Google Home Mini स्पीकर $49 की कीमत में Pixel 2, Pixel 2 XL और Pixelbook के साथ 4 अक्टूबर को होगा लॉन्च

Google Home Mini स्पीकर $49 की कीमत में Pixel 2, Pixel 2 XL और Pixelbook के साथ 4 अक्टूबर को होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

Google Home Mini पिछले Google Home IoT स्पीकर का छोटा वेर्जन होगा, लेकिन यह वायरलेस नहीं होगा. इसमें AI पर आधारित गूगल असिस्टेंट मौजूद होगा और उम्मीद की जा रही है कि यह तीन कलर में उपलब्ध होगा.

गूगल होम स्पीकर का छोटा वर्जन Google Home Mini स्पीकर 4 अक्टूबर को (Rs  3,161) लॉन्च होने जा रहा है. कंपनी सेन फ्रांसिस्को में होने जा रहे एक इवेंट में सेकंड जनरेशन पिक्सल स्मार्टफोंस के साथ इसे लॉन्च करेगी. 

हम कई अफवाहें सुन रहे थे कि Google Home 'mini' आएगा, और अब हम पुष्टि कर सकते हैं कि हैं ये स्पीकर मौजूद है. Droid Life की एक रिपोर्ट से पता चलता है, इस स्पीकर की कॉस्ट कितनी होगी और यह कितने कलर के विकल्पों में उपलब्ध होगा. 

उम्मीद की जा रही है कि Google Home Mini चाक, चारकोल और कोरल कलर्स में उपलब्ध होगा. Home Mini एक वायर्ड स्पीकर होगा. यह स्पीकर गूगल के AI आधारित वोइस असिस्टेंट के साथ आएगा, जो यूज़र्स को रिमाइंडर सेट करने, समाचार सुनने, होम IoT डिवाइसेज़ को कंट्रोल करने आदि में मदद करेगा. 

ऐसा लग रहा है कि Google कंपनी Amazon के स्पीकर Echo Dot को फॉलो कर रही है जो इसके AI असिस्टेंट Alexa द्वारा संचालित है. ऐसी अफवाहें भी आ रही थीं कि त्योहारों के मौके पर Amazon बढ़ा Echo और छोटा Echo Dot भारत में लॉन्च कर सकती है. Google Home अभी तक भारत में लॉन्च होना बाकी है, लेकिन Home Mini की बजट कीमत को देखते हुए लग रहा है कि कंपनी इसे देश में लॉन्च कर सकती है. 

Droid Life के द्वारा मिली तस्वीरों में, Google Home Mini स्पीकर पिछले स्पीकर का छोटा वर्जन लगता है. तस्वीर में तीनों कलर को देखा जा सकता है और इसके अलावा पिछले स्पीकर की तरह इस स्पीकर में भी बेस को रिप्लेस करने का फीचर दिया गया है. 

Google अक्टूबर के इस इवेंट में Pixel स्मार्टफोंस और हाई-एंड क्रोमबुक “Pixelbook” के साथ Daydream VR हेडसेट भी लॉन्च कर सकता है.

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo