में Dwaraka Tirumala mandal में स्थित Jujjulakunta गांव का रहने वाला था।

लड़का COVID-19 Coronavirus महामारी के कारण घर पर ही रह रहा था और कई दिनों से PUBG Mobile game खेल रहा था। वो कुछ दिनों बाद बीमार पड़ गया और डीहाइडरेशन का शिकार होने लगा। परिवार के सदस्यों ने उसे एलुरु टाउन के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। वहां वह COVID-19 टेस्ट में नेगेटिव पाया गया लेकिन डायरिया से जूझता रहा है और इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

PUBG Mobile की लत 16 साल के युवक की मौत

लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG Mobile से जुड़ी कई मौतें सामने आई हैं जिसमें यह नया नाम जुड़ा है। इस साल की शुरुआत में, महाराष्ट्र के 25 साल के व्यक्ति ने जान गवा दी थी। डॉक्टर्स का कहना था कि गेम खेलते समय ओवर एकसाइटेड होने के कारण ऐसा हुआ।

PUBG Mobile के परिणामों में केवल मौत ही शामिल नहीं है। कुछ महीने पहले एक 17 साल के युवक ने PUBG Mobile पर इन-ऐप परचेज़ में Rs 16 लाख रूपये खर्च किए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, यह पैसा इन-ऐप आइटम्स को खरीदने जैसे वेपन स्किन्स, टूर्नामेंट के लिए पास और वर्चुअल क्रेडिट्स खरीदने के लिए खर्च किया गया था।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo