Rs. 30,000 के अंदर मिल रहे बेस्ट स्मार्टफोंस की लिस्ट

Rs. 30,000 के अंदर मिल रहे बेस्ट स्मार्टफोंस की लिस्ट
HIGHLIGHTS

Honor View 10, LG G6, Moto X4, Moto Z2 Play समेत कई अच्छे फोंस इस रेंज में उपलब्ध हैं.

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में फोंस की मांग और खरीद लगातार बढ़ रही है. ज्यादातर फोन निर्माता कंपनियां अलग-अलग बजट सेगमेंट में फोंस लॉन्च कर भारतीय मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करना चाह रहे हैं. हम यहां 30,000 रुपये तक के बजट में उपलब्ध बेस्ट फोंस के बारे में जानकारी दे रहे हैं. अगर आपका बजट 30,000 रुपये तक है और आप ये सर्च कर रहे हैं कि कौन सा फोन खरीदें, तो ये लिस्ट आपके काम आ सकती है.

Honor View 10: अगर आपका अधिकतम बजट 30,000 रुपये तक है, तो Honor View 10 बेस्ट फोन है. इसमें हुवावे का पावरफुल किरिन चिपसेट और डु्अल कैमरा मॉड्यूल मौजूद है. ये फोन 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. इसमें 16+20MP का प्राइमरी और 13MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

Honor 8 Pro: पिछले साल के फ्लैगशिप फोन Honor 8 Pro की बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी है. प्रीमियम डिजाइन से लैस ये स्मार्टफोन फ्लैगशिप डिवाइस का अनुभव देती है. इस डिवाइस का ओवरऑल परफॉर्मेंस अच्छा है और ये नॉर्मल लाइट कंडीशन में अच्छी तस्वीरें खींचने में सक्षम है. ये फोन 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. इसमें 12+12MP का प्राइमरी और 8MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

LG G6: ये स्मार्टफोन  डिसेंट परफॉर्मेंस ऑफर करता है, ये स्नैपड्रैगन 821 SoC पर काम करता है. ये फोन इस कैटेगरी में बेस्ट कैमरा फोंस में से एक है. साथ ही ये फोन IP68 सर्टिफिकेशन के साथ आता है. इस डिवाइस में 13+13MP का प्राइमरी और 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

LG V20: ये स्मार्टफोन LG G6 की तरह आकर्षक लुक से तो लैस नहीं है लेकिन ये फोन अच्छा परफॉर्मेंस देता है. इसके अलावा ये अंतिम फ्लैगशिप फोन है, जो रिमूवबेल  बैक ऑफर करता है. साथ ही इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है. इस रेंज में बेस्ट ऑडियो परफॉर्मेंस ऑफर करनेवाले फोंस में से एक है. LG V20 में 16+8MP का प्राइमरी और 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

Oppo F3 Plus: ये एक सेल्फी-सेंट्रिक स्मार्टफोन है और स्नैपड्रैगन 653 की मौजूदगी के साथ ही ये पावरफुल डिवाइस की कैटेगरी में भी शामिल है. इस डिवाइस में 6 इंच का FHD डिस्प्ले और डुअल फ्रंट कैमरा सेटअप मौजूद है. Oppo F3 Plus में 16+8MP का फ्रंट कैमरा और 16MP का रियर कैमरा मौजूद है. सेल्फी लवर्स को ये डिवाइस निश्चित ही एक अच्छा ऑप्शन है.

Samsung Galaxy A7: अगर आप बड़े डिस्प्ले साइज के फोंस को पसंद करते हैं, तो Samsung Galaxy A7 आपके लिये एक अच्छा ऑप्शन है. ये फोन बड़े डिस्प्ले के साथ ही बड़ी बैटरी से भी  लैस है. इसमें 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है. इस फोन का रियर कैमरा 13MP और फ्रंट कैमरा 5MP का है. फोन की बैटरी 2600 एमएएच की है.

Moto X4: फिलहाल मोटोरोला द्वारा ऑफर किये जा रहे  स्मार्टफोंस में बेस्ट फोन है Moto X4. ये अच्छी बिल्ड क्वालिटी के साथ  ही डिसेंट परफॉर्मेंस ऑफर करता है. हालांकि बैटरी लाइफ अच्छी है लेकिन प्राइस रेंज के हिसाब से कैमरा बहुत अच्छा नहीं है. ये स्मार्टफोन 12+8MP के प्राइमरी और 16MP के फ्रंट कैमरे से लैस है.

Samsung Galaxy J7 Pro: एक अच्छा स्मार्टफोन है. कंपनी ने पहले इस फोन की कीमत 20,000 रुपये से ज्यादा रखी थी, लेकिन अब इसकी कीमत कम हो गई है अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में इस फोन का कैमरा बेहतर है और ये मिड रेंज फोंस में बेस्ट बिल्ड फोन है. इस फोन में AMOLED स्क्रीन के साथ अच्छी बैटरी लाइफ भी मिलती है. इस डिवाइस में 13MP का प्राइमरी और 13MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है

Moto Z2 Play: इस फोन का कैमरा इसके पूर्ववर्ती डिवाइस की तुलना में बेहतर है, हालांकि परफॉर्मेंस के मामले में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया. 5.5 इंच डिस्प्ले के इस फोन में 12MP का प्राइमरी और 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo