एयरपोड्स प्रो 2 में बग ने यूजर्स को ‘बैटरी जल्द बदलने’ की चेतावनी दी

एयरपोड्स प्रो 2 में बग ने यूजर्स को ‘बैटरी जल्द बदलने’ की चेतावनी दी
HIGHLIGHTS

दूसरी पीढ़ी के कुछ एयरपोड्स प्रो उपयोगकर्ताओं को एक बग अलर्ट प्राप्त हो रहा है जो उन्हें अपनी बैटरी को जल्द ही 'बदलने' के लिए कह रहा है।

मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, जब एयरपोड्स प्रो ईयरबड्स या मैगसेफ चार्जिग केस की बैटरी कम होती है, तो ऐसा लगता है कि यह बग फाइंड माई ऐप से बैटरी रिप्लेसमेंट नोटिफिकेशन को सटे हुए डिवाइसों पर भेजने का कारण बनता है।

दूसरी पीढ़ी के कुछ एयरपोड्स प्रो उपयोगकर्ताओं को एक बग अलर्ट प्राप्त हो रहा है जो उन्हें अपनी बैटरी को जल्द ही 'बदलने' के लिए कह रहा है। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, जब एयरपोड्स प्रो ईयरबड्स या मैगसेफ चार्जिग केस की बैटरी कम होती है, तो ऐसा लगता है कि यह बग फाइंड माई ऐप से बैटरी रिप्लेसमेंट नोटिफिकेशन को सटे हुए डिवाइसों पर भेजने का कारण बनता है।

यह भी पढ़ें: इस त्योहार​ के​ सीजन में ​अपनों को ​गिफ्ट​ करें ​4000 रुपये से कम की ​​बेहतरीन स्मार्टवॉच

रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि नोटिस इन नई क्षमताओं से संबंधित है, क्योंकि दूसरी पीढ़ी के एयरपॉड्स प्रो ने प्रेसिजन फाइंडिंग के लिए यू1 चिप की वजह से फाइंड माई एबिलिटी में सुधार किया है जो लगातार अपने बैटरी स्तर को प्रसारित करता है।

सूचनाएं उपयोगकर्ता से आग्रह करती हैं कि 'बैटरी को जल्द ही बदलें.. जल्द ही,' भले ही एयरपोड्स बैटरी को बदलना संभव न हो और डिवाइस को केवल रिचार्ज करने की जरूरत हो।

यह भी उल्लेख किया गया है कि नोटिफिकेशन एयरटैग के लिए उपयोग किए जाने वाले समान लगते हैं, जब इसकी सीआर 2032 बैटरी लगभग समाप्त हो जाती है और इसे बदलने की जरूरत होती है। इसलिए, ऐसा लगता है कि सिस्टम दो प्रोडक्टस को मिला रहा है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने फिर कर दिया कमाल, स्मार्टफोन से भी सस्ता लैपटॉप कर दिया लॉन्च, देखें कीमत

एक सिद्धांत से पता चलता है कि एप्पल ने मैगसेफ चार्जिग केस के लिए एयरटैग के फर्मवेयर का ज्यादा इस्तेमाल किया, जहां वे समझ में नहीं आते हैं, वहां भी समान अलर्ट पैदा करते हैं।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo