OPPO अपने OPPO A74 5G स्मार्टफोन के साथ इंडिया में 5G के नए मार्ग को प्रशस्त करेगा

Brand Story | पब्लिश किया गया 20 Apr 2021
OPPO अपने OPPO A74 5G स्मार्टफोन के साथ इंडिया में 5G के नए मार्ग को प्रशस्त करेगा

5G को स्मार्टफोन तकनीक में अगली बड़ी चीज के रूप में देखा जा रहा है, और इसका कोई बड़ा कारण भी नजर नहीं आ रहा है। सीएमआर की एक रिपोर्ट के अनुसार, 5G वाकई एक बड़ी चीज़ के रूप में इंडिया में देखी जा रही है, असल में आपको बता देते है कि भारत में 5G  फीचर उन टॉप 3 फीचर्स में से एक बन गया है जो एक स्मार्टफोन खरीदते हुए यहाँ की जनता अपने ध्यान में रखती है,  रिपोर्ट के अनुसार लगभग 83% खरीदारों ने 5जी को एक नया स्मार्टफोन चुनते समय टॉप फीचर के तौर पर देखा है। अल्ट्राफास्ट स्पीड और बेहद लो लेटेंसी के साथ 5G में उपभोक्ता के एक्सपीरियंस को एक नया ही आयाम देने की क्षमता है। यह वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, IoT, ऑटोनोमस व्हीकल और बहुत कुछ पर बड़ा प्रभाव डाल रहा है।

ओपो एक ऐसा ब्रांड है जिसने इसे भारत में सक्षम 5G डिवाइस को लॉन्च करने के लिए अपना मिशन बना लिया है और उपयोगकर्ताओं को इस अवसर का उपयोग करने के लिए तैयार होने का मौका दे रहा है। OPPO जब भी 5G की बात आती है तो इस मामले में काफी आगे रहा है, और इसने अपने 5G प्रोडक्ट्स को सफलता पूर्वक लॉन्च हबी किया है। इसी कड़ी में हमने इस साल OPPO Reno Pro 5G और OPPO F19 Pro+ 5G के लॉन्च को देखा है, यह दोनों ही फोंस बड़ी सफलता हासिल करने में भी सफल हुए हैं, और लोगों के बीच में अपनी एक अलग पकड़ भी इन फोंस में बनाई है। OPPO ने इस बात को भी देखा है कि उसके OPPO Reno5 Pro 5G मोबाइल फोन में एक अपनी पहली ही सेल में रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेल का आंकड़ा छुआ है। आपको बता देते है कि ऐसा ही कुछ OPPO F19 Pro सीरीज के साथ भी हुआ है। आपको बता देते हैं कि इसकी सेल के लिए ओपो ने लगभग 3 दिनों के भीतर ही यानी इसकी उपलब्धता के तीन दिनों के अंदर ही इसकी सेल में Rs 230 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया है। अब इससे ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि आखिर 5G के कारण ही OPPO को लोगों की ओर से कैसे और कितना पसंद किया जा रहा है।

5G-रेडी फोन पेश करने का OPPO का यह डेडिकेशन भारतीय उपभोक्ताओं द्वारा अनदेखी की गई चीज नहीं है। इसका मतलब है कि बड़े पैमाने पर भारत में यूजर्स की ओर से ओप्पो को पसंद किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ इस रिपोर्ट में भी सामने आया है, आपको बता देते है कि CMR की रिपोर्ट ऐसा भी कहती है कि अगर 5G-Ready मोबाइल फोंस की बात जाए तो इस मामले में OPPO ही भारतीय यूजर्स की ओर से सबसे ज्यादा बड़ा प्रिफर्ड ब्रांड है। अपने 5G-Ready स्मार्टफोंस की बड़ी लिस्ट होने के चलता और सबसे अच्छे मोबाइल फोंस यूजर्स को उपलब्ध कराने के कारण ही ओप्पो देश में 5G एडॉप्शन को बढ़ावा दे रहा है। और अपने आप को 5G तकनीकी का एक बड़ा प्लेयर बनाने की ओर अग्रसर है, हम यहाँ खासकर भारत जैसे देश की बात कर रहे हैं। 

OPPO भारत में अपनी पहली 5G इनोवेशन लैब के माध्यम से 5G अग्रणी बनने की विरासत पर आगे चल पड़ा है। जबकि भारत में अधिकांश 5G परीक्षणों में नॉन-स्टैंडअलोन मॉडल शामिल थे, इसके बाद OPPO ने स्टैंड-अलोन प्लेटफार्मों पर अपने सलूशन आदि भी विकसित किये हैं, और इसका सीधा सा ही मलतब बनता है कि ओप्पो अपने डिवाइस आदि का परिक्षण एक ऑथेंटिक 5G सेटअप करने में सक्षम है। इस लैब में ओप्पो की टीम 5G तकनीक को कम जटिल और सभी के लिए अधिक किफायती बनाने को लेकर बड़े पैमाने पर काम कर रही है, और यह प्रयास कर रही है कि सभी तक 5G तकनीकी को पहुँचाया जा सके।

हालाँकि ऐसा भी नहीं है कि जो ओप्पो कर रही है उसमें वह संतुष्ट है और आगे के लिए वह कुछ नहीं कर रही है, कुलमिलाकर इतने पर ही ओप्पो रुकने वाली नहीं है। आपको बता देते है कि ओप्पो इंडिया में एक नए मोबाइल फोन को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो 5G-Ready होने के साथ ही 5G की परंपरा को आगे ले जाने वाला है। जहां OPPO अपने Reno और F सीरीज में 5G स्मार्टफोंस को लॉन्च कर चुकी है, वहीँ अब सामने आ रहा है कि OPPO अपनी A सीरीज में भी 5G फोंस को लाने वाली है। OPPO की A सीरीज वह सीरीज है जो लोगों में अपने सबसे अच्छे स्पेक्स के साथ ही कम कीमत में आने के कारण जानी जाती है। अब इसका मतलब है कि अगर बेहद ही अफोर्डेबल मोबाइल फोंस में भी 5G आने वाले है तो आन अंदाज़ा लगा सकते है कि OPPO क्या प्लानिंग कर रहा है, और किसे किस तरह से हम तक पहुँचाने वाला है। कुलमिलाकर आपको बता देते है कि ओप्पो अपनी ब्रांड फिलोसोफी यानी “Technology for Mankind, Kindness for the World” पर चलते हुए भविष्य के लिए प्लान कर रहा है।

आपको बता देते हैं कि OPPO A74 5G मोबाइल फोन ओप्पो का एक नया 5G मोबाइल फोन होने वाला है, और इस फोन के लॉन्च के साथ ही कंपनी अपनी 5G स्मार्टफोंस की लिस्ट में एक नया मोबाइल फ़ो जोड़ने भी देने वाली है। इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 20,000 के अंदर हो सकती है। यह मोबाइल फोन उन लोगों के लिए एक बढ़िया चॉइस होने वाला है, जो कम कीमत में या किफायती दामों में एक 5G स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं। हालाँकि ऐसा भी नहीं है कि इस मोबाइल फोन में यानी OPPO A74 5G में आपको मात्र 5G सपोर्ट ही मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको बढ़िया फीचर्स भी मिलने वाले हैं। इन फीचर्स के साथ ही यह मोबाइल फोन एक पूर्ण 5G मोबाइल फोन बनने वाला है। इस मोबाइल फोन में आपको 90Hz हाइपर कलर स्क्रीन मिलने वाले है, जो आपको FHD+ रेजोल्यूशन ऑफर करेगी, इसके अलावा यह Netflix HD और Amazon Prime HD सर्टिफाइड भी होने वाली है। इस स्क्रीन में आपको अक्यूरेट कलर रीप्रोडक्शन मिलने वाला है, इसके अलावा आपको विडियो कंटेंट का विसुअल भी काफी क्रिप्स नजर आने वाला है। इस हाइपर कलर स्क्रीन से यूजर्स को एक शानदार एक्सपीरियंस भी मिलने वाला है।

OPPO A74 5G मोबाइल फोन के लॉन्च से इंडियन यूजर्स के बीच के नया 5G-रेडी ऑप्शन और आ जाने वाला है, और वो भी उनके बजट में तो जो लोग कम कीमत में एक 5G मोबाइल फोन की तलाश में रहते हैं, उनके लिए यह बढ़िया ऑप्शन होने वाला है। कुलमिलाकर ऐसा भी कहा जा सकता है कि OPPO A74 5G मोबाइल फोन 5G तकनीकी को सभी तक ले जाने की एक बड़ी पहल है। इस मोबाइल फोन के लॉन्च के साथ ही सभी के पास एक चॉइस होने वाली है जो कम कीमत में उन्हें 5G डिवाइस देती है। यह मोबाइल फोन अपनी 5G क्षमता, 90Hz हाइपर-कलर स्क्रीन और पॉकेट-फ्रेंडली प्राइस के चलते सभी को चौंकाने वाला है। अपने इस मोबाइल फोन के चलते ही या कारण ही ओप्पो इंडिया में 5G तकनीकी डिवाइस को एक नया ही आयाम देने की ओर अग्रसर है। 

फोन को आज यानी 20 अप्रैल को इंडिया में लॉन्च किया जाने वाला है। इसका मतलब है कि अब बस कुछ ही समय बाद यह मोबाइल फोन आपके हाथों में हो सकता है। कुलमिलाकर ऐसा भी कहा जा सकता है कि आपको इस मोबाइल फोन के लिए ज्यादा इंतज़ार करना नहीं पड़ेगा। OPPO का यह लेटेस्ट मोबाइल फोन आपको 5G तो देने वाला ही है। लेकिन इससे आकी जेब पर भी कोई ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है। 

[ब्रांड स्टोरी] 

DMCA.com Protection Status