WhatsApp का कमाल, फिर ला रहा धांसू फीचर, अब थर्ड-पार्टी ऐप्स के बिना सीधे WhatsApp से हो जाएगा ये काम

Updated on 26-Mar-2024
HIGHLIGHTS

WhatsApp फ़ोटो एडिटिंग के लिए कथित तौर पर एक नए AI फीचर पर काम कर रहा है।

यह नया AI से लैस फीचर संभावित तौर पर व्हाट्सएप के ड्रॉइंग एडिटर के अंदर उपलब्ध होगा।

इस फीचर में तीन ऑप्शन्स: बैकड्रॉप, रीस्टाइल और एक्सपेन्ड मिल सकते हैं।

क्या आप अपने पिक्चर्स को WhatsApp पर शेयर करने से पहले उन्हें एन्हांस करने के लिए थर्ड-पर्टी फ़ोटो एडिटिंग ऐप्स का इस्तेमाल कर करके थक गए हैं? खैर, अब आपको ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं होगी। व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो सीधे ऐप के अंदर फ़ोटोज़ को एडिट करने के लिए आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल करता है। आइए देखते हैं कि यह AI से लैस फ़ोटो एडिटिंग फीचर कैसे काम कर सकता है।

Credit: WABetaInfo

यह नया AI से लैस फीचर संभावित तौर पर व्हाट्सएप के ड्रॉइंग एडिटर के अंदर उपलब्ध होगा। उम्मीद है कि इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने फ़ोटोज़ में अलग-अलग कलात्मक प्रभाव डाल सकेंगे ताकि वे और भी क्रिएटिव दिख सकें। इस फीचर में तीन ऑप्शन्स: बैकड्रॉप, रीस्टाइल और एक्सपेन्ड मिल सकते हैं।

कैसे काम करेगा WhatsApp का नया AI फ़ोटो एडिटिंग फीचर?

संभावना है कि “बैकड्रॉप” टूल के साथ आप अपने फ़ोटोज़ का बैकग्राउन्ड बदल सकेंगे जिससे प्रत्येक फ़ोटो यूनिक बनेगा। इसके बाद “रीस्टाइल” से उम्मीद है कि यह आपको अपने फ़ोटोज़ का स्टाइल बदलने में मदद करेगा जिससे उन्हें एक नया कलात्मक रूप मिलेगा। आखिर में “एक्सपेन्ड” ऑप्शन संभावित तौर पर आपकी पूरी इमेज को बड़ा कर देगा और आपकी पसंद के अनुसार साइज़ को एडजस्ट कर देगा।

यह ध्यान देना जरूरी है कि यह नया AI फ़ोटो एडिटिंग फीचर सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए मुफ़्त में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

WhatsApp New Feature 2024

मेरी राय में व्हाट्सएप के अंदर एक AI फ़ोटो एडिटिंग फीचर की पेशकश यूजर्स को कई सारे लाभ ऑफर कर सकती है। यूजर्स को फ़ोटो एडिट करने और फिर शेयर करने के लिए अलग-अलग ऐप्स पर स्विच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी जिससे यह प्रक्रिया काफी आसान बन जाएगी।

उम्मीद है कि यह फीचर अलग-अलग ऐप्लिकेशन्स में फ़ोटोज़ को एक्सपोर्ट, एडिट और इम्पोर्ट करने की जरूरत को खत्म करके यूजर्स का समय भी बचाएगा।

इसके अलावा जटिल फ़ोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करने में हर कोई सक्षम नहीं होता। इसलिए व्हाट्सएप का यह AI टूल अडवांस स्किल्स के बिना ही उन्हें अपने फ़ोटोज़ को आसानी से एन्हांस करने में मदद कर सकता है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :