OPPO ने अपने OPPO A53s 5G के साथ 5G को अफोर्डेबल प्राइस में सभी के लिए सुगम बना दिया है, यह भारत में 5G Phone के अलावा क्या खूबी है इस मोबाइल फोन में

Brand Story | पब्लिश किया गया 06 May 2021
OPPO ने अपने OPPO A53s 5G के साथ 5G को अफोर्डेबल प्राइस में सभी के लिए सुगम बना दिया है, यह भारत में 5G Phone के अलावा क्या खूबी है इस मोबाइल फोन में

एक नया बजट स्मार्टफोन खरीदना कोई आसान काम नहीं है। हालाँकि आजकल लोग मात्र एक सस्ता फोन ही नहीं चाहते हैं, वह इसके अलावा यह भी चाहते हैं कि एक बार लेने के बाद उनका यह फोन कुछ सालों तक उनके साथ ही रहे, यानी ठीक ठाक रहे। इसी तरह से, आजकल लोग कुछ ऐसे स्मार्टफोंस की तलाश में रहते हैं जिनमें न केवल बढ़िया स्पेक्स ही आती हों, बल्कि ऐसे फीचर वाला फोन तलाशते हैं जो भविष्य को ध्यान माँ रखकर आता हो, या उसमें ट्रेंडी स्पेक्स भी होना चाहिए। यहाँ एक फीचर की चर्चा हम कर सकते हैं, यह आज के समय में भविष्य को वो बड़ा फीचर 5G है। आजकल लोग अपने स्मार्टफोन में 5G की खोज करने लगे हैं। 

यहाँ ओप्पो एक ऐसा ब्रांड है, जो अपने खरीदारों को पहचानता है, इसी कारण अपने खरीदारों के लिए कुछ सबसे दमदार स्पेक्स और फीचर वाले स्मार्टफोंस को लाता रहता है। हमने ओप्पो की इस समझ को अपने फ्लैगशिप मोबाइल फोंस यानी OPPO Reno5 Pro 5G या स्टाइलिश से भरे हुए OPPO F19 Pro+ 5G में देखा है। इसके अलावा ही कंपनी ने अपनी A-सीरीज में OPPO A74 5G मोबाइल फोन को एक 5G मोबाइल फोन के तौर पर लॉन्च किया है। हालाँकि इतना ही कंपनी के 5G फोंस की लिस्ट में एक और नाय मोबाइल फोन शामिल है, जिसे कंपनी ने OPPO A53s 5G के तौर पर लॉन्च किया है। यह एक शानदार फीचर्स से लैस फ्यूचर की सभी फीचर्स को अपने में समाये हुए लॉन्च किया गया है। आपको बता देते है कि इंडिया के बाजार में 5G सपोर्ट और 6GB रैम के साथ आने वाले एकमात्र फोन OPPO A53s 5G ही है। 

इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 14,990 है, जो आपको 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ मिल रहा है, हालाँकि इसके अलावा अगर आप इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल को लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए मात्र Rs 16,990 खर्च करने होंगे। इस मोबाइल फोन की सेल 2 मई को हो चुकी है, इसे Flipkart के अलावा कई मेनलाइन रिटेल स्टोर्स पर सेल के लिए लाया गया था। आइये अब हम करीब से एक नजर डालते हैं OPPO A53s 5G मोबाइल फोन के फीचर्स और इसकी खूबियों पर...

शानदार कनेक्टिविटी के लिए इसमें मौजूद है 5G सपोर्ट 

OPPO A53s 5G मोबाइल फोन में आपको मीडियाटेक Dimensity 700 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको डुअल 5G सिम का भी सपोर्ट उपलब्ध है। इसके अलावा यूजर्स को सबसे बढ़िया स्मार्टफोन एक्सपीरियंस देने के लिए फोन में आपको स्मार्ट एंटीना स्विच तकनीकी भी मिल रही है, जो 5G एंटीना को पूरे फोन में सही और समान प्रकार से डिस्ट्रीब्यूट करती है। आप फोन को किसी भी तरह से ही क्यूँ न पकड़ रहे हों लेकिन आपको एक शानदार 5G कनेक्टिविटी इसमें मिलती ही रहती है। अब अगर आप पोर्ट्रेट मोड पर विडियो चैट कर रहे हैं, और अचानक से ही आपको लैंडस्केप मोड पर आना पड़ता है, आपको फोन में 5G कनेक्टिविटी में किसी भी तरह की कोई समस्या नजर नहीं आने वाली है। 

हालाँकि नेटवर्क की स्टेबिलिटी के लिए फोन में आपको 5G + वाई-फाई डुअल चैनल तकनीकी मिलती है। इस तकनीकी के माध्यम से यूजर्स को 5G और वाई-फाई की सुविधा एक साथ मिल सकती है। इसका मतलब है कि आपको एक बढ़िया एक्सपीरियंस मिलता ही रहने वाला है, क्योंकि कनेक्टिविटी मात्र सिंगल नेटवर्क पर निर्भर नहीं रहती है। इसका मतलब है कि आप एक ही समय में किसी भी फाइल को भी डाउनलोड कर सकते हैं और इसी समय में आपको बिना किसी समस्या के मूवी देखने का भी अवसर मिल जाने वाला है, इसका मतलब है कि आप एक ही समय पर दो इंटरनेट से जुड़े काम कर सकते हैं। 

हालाँकि अगर हम मात्र 5G को ही न देखें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन की एक अन्य खास बात इसका स्मार्टर 5G तकनीकी से लैस होना है, यह एक फ्यूचर रेडी तकनीकी है। हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन को इस समय 6GB रैम के साथ आने वाले सबसे अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन भी कहा जा सकता है, यानी इंडिया में इस खूबी के साथ यह पहला ही फोन है। 

OPPO A53s 5G मोबाइल फोन में आपको कलरOS 11.1 का पर आधारित एंड्राइड 11 पर कम करता है। हालाँकि एंड्राइड 11 के दमदार फीचर्स के अलावा आपको बता देते है कि यह कई अलग से फीचर्स से भी है, जैसे इसमें आपको एक नया ही यूजर एक्सपीरियंस मिल रहा है, आसान शब्दों में कहें तो आपको एक स्मूदर UI मिल रहा है। यह एक लम्बे समय तक भी इस्तेमाल करने के बाद आपको बढ़िया एक्सपीरियंस ही देना वाला है। 

सेगमेंट में 6GB रैम एक साथ सबसे स्लिक 5G फोन है!

OPPO A53s 5G फोन सबसे बेहतरीन स्लीक डिजाईन में आता है, और इसमें आपको राउंड कॉर्नर भी मिल रहे हैं। इसके माध्यम से आपको फोन पर एक बढ़िया ग्रिप मिलती है, और आप फोन को बड़ी ही आसानी से होल्ड कर पाते हैं। इसके अलावा फोन पर स्मूद लाइन्स किसी भी प्रकार से इसके स्मार्ट डिजाईन और फील को खोती नहीं हैं। हालाँकि फोन के डिजाईन और भी ज्यादा अलग और यूनीक करने के लिए कंपनी की ओर से इस मोबाइल फोन के बेक पर यानी रियर पैनल पर इसके फिंगरप्रिंट सेंसर को नहीं रखा गया है, हालाँकि इसे ज्यादा जीवंत बनाने के लिए पॉवर बटन में जगह दी गई है। 

फोन में आपको मात्र 189.6 ग्राम ही वजन मिल रहा है, इसका मतलब है कि आप इसे बढ़ी ही आसानी से अपने साथ कहीं भी कैरी कर सकते हैं। फोन 8.4mm थिन है, इसी कारण इस सेगमेंट में यह सबसे स्लिक फोन बन जाता है। कुलमिलाकर कहा जा सकता है कि इसके डिजाईन से फोन को एक नया ही फील मिलता है। इस फोन को आप दो अलग लग रंगों में ले सकते हैं, इसे ब्लैक और क्रिस्टल ब्लू रंगों में ख़रीदा जा सकता है। 

OPPO A53s 5G मोबाइल फोन में आपको एक 6.52-इंच की एक HD+ रेजोल्यूशन वाली वाटरड्राप स्क्रीन मिल रही है। इसके अलावा फोन की यह डिस्प्ले एक एक स्पेशल सनलाइट स्क्रीन से जुड़ी है, जो स्क्रीन की ब्राइटनेस को डायरेक्ट सनलाइट में कण्ट्रोल करती है। इसी कारण इस तरह की कंडीशन आदि में इसकी स्क्रीन और भी ज्यादा प्रभावी बन जाती है। हालाँकि इसके अलावा स्वबसे महत्त्वपूर्ण है कि यह आपकी आँखों का भी ख्याल रखती है। आपको बता देते हैं कि OPPO A53s 5G मोबाइल फोन एक ऑल-डे AI Eye Comfort के साथ आता है। इस तकनीकी के माध्यम से ब्राइटनेस अपने आप ही ऑटोमेटिकली घटती बढ़ती रहती है, अर्थात् जैसी कंडीशन इसे मिलती है, यह अपने आप ही उसी के अनुसार एडजस्ट हो जाती है। इसका मतलब यह भी है कि आपको जाकर बार बार इसकी सेटिंग करने की जरूरत नहीं होने वाली है, यानी आपको बार बार ब्राइटनेस को घटाना बढ़ाना नहीं पड़ने वाला है। इसके माध्यम से स्क्रीन और भी ज्यादा खास बन जाती है। 

बड़ी बैटरी इस बात को सुनिश्चित करती है कि आपका एक्सपीरियंस किसी भी प्रकार से बाधित न हो!

OPPO A53s 5G मोबाइल फोन में एक बड़ी 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। बड़ी बैटरी का मतलब है कि आपको अपने फोन को पूरे दिन बड़ी ही आसानी से चलाने की आज़ादी मिलती है। इसका मतलब यह भी है कि आपको अपने साथ न तो कोई पॉवर बैंक या न ही कोई सॉकेट आदि रखने की जरूरत है। आपके फोन में लगी बैटरी आपके एक दिन के यूसेज को बड़ी आसानी से निकाल सकती है। आसान शब्दों में ऐसा भी कहा जा सकता है कि एक बड़ी बैटरी आपके फोन को आपके साथ ज्यादा से ज्यादा समय तक जीवंत रहने में मदद करती है। क्या इस बात को कोई नकार सकता है?

इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पार्टी किसी भी तरह से बाधित न हो, OPPO A53s 5G मोबाइल फोन में आपको सुपर पॉवर सेविंग मोड भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन की यह भी एक खासियत है। इस फीचर के माध्यम से जब बैटरी 10 फीसदी पर पहुँच जाती है तो आपको बता देते है कि अपने आप ही एक प्रांप्ट आना शुरू हो जाता है कि आप सुपर पॉवर सेविंग मोड को ओपन कर लें या टर्न ऑन कर लें। यह मोड बड़ी ही चतुराई से CPU फ्रीक्वेंसी और स्क्रीन ब्राइटनेस मैनेज करता है। इस मॉडल के टर्न ऑन होने पर OPPO A53s 5G मोबाइल फोन आपको इसके बाद भी यानी 10 फीसदी बैटरी के साथ भी लगभग 231 घंटों का टॉकटाइम की क्षमता रखता है। इसका मतलब है कि आप अपने फोन के पॉवर के ख़त्म होते होते भी अपने वो जरुरी कॉल्स कर सकते हैं, जो आपके लिए बेहद ही जरुरी हैं।

रैम को बढ़ाने वाला फीचर है बेहद ही खास 

अगर हम मेमोरी की चर्चा करें तो, OPPO A53s 5G मोबाइल फोन में आपको 6GB रैम मिल रही है, जो आपके सभी कामों को करने में सक्षम है। हालाँकि अगर आपको ज्यादा रैम की जरूरत होती है तो यह मोबाइल फोन रैम को बढ़ाने वाले फीचर से भी लैस है। जिसके माध्यम से आप टेम्पररी तौर पर अपनी रैम को बढ़ा सकते हैं. यह कैसे काम करती है। इसे जानना भी बड़ा ही आसान है। जब भी फोन को लगता है कि इसे ज्यादा रैम की जरूरत है, फोन अपने आप ही टेम्पररी तौर पर लो-फ्रीक्वेंसी एप्स पर मूव कर जाता है। इसके माध्यम से आपको कुछ रैम की जगह मिल जाती है, यहाँ फोन को जब जरूरत है उसे एक एक्स्ट्रा बूस्ट भी मिलता है। परिणाम स्वरुप, आपको फास्टर ऐप लोड यहाँ नजर आने वाला है। 

अगर हम स्टोरेज की बात करें तो आपको बता देते है कि फोन में आपको 128GB तक की स्टोरेज मिल रही है। इसके माध्यम से यूजर्स बहुत से एप्स को फोन में डाउनलोड कर सकते हैं, गेम्स को रख सकते हैं, या विडियो आदि को भी फोन में सेव कर सकते हैं। हालाँकि अगर इतना आपके लिए काफी नहीं है तो आपको ओप्पो की ओर से इस मोबाइल फोन में स्टोरेज को बढ़ाने की क्षमता भी दी जा रही है। इस मोबाइल फोन में आप स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 1TB तक बढ़ा सकते है। 

ट्रिपल कैमरा आपको सोशल स्टार बनने कर सकता हेल्प

OPPO A53s 5G मोबाइल फोन में आपको एक 13MP का AI ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। फोन में आपको एक 13MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, हालाँकि फोन में आपको एक 2MP का पोर्ट्रेट कैमरा भी मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं आपको इस मोबाइल फोन में एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिल रहा है। आपको बता देते है कि आप पोर्ट्रेट मोड के माध्यम से बोकेह शॉट ले सकते हैं। इसका मतलब है कि आप सब्जेक्ट पर फोकस कर रहे हैं. लेकिन इसमें बेकग्राउंड ब्लर हो जाता है। इसके माध्यम से सभी की नजर सब्जेक्ट पर ही पड़ती है, जिसके कारण यह एक क्यादा प्रभावी फोटो बन जाती है। इसके अलावा, यूजर्स को इसमें सिक्स फ़िल्टर मिल रहे हैं, जो आपको एक ऑप्शन देते हैं कि आप फोटो को अपने अनुसार बदल सकते हैं। मैक्रो कैमरा की मदद इ आप यूजर्स अपने सब्जेक्ट के ज्यादा से ज्यादा करीब जा सकते हैं और एक डिटेल से भरी हुई शार्प फोटो ले सकते हैं। इन सभी फीचर की मदद से यूजर्स को कैमरा पर एक कण्ट्रोल मिलता है। 

हालाँकि OPPO A53s 5G मोबाइल फोन में आपको कुछ भी फीचर्स मिलते है, जो फोन को ज्यादा बेहतरीन बना रहे हैं। आपको बता देते है कि इसमें 108MP अल्ट्रा क्लियर इमेज भी शामिल है। जो यूजर्स को फोन के माध्यम से 108MP की दमदार फोटो लेने में मदद करता है। इसके माध्यम से अआप फोटो पर बढ़िया करके ज़ूम कर सकते हैं, और एक डिटेल से भरी हुई सबसे दमदार फोटो भी ले सकते है। इसके अलावा फोन में आपको एक AI Seen Recognition फीचर भी मिल रहा है, जो अपने आप ही फोन को 22 अलग अलग सीन्स को पहचानने में मदद करता है। इसके बाद यह अपने आप ही इस फोटो पर सही मात्र में सचुरेशन और कंट्रास्ट को जोड़ डेटा है, जिसे एक फोटो और भी दमदार बन जाती है। इसका मतलब है कि जो भी फोटो आप इस मोबाइल फोन के माध्यम से लेते हैं वह सोशल मीडिया पर आपको एक स्टार बना सकती हैं। हालाँकि अगर इतना ही काफी नहीं है, तो आपको बता देते है कि OPPO A53s 5G मोबाइल फोन में आपको एक अल्ट्रा नाईट मोड भी मिल रहा है, जो लो लाइट कंडीशन में भी आपको सबसे दमदार फोटो लेने में मदद करता है। इसका मतलब है कि आप किसी भी लाइट कंडीशन में सबसे दमदार फोटो ले सकते हैं। 

यूजर्स के लिए इसका क्या मतलब है?

जैसे कि हम देख रहे है कि OPPO A53s 5G मोबाइल फोन आपको सबसे बढ़िया डिजाईन और फीचर्स के साथ मिल रहा है। हालाँकि अपने इतने सारे फीचर्स के साथ भी यह फोन काफी स्लीक है, इसके अलावा इंडिया में यह अभी तक का 6GB रैम के साथ आने वाला सबसे अफोर्डेबल फ़ोन है। कुलमिलाकर कहा जा सकता है कि इस मोबाइल फोन में आपको बढ़िया डिजाईन के साथ दमदार फीचर्स मिल रहे है। जो इसे सबसे अलग और दमदार बना देते हैं। 

इस मोबाइल फोन की सेल 2 मई को फ्लिप्कार्ट के अलावा कई मेनलाइन रिटेल आउटलेट्स पर लाया जा चुका है। इस मोबाइल फोन के 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ प्राइस 14,990 रुपये है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक अन्य मॉडल के तौर पर 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल 16,990 रुपये है। इस मोबाइल फोन पर आपको कई आकर्षक ऑफर और स्कीम भी मिल रही हैं। 

ऑफलाइन ऑफर्स 

  • अगर आप इस मोबाइल फोन को रिटेल स्टोर्स के माध्यम से लेते हैं तो आपको HDFC Bank, Standard Chartered, Kotak Bank, Bank of Baroda और Federal Bank की ओर से 5 फीसदी का कैशबैक मिल रहा है।
  • इसके अलावा ओप्पो की ओर से आपको जीरो डाउन पेमेंट स्कीम भी मिल राइ है, जो कई फाइनेंस पार्टनर की ओर से मिल रही है, और आपको नो-कॉस्ट EMI का ऑप्शन भी फोन पर मिल रहा है, जो 6 महीने के लिए आपको मिलता है और इसके अलावा आपको एक साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी मिलती है।
  • हालाँकि अगर आप Paytm के माध्यम से इस मोबाइल फोन को खरीदते हैं तो आपको 11 फीसदी कैशबैक भी मिलने वाला है।

ऑनलाइन ऑफर्स 

  • अगर आप इस मोबाइल फोन को फ्लिप्कार्ट के माध्यम से खरीदते हैं तो आपको HDFC Bank और Credit Card EMI लेनदेन के माध्यम से लेते हैं तो आपको फ्लैट Rs 1250 का इंस्टेंट डिस्काउंट मिल रहा है। इसके अलावा इतना ही नहीं आपको 2 साल की वारंटी ( 1 साल की एक्सटेंडेड वारंटी मिल रही है), इसके अलावा आपको 70% buy back @ Re 1, और 9 महीने के लिए नो-कॉस्ट EMI 9 महीने के लिए मिल रहा है।
  • इसके अलावा वर्तमान ओप्पो यूजर्स को अपना ओप्पो फोन अपग्रेड करने की अनुमति मिल रही है, इसके अलावा आपको Rs 1500 का अतिरिक्त एक्सचेंज डिस्काउंट मिल रहा है। 

[ब्रांड स्टोरी] 

DMCA.com Protection Status